लाइव टीवी

वो शर्मनाक पलः भारतीय खिलाड़ी ने मैदान पर स्टंप से किया हमला, बल्लेबाज खुद को बचाने के लिए भागे

Updated Jan 29, 2021 | 06:02 IST

Duleep Trophy Final 1991: आज ही के दिन 1991 में भारतीय घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट में कुछ ऐसा हुआ था जिसने सबको दंग कर दिया था। वो लम्हा शर्मनाक करने वाला था।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
Cricket Throwback 1991

नई दिल्लीः भारत के घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट्स में कई बार ऐसी घटनाएं हुई हैं जो कभी भुलाई नहीं जा सकती हैं। ये घटनाएं सिर्फ खिलाड़ियों के प्रदर्शन से जुड़ी नहीं हैं बल्कि कुछ ऐसी घटनाएं भी हैं जो कि बेहद शर्मनाक रही हैं। दुलीप ट्रॉफी के 1991 सीजन के फाइनल में आज के दिन (29 जनवरी) कुछ ऐसा ही हुआ था जो इस टूर्नामेंट के इतिहास में धब्बे जैसा है।

दुलीप ट्रॉफी 1991 के फाइनल में नॉर्थ जोन और वेस्ट जोन के बीच खिताबी मुकाबला खेला जा रहा था। मैच के दौरान एक अप्रिय घटना तब हो गई जब गेंदबाज राशिद पटेल इतना गुस्से में आ गए कि हाथों में स्टंप लेकर वो बल्लेबाज रमन लांबा और अजय जडेजा पर हमला करने दौड़ पडे़। जब पटेल ने स्टंप से हमला किया तो लांबा ने अपने बल्ले को ढाल की तरह इस्तेमाल किया।

खूब रन बने, दर्शकों ने भी हंगामा काटा

इस मैच में खूब रन बने। नॉर्थ जोन ने पहली पारी में 9 विकेट पर 729 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। इसके बाद वेस्ट जोन की टीम 561 रन बनाकर सिमटी। दूसरी पारी में जब नॉर्थ जोन बिना कोई विकेट गंवाए 59 रन बनाकर खेल रही थी, तभी राशिद पटेल ने स्टंप से हमला किया और देखते-देखते जमशेदपुर के दर्शकों ने भी हंगामा शुरू कर दिया। उन्होंने मैदान पर पत्थर फेंकना शुरू कर दिया। इसके साथ ही मैच ड्रॉ रहा।

कई दिग्गज मौजूद थे मैदान पर

ये कोई छोटा-मोटा मुकाबला नहीं था, इसका अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि दोनों ही टीमों में कई दिग्गज खिलाड़ी खेल रहे थे। इस मैच में सचिन तेंदुलकर, रवि शास्त्री, अजय जडेजा, मनोज प्रभाकर, कीर्ती आजाद, कपिल देव, चेतन शर्मा, मनिंदर सिंह, लालचंद राजपूत, संजय मांजरेकर, दिलीप वेंगसरकर, विनोद कांबली, किरन मोरे जैसे कई अन्य दिग्गज मैदान पर मौजूद थे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल