लाइव टीवी

भारत के खिलाफ गेंदों से कहर बरपाने के बाद क्या बोले शाहीन अफरीदी, यहां पढ़िए

Updated Oct 25, 2021 | 08:35 IST

भारत के खिलाफ पाकिस्तान की जीत के हीरो रहे तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी को मैन ऑफ द मैच चुना गया। जानिए अफरीदी ने अपनी कहर बरपाती गेंदबाजी के बारे में क्या कहा?

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
शाहीन शाह अफरीदी
मुख्य बातें
  • शाहीन अफरीदी ने भारत के खिलाफ 4 ओवर में लिए 31 रन देकर 3 विकेट
  • रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली जैसे दिग्गज खिलाड़ियों का किया शिकार
  • इस शानदार प्रदर्शन के लिए चुने गए मैन ऑफ द मैच

दुबई: पाकिस्तान ने रविवार को टी20 वर्ल्ड कप में खेले गए मुकाबले में भारत को 10 विकेट के अंतर से मात देकर वर्ल्ड कप में 29 साल से चल रहे हार के सिलसिले को खत्म कर दिया। पाकिस्तान की इस हार के सिलसिले को खत्म करने में सबसे अहम भूमिका बांए हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने निभाई। 

7 गेंद में दे दिए भारत को दो झटके 
शाहीन ने अपने कप्तान बाबर आजम के टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने के फैसले को सही साबित किया। उन्होंने पारी की चौथी ही गेंद पर हिटमैन रोहित शर्मा को आउट किया। रोहित खाता भी नहीं खोल सके। इसके बाद उन्होंने अपने दूसरे ओवर की शानदार इन स्विंग गेंद पर केएल राहुल को बोल्ड कर दिया। राहुल ने 8 गेंद में 3 रन की पारी खेली। शाहीन के शानदार स्पेल की वजह से टीम इंडिया ने 2.1 ओवर में 6 रन पर 2 विकेट गंवा दिए थे और मुश्किल में आ गई। शाहीन ने अपनी पहले 7 गेंद में ही भारतीय टीम को 2 बड़े झटके दे दिए। 

19वें ओवर में किया विराट कोहली का शिकार 
इसके बाद 19वें ओवर में शाहीन ने अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम इंडिया को उबराने वाले कप्तान विराट कोहली को भी एक शानदार स्लोअर बाउंसर पर विकेट के पीछे मोहम्मद रिजवान के हाथों लपकवा दिया। यह शाहीन का मैच में तीसरा विकेट था। उन्होंने 4 ओवर में 31 रन देकर 3 विकेट झटके उनका शिकार भारत के टॉप थ्री प्लेयर रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली बने। 

मैन ऑफ द मैच चुने गए शाहीन 
शाहीन की घातक गेंदबाजी की बदौलत ही टीम इंडिया बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकाम रही। इस शानदार गेंदबाजी के लिए शाहीन को मैन ऑफ द मैच चुना गया। मैन ऑफ द मैच चुने जाने के बाद शाहीन ने कहा, हम पहली दफा भारत के खिलाफ मैच जीते हैं तो बहुत गर्व हो रहा है।  बाबर और रिजवान ने जिस तरीके से बल्लेबाजी की है वह तारीफ योग्य है।'

गेंद को स्विंग कराने का किया था अभ्यास 
शाहीन ने अपनी स्विंग करती गेंदों के बारे में कहा, शुरुआत से ही मैं कोशिश कर रहा था कि गेंद को स्विंग कराऊं, यहां की पिचों पर गेंद स्विंग नहीं होती है लेकिन मैंने अपनी ओर से गेंद को स्विंग कराने की कोशिश की। इसके लिए मैंने कल अभ्यास भी किया था और आज कामयाब रहा। 

बाबर और रिजवान ने की शानदार बल्लेबाजी 
जीत के लिए मिले 152 रन के लक्ष्य को हासिल करने के बारे में अफरीदी ने कहा, इस पिच पर पहले गेंद को थोड़ी स्विंग मिल रही थी। शुरुआत में बल्लेबाजी करना थोड़ा मुश्किल था। हमे लगा था कि आराम से स्कोर चेज हो जाएगा शुरुआत में थोड़ी मुश्किल होगी। लेकिन हमारे सलामी बल्लेबाजों बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने बढ़िया बल्लेबाजी की। 

जीत के मोमेंटम को ले जाएंगे फाइनल तक 
भारत के खिलाफ जीत के साथ टूर्नामेंट की शुरुआत करने के बाद क्या अब टूर्नामेंट आसान हो जाएगा तो इस सवाल के जवाब में शाहीन ने कहा, थोड़ा दबाव कम हो जाएगा लेकिन वर्ल्ड कप में भाग लेने वाली सभी टीमें मजबूत हैं। हम इस जीत से मिले मोमेंटम को फाइनल तक जाने की कोशिश करेंगे। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल