लाइव टीवी

IND vs ENG, 1st T20I Live Streaming: कब व कहां देखें भारत-इंग्लैंड पहला टी20, जानिए समय और पिच रिपोर्ट

Updated Mar 12, 2021 | 06:00 IST

India vs England First T20I Schedule: आज भारत और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद में सबसे छोटे प्रारूप यानी टी-20 सीरीज का आगाज होगा। सीरीज के पहले मैच के लिए टीमों में बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
भारत-इंग्लैंड टी20 सीरीज (BCCI, AP)
मुख्य बातें
  • भारत बनाम इंग्लैंड टी20 सीरीज
  • आज खेला जाएगा भारत-इंग्लैंड पहला टी-20 मैच
  • अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शुरू होगी टी20 की टक्कर

नई दिल्लीः टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया की शानदार जीत के बाद अब बारी है भारत-इंग्लैंड टी20 सीरीज की। पांच मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला आज (12 मार्च) खेला जाएगा। सीरीज के सभी मैचों का आयोजन अहमदाबाद में ही होगा। भारतीय टीम की कमान जहां विराट कोहली के हाथों में है, वहीं इंग्लैंड के सीमित ओवर क्रिकेट टीमों के कप्तान इयोन मोर्गन अब अपनी जिम्मेदारी निभाने भारत आ चुके हैं।

इसी साल टी-20 विश्व कप का आयोजन भारत में ही होना है और इस सीरीज को उसी दिशा में तैयारी के रूप में देखा जा सकता है। यहां से लेकर विश्व कप तक आयोजित होने वाले सभी टी20 टूर्नामेंट्स पर चयनकर्ताओं की नजरें रहेंगी इसलिए सभी खिलाड़ी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने का प्रयास करेंगे। इंग्लैंड और भारत की टीमों में कई ऐसे खिलाड़ी भी जुड़ गए हैं जो टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं थे। मैच का लाइव स्कोर देखने के लिए यहां क्लिक करें - LIVE SCORE

कब और कहां खेला जाएगा भारत-इंग्लैंड पहला टी20 मैच?

भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टी20 मैच 12 मार्च को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

कितने बजे शुरू होगा भारत-इंग्लैंड पहला टी20? IND vs ENG 1st T20I Timing

भारत बनाम इंग्लैंड टी20 सीरीज के पहले मुकाबले का टॉस शाम 6.30 बजे होगा। मैच शाम 7 बजे से शुरू होगा। ये मैच दूधिया रोशनी में खेला जाएगा।

कहां देख सकते हैं भारत-इंग्लैंड पहला टी20 (Live Streaming)?

भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टी20 मुकाबला आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के तमाम चैनलों पर हिंदी और अंग्रेजी कमेंट्री के साथ देख सकेंगे। मैच  की ऑनलाइन अपडेट्स के लिए आप हमारे क्रिकेट पेज से जुड़ सकते हैं।

कैसा है अहमदाबाद का मौसम? Ahmedabad Weather forecast

भारत-इंग्लैंड टी20 सीरीज के वेन्यू अहमदाबाद में मौसम साफ और गर्म रहने की उम्मीद है। शुक्रवार को अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेंटीग्रेड तक और न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेंटीग्रेड तक रहने की उम्मीद जताई गई है।

भारत की टी20 टीम

विराट कोहली (कप्‍तान), रोहित शर्मा (उप-कप्‍तान), शिखर धवन, रिषभ पंत (विकेटकीपर), केएल राहुल, ईशान किशन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, टी नटराजन, भुवनेश्‍वर कुमार, दीपक चाहर, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर, वरुण चक्रवर्ती, अक्षर पटेल, राहुल तेवतिया, वॉशिंगटन सुंदर, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या।

इंग्लैंड टी20 टीम

इयोन मॉर्गन (कप्तान), क्रिस जोर्डन, आदिल राशिद, मोइन अली, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टॉ, मार्क वुड, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर, सैम कुरेन, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, रीस टोप्ले, टॉम कुरेन, लियाम लिविंगस्टोन और डाविड मलान।

अहमदाबाद की पिच रिपोर्ट? Motera Pitch Report

मोटेरा की पिच को लेकर टेस्ट सीरीज के अंतिम दो मुकाबलों के बाद लगातार विवाद बना रहा। कई दिग्गजों ने इस पिच की आलोचना की जहां अधिकतर सिर्फ स्पिनरों को फायदा मिलता दिख रहा था। कुछ खबरों की मानें तो टी20 सीरीज में इस पिच में फॉर्मेट के हिसाब से कुछ बदलाव देखने को मिल सकता है। फिर भी गेंदबाजों के लिए यहां काफी उम्मीदें रहेंगी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल