लाइव टीवी

BAN vs AUS 1st T20I, LIVE Streaming: जानिए बांग्लादेश-ऑस्ट्रेलिया पहले टी20 मैच को कब और कहां देखें

Updated Aug 03, 2021 | 17:31 IST

Bangladesh vs Australia First T20 match, Live telecast, Venue, Online Live streaming in India: बांग्लादेश और मेजबान ऑस्ट्रेलियाई टीम के बीच शुरू हो रही टी20 सीरीज का पहला मैच भारत में कब और कहां देख सकते हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
बांग्लादेश बनाम ऑस्ट्रेलिया टी-20
मुख्य बातें
  • ऑस्ट्रेलिया का बांग्लादेश दौरा 2021 - टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज - पहला टी-20 मैच
  • ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के बीच टी20 सीरीज का होगा आगाज, 14 साल बाद टी20 सीरीज में आमने-सामने
  • भारत में कब और कहां देखा जा सकता है बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टी-20 मुकाबला

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में तकरीबन 14 सालों के लंबे इंतजार के बाद ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश एक दूसरे के खिलाफ टी20 सीरीज खेलने जा रहे हैं। मंगलवार से शुरू हो रही पांच मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में बांग्लादेश अपने बेखौफ अंदाज के साथ खेलकर ऑस्ट्रेलिया पर दबाव बनाने का प्रयास करेगा। जिम्बाब्वे दौरे में टी20, वनडे और टेस्ट सीरीज में जीत के बाद बांग्लादेश का हौसला बढ़ा हुआ है तो वहीं ऑस्ट्रेलिया की टीम कई अनुभवी खिलाड़ियों के बिना यहां पहुंची है।

बांग्लादेश के कप्तान महमूदुल्लाह ने कहा कि वह और उनके साथी खिलाड़ी ऑस्ट्रेलियाई टीम के बारे में सोचने के बजाय अपने खेल पर ध्यान दे रहे हैं।उन्होंने कहा, ‘‘टी20 एक ऐसा खेल है जहां आप किसी खास दिन किसी को भी हरा सकते हैं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि कौन शीर्ष पर है । उनकी टीम में कुछ अहम खिलाड़ी नहीं है तो हमें तमीम इकबाल, मुशफिकुर रहीम, लिटन दास जैसे अनुभवी खिलाड़ियों के बिना उतरना है।’’

ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश के खिलाफ चार मुकाबलों में कभी कोई टी20 मैच नहीं हारा है, ये सभी मुकाबले विश्व कप में खेले गये है और इनका नतीजा एकतरफा रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में 2-1 से जीत दर्ज की थी। उन्होंने हालांकि इससे पहले पांच मैचों की टी20 श्रृंखला 4-1 से गंवा दी थी। आरोन फिंच के चोटिल होने के कारण टीम की कमान विकेटकीपर मैथ्यू वेड को सौंपी गयी है। आइए जानते हैं कि बांग्लादेश-ऑस्ट्रेलिया पहले टी20 मैच को कब और कहां देखें..

कब और कहां खेला जाएगा बांग्लादेश-ऑस्ट्रेलिया पहला टी20 मैच (When and where will Bangladesh vs Australia 1st T20I be played)

बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टी20 मुकाबला 3 अगस्त (मंगलवार) को ढाका के शेरे बांग्ला स्टेडियम में खेला जाएगा।

भारतीय समय के मुताबकि कितने बजे शुरू होगा बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया का पहला टी20 मैच (IST Timing of BAN vs AUS 1st T20)

ऑस्ट्रेलिया और मेजबान बांग्लादेश के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच भारतीय समयानुसार शाम 5.30 पर शुरू होगा।

भारत में किस टीवी चैनल पर देख सकेंगे बांग्लादेश-ऑस्ट्रेलिया पहला टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबला (Bangladesh vs Australia 1st T20, On which TV Channel in India)

जिस तरह से वेस्टइंडीज व अन्य कुछ देशों के पिछले कुछ अंतरराष्ट्रीय मुकाबले भारत में किसी भी ब्रॉडकास्टर ने नहीं दिखाए, उसी तरह बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज का लाइव प्रसारण भी भारत में किसी टीवी चैनल पर नहीं होगा।

बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टी20 मैच की लाइव स्ट्रीमिंग कब और कहां देखें (Live streaming of Bangladesh vs Australia first T20 match)

बेशक भारत में क्रिकेट फैंस बांग्लादेश-ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज को टीवी पर नहीं देख सकेंगे लेकिन वे इसे फैनकोड ऐप (Fancode App) पर लाइव जरूर देख सकते हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल