लाइव टीवी

जानिए, निर्णायक पांचवें टी20 के बारिश की भेंट चढ़ने पर क्या बोले कप्तान केशव महाराज

Updated Jun 20, 2022 | 07:00 IST

Keshav Maharaj on IND vs SA 5th T20I: दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच पांचवां टी20 मैच बारिश के कारण रद्द हो गया। कोई भी टीम सीरीज पर कब्जा नहीं कर सकी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
केशव महाराज
मुख्य बातें
  • भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका पांचवां टी20
  • बारिश के कारण नहीं हो सका मुकाबला
  • पांच मैचों की सीरीज बराबरी पर छूटी

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का पांचवां और निर्णायक मुकाबला रविवार को बारिश में धुल गया। दक्षिण अफ्रीका ने  टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया, जिसके बाद सिर्फ 16 मिनट का खेल ही संभव हो पाया। भारत ने 3.3 ओवर में 2 विकेट गंवाकर 28 रन बनाए। मैच के बारिश की भेंट चढ़ने पर भारतीय कप्तान ऋषभ पंत के साथ-साथ दक्षिण अफ्रीका के कार्यवाहक कप्तान केशव महाराज भी निराश दिखे। दरअसल, दोनों टीमें 2-2 से बराबरी पर थीं। ऐसे में जो भी टीम मैच अपने नाम करती, उसका सीरीज पर कब्जा हो जाता।

''रोमांचक दौरे का रोमांचक अंत होता''

मैच रद्द होने के बाद महाराज ने कहा, ''काफी निराशाजनक है कि पूरा मैच खेलने को नहीं मिला। यह रोमांचक दौरे का रोमांचक अंत होता लेकिन हम मौसम को नियंत्रित नहीं कर सकते। अगर आप देखें को शुरुआती मुकाबलों में हमने कुछ संयोजन आजमाए। हमारा कार्य प्रगति पर है और हम विभिन्न संयोजनों को आजमा रहे हैं जिससे कि देख सकें कि विश्व कप से पहले हमारी टीम कैसी होगी।'' उन्होंने कहा, ''यह भारत की मजबूत टीम थी जिसका हमने सामना किया लेकिन हम किसी चीज को हल्के में नहीं लेना चाहते थे।''

यह भी पढ़ें: ये भारतीय खिलाड़ी बना था पहली बार थर्ड अंपायर का शिकार, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुए थे रन आउट

'भविष्य की सीरीज दिलचस्प होगी''

महाराज ने आगे कहा, 'मुझे यकीन है कि भारत के खिलाफ भविष्य में होने वाली सीरीज इसी तरह दिलचस्प होगी। हम पिछले दो मैचों में अपने प्रदर्शन से निराश थे। हमने पिछले दौरों से हासलिए हुए अपना आत्मविश्वास को कायम रखना प्रयास किया।'' बता दें कि नियमित कप्तान तेम्बा बावुमा के चोटिल होने के कारण महाराज को पांचवें टी20 में दक्षिण अफ्रीकी टीम की कमान सौंपी गई थी। बावुमा के चौथे टी20 में रन लेने के दौरान कोहनी में चोट लग गई थी। उन्होंने रन आउट से बचने के लिए डाइव मारी थी।

यह भी पढ़ें: केशव महाराज ने बताया राजकोट में क्यों मिली दक्षिण अफ्रीका को करारी हार?

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल