लाइव टीवी

WI vs SL: कप्तानी से मुक्त होते ही जेसन होल्डर ने बरपाया कहर, श्रीलंकाई टीम सस्ते में सिमटी

Updated Mar 22, 2021 | 20:39 IST

West Indies vs Sri Lanka 1st Test: वेस्टइंडीज और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन वेस्टइंडीज के धाकड़ ऑलराउंडर जेसन होल्डर के सामने श्रीलंकाई टीम पस्त नजर आई।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
जेसन होल्डर
मुख्य बातें
  • वेस्टइंडीज बनाम श्रीलंका, पहला टेस्ट मैच
  • श्रीलंका क्रिकेट टीम पहली पारी में 169 रन पर सिमटी
  • जेसन होल्डर बने वेस्टइंडीज के स्टार, हाल ही में कप्तानी में हुआ है बदलाव

नॉर्थ प्वाइंट (एंटीगा): कप्तानी की जिम्मेदारी से मुक्त होने के बाद जेसन होल्डर ने गेंदबाजी में अपना कमाल दिखाकर 27 रन देकर पांच विकेट लिये जिससे वेस्टइंडीज ने पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के शुरुआती दिन श्रीलंका को पहली पारी में 169 रन पर ढेर कर दिया। मैच के दूसरे दिन खबर लिखे जाने तक जवाब में वेस्टइंडीज की टीम ने नए कप्तान व ओपनर क्रेग ब्राथवेट (1 रन) का विकेट 13 रन के स्कोर पर सस्ते में गवा दिया।

इस महीने के शुरू में होल्डर की जगह क्रेग ब्रेथवेट को टेस्ट टीम की कप्तानी सौंपी गयी थी जिन्होंने रविवार को टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया। होल्डर ने इस फैसले का सही साबित करने में कसर नहीं छोड़ी और टेस्ट मैचों में आठवीं बार पारी में पांच या इससे अधिक विकेट लेने का कारनामा किया। केमार रोच ने दूसरे सत्र में अच्छी गेंदबाजी की तथा 47 रन देकर तीन विकेट लिये।

वेस्टइंडीज को दिन के आखिरी घंटे में बल्लेबाजी का मौका मिला और उसने सतर्कता बरतकर स्टंप उखड़ने तक बिना किसी नुकसान के 13 रन बनाये हैं। ब्रेथवेट 36 गेंदों पर तीन और जॉन कैंपबेल 44 गेंदों पर सात रन बनाकर खेल रहे हैं।

इससे पहले श्रीलंका के केवल चार बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे जिनमें सलामी बल्लेबाज लाहिरू तिरिमाने ने सर्वाधिक 70 रन बनाये। उनके अलावा निरोशन डिकवेला (32), धनंजय डिसिल्वा (13) और कप्तान दिमुथ करुणारत्ने (12) ही दोहरे अंक में पहुंच पाये। तिरिमाने ने सातवें विकेट के रूप में होल्डर की गेंद पर बोल्ड होने से पहले अपनी पारी में 180 गेंदें खेली तथा चार चौके लगाये।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल