लाइव टीवी

धोनी के कैच टपकाने पर आगबबूला नेहरा ने दी थी गाली, अब दी सफाई

Updated Apr 05, 2020 | 17:16 IST

इन दिनों सोशल मीडिया पर एमएस धोनी और आशीष नेहरा का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें नेहरा धोनी को गाली देते दिख रहे हैं। 15 साल बाद नेहरा ने इस घटना पर सफाई दी है।

Loading ...
Dhoni kaif nehra
मुख्य बातें
  • सोशल मीडिया पर इन दिनों वायरल हो रहा है धोनी को गाली देता नेहरा का वीडियो
  • 15 साल बाद नेहरा ने दी इस मामले पर अपनी सफाई
  • बताया विशाखापट्टनम में नहीं, इस मैच के दौरान हुई थी ये घटना

नई दिल्ली: यू-ट्यूब पर ऐसे बहुत से वीडियो भरे पड़े हैं जिसमें क्रिकेट खिलाड़ी मैदान पर एक दूसरे को साफ तौर पर गालियां देते और स्लेजिंग करते नजर आते हैं। लोग इन वीडियो को बार बार देखते हैं ऐसा ही एक वीडियो इन दिनों लॉकडाउन के दौरान सोशल मीडिया के दौरान जमकर वायरल हो रहा है। 

टपकाया था अफरीदी का कैच
ये वीडियो साल 2005 का भारत और पाकिस्तान के बीच खेली गई वनडे सीरीज का है जिसमें तेज गेंदबाज आशीष नेहरा महेंद्र सिंह धोनी को कैच छोड़ने की वजह से गाली देते दिखाई देते दिखाई पड़ रहे हैं। 15 साल पहले अहमदाबाद में खेले गए इस मैच के दौरान हुई घटना को याद किया जब उन्होंने उसी साल डेब्यू करने वाले धोनी को कैच छोड़ने पर आपा खो दिया था और गाली दी थी। इसके बाद आगे चलकर धोनी टीम इंडिया के सबसे सफल कप्तान और विकेटकीपर बने।  

अहमदाबाद में खेले गए भारत पाकिस्तान मुकाबले के दौरान यह वाकया पाकिस्तानी पारी के चौथे ओवर में हुआ था। जब ओपनर शाहिद अफरीदी 10 रन बनाकर खेल रहे थे। ऑफ स्टंप के बाहर जा रही गेंद अफरीदी के बल्ले का किनारा लेकर निकली और जो विकेटकीपर धोनी और स्लिप पर खड़े राहुल द्रविड़ के बीच से निकल गई। 

उस व्यवहार पर खेद है
ऐसे में गुस्से से आग-बबूला नेहरा ने राहुल द्रविड़ का गुस्सा धोनी पर उतार दिया। ऐसे में नेहरा ने अब एक इंटरव्यू में उस घटना के बारे में सफाई देते हुए अपने उस व्यवहार पर खेद जताया है। इस बारे में बात करते हुए नेहरा ने कहा, मुझे अच्छी तरह याद है कि यह वाकया सीरीज के अहमदाबाद में खेले गए चौथे वनडे मैच के दौरान हुआ था। लोगों को लगता है कि ऐसा विशाखापट्टनम में हुआ था। जो वीडियो वायरल हुआ है उसमें गेंद बल्ले का किनारा लेकर धोनी और राहुल द्रविड़ के बीच से निकल गई थी। जब ऐसा हुआ था और मुझे अपने उस व्यवहार के लिए खुद पर गर्व नहीं है। वो खेदजनक घटना थी।'

खो दिया था आपा, सही नहीं था व्यवहार
नेहरा ने आगे कहा, 'इस गेंद से ठीक पहले अफरीदी ने मेरी गेंद पर छक्का जड़ा था। भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जा रहे मैच में पहले से ही दवाब रहता है ऐसे में मैंने विकेट झटकने का एक मौका बनाया लेकिन हमने उसे गंवा दिया था। इसके बाद मैंने आपा खो दिया वो कोई एकलौती घटना नहीं है जब मैदान में किसी खिलाड़ी ने इस तरह आपा खो दिया था। मैच के बाद धोनी और द्रविड़ दोनों सामान्य हो गए थे लेकिन उस आधार पर मैं अपने उस व्यवहार को सही नहीं ठहरा सकता। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल