लाइव टीवी

PAK vs AUS: लाहौर में हार के बाद बाबर आजम ने बताया, कहां फिसला पाकिस्तान के हाथ से मैच

Updated Mar 25, 2022 | 18:17 IST

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने लाहौर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के तीसरे और आखिरी टेस्ट में हार का सामना करने के बाद बताया कब और कहां फिसला टीम के हाथ से मैच?

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
कराची टेस्ट की दूसरी पारी में आउट होकर पवेलियन लौटते बाबर आजम
मुख्य बातें
  • लाहौर टेस्ट में पाकिस्तान को मिली 115 रन के करारी हार
  • ऑस्ट्रेलिया ने अपने नाम की तीन मैच की टेस्ट सीरीज
  • बाबर आजम ने बताया पांचवें दिन कहां फिसला पाकिस्तान के हाथ से मैच

कराची: पाकिस्तान को शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लाहौर टेस्ट के पांचवें दिन 115 रन के अंतर से हार का सामना करना पड़ा। जीत के लिए पाकिस्तान को चौथी पारी में 351 रन बनाने थे। चौथे दिन का खेल खत्म होने तक मेजबान टीम ने 73 रन बगैर किसी नुकसान के बना लिए थे। मैच के पांचवें और आखिरी दिन बाबर आजम की टीम को 278 रन बनाने थे। लेकिन पूरी टीम दूसरी पारी में 235 रन पर ढेर हो गई। 

आसानी से विकेट गंवाने का उठाना पड़ा खामियाजा
हार के साथ ही पाकिस्तान ने तीन मैच की सीरीज भी 1-0 के अतंर से गंवा दी। मैच और सीरीज गंवाने के बाद बाबर आजम ने कहा, यह सीरीज बेहद शानदार रही, दो मैच में हमने डॉमिनेट किया और टीम ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया। पिंडी में हमने अच्छी लड़ाई लड़ी और कराची में हमने जिस तरह मैच बचाया था। आज के मैच में आखिरी दिन के पहले सत्र में हमने बढ़त बनाई थी लेकिन दुर्भाग्यवश आखिरी दो सत्र में हमने आसान विकेट गंवाए। इस वजह से हमें हार का सामना करना पड़ा। 

और पढ़ें: AUS vs PAK: ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को दी लाहौर टेस्ट में पटखनी, 1-0 से जीती सीरीज

लंच के बाद लगातार दो विकेट गंवाना पड़ा भारी
लाहौर टेस्ट में कहां पर बाजी विरोधी टीम के हाथ में चली गई? इसके जवाब में बाबर ने कहा, दूसरी पारी में लंच के बाद का जो सत्र था उसमें दो विकेट लगातार गिर गए जिसकी वजह से हमारे ऊपर थोड़ा दबाव आया। जब लगातार विकेट गिरते हैं तो टीम को संभालना थोड़ा सा मुश्किल हो जाता है। उस जगह हमारे हाथ से मैच फिसल गया।

हासिल करना चाहते थे 351 रन का लक्ष्य
मैच की चौथी पारी में 351 रन के लक्ष्य को हासिल करना क्या आसान था, इसको लेकर टीम की क्या रणनीति थी? इसके जवाब में बाबर ने कहा, हमारा प्लान था कि हम अपना सामान्य खेल खेलेंगे, जैसे-जैसे मैच की लय हमारे हाथ में आएगी हम निश्चित तौर पर लक्ष्य को हासिल करने की कोशिश करेंगे लेकिन दुर्भाग्यवश वैसा हो नहीं सका। 

ऑस्ट्रेलिया के पाकिस्तान दौरे के बारे में बाबर ने कहा, 24 साल लंबे अंतराल के बाद पाकिस्तान दौरा करने के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का शुक्रिया। जिस तरह दर्शकों ने तीनों मैचों में मैदान पर आकर दोनों टीमों को सपोर्ट किया उसमें बहुत मजा आया। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल