लाइव टीवी

T20 World Cup: मैदान पर कब होगी शाहीन अफरीदी की वापसी? कैसा है उनकी चोट का हाल

Updated Sep 18, 2022 | 18:35 IST

Shaheen Shah Afridi Fitness upadate: पाकिस्तान के स्टार तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी घुटने की चोट से उबर नहीं पाए हैं। जानिए लंदन में अपना इलाज करा रहा ये धाकड़ खिलाड़ी कब करेगा मैदान में वापसी? 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
शाहीन अफरीदी
मुख्य बातें
  • शाहीन अफरीदी की चोट में हो रहा है सुधार
  • अगले सप्ताह से लंदन में शुरू करेंगे गेंदबाजी का अभ्यास
  • शाहीन की मदद के लिए लंदन जा रहे हैं पीसीबी के हाई प्रफॉर्मेंस सेंटर के कोच उमर राशिद

लंदन: ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप के आगाज में अब एक महीने से भी कम का वक्त बचा है। न्यूजीलैंड को छोड़कर अन्य सभी बड़ी टीमों ने अपनी विश्व कप की टीम का ऐलान कर दिया है। 

पिछली बार सेमीफाइनल तक पहुंची पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने भी बाबर आजम की कप्तानी में सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था। टीम के शानदार प्रदर्शन में युवा तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी की अहम भूमिका रही थी। लेकिन तकरीबन एक साल बाद फिर आयोजित हो रहे टी20 विश्व कप में शाहीन अफरीदी के खेलने पर प्रश्न चिन्ह लगे हुए हैं। 

श्रीलंका दौरे पर हुए थे चोटिल 
श्रीलंका दौरे पर टेस्ट सीरीज के दौरान शाहीन अफरीदी के घुटने में चोट लग गई थी। उस चोट से शाहीन अबतक नहीं उबर पाए हैं। एशिया कप में वो टीम के साथ दुबई पहुंचे थे लेकिन उसके बाद वो अपने बेहतर इलाज और रीहैब के लिए लंदन चले गए। फिलहाल शाहीन वहीं हैं और जल्द से जल्द फिट होकर टीम में वापसी की कोशिश में जुटे हैं।

कब होगी शाहीन की वापसी
शाहीन के लंदन में इलाज को लेकर भी पाकिस्तान में विवाद हो गया था। उनके होने वाले ससुर शाहिद अफरीदी ने खुलासा किया था कि शाहीन अपने खर्च पर लंदन इलाज के लिए गए हैं। पीसीबी ने उनकी किसी तरह से मदद नहीं की। पीसीबी के चेयरमैन रमीज राजा को इस मसले पर सामने आकर सफाई देनी पड़ी। लेकिन विवाद से इतर अब हर किसी की नजर शाहीन की फिटनेस पर लगी है। वो विश्व कप के लिहाज से पाकिस्तानी टीम के सबसे अहम खिलाड़ी हैं। ऐसे में हर कोई जानना चाहता है कि वो कबतक पूरी तरह फिट होकर गेंदबाजी करने लगेंगे।

शाहीन की मदद के लिए लंदन जाएंगे उमर राशिद
ऐसे में खबर आ रही है कि पीसीबी के नेशनल हाई परफॉर्मेंस सेंटर के गेंदबाजी कोच उमर राशिद शाहीन के रीहैब और उनकी गेंदबाजी के अभ्यास पर नजर रखने लंदन जाएंगे। उन्होंने वीजा के लिए भी आवेदन कर दिया है। माना जा रहा है कि वो अगले सप्ताह वीजा मिलते ही लंदन रवाना हो जाएंगे। 

अगले सप्ताह शुरू करेंगे गेंदबाजी 
जियो टीवी ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि शाहीन ने दौड़ना शुरू कर दिया है और वो अगले सप्ताह गेंदबाजी का अभ्यास भी शुरू कर देंगे। राशिद लंदन पहुंचकर शाहीन के अभ्यास की तैयारी शुरू करेंगे और उस दौरान उनकी मदद करेंगे। माना जा रहा है कि राशिद टी20 विश्व कप के लिए पाकिस्तानी टीम के सपोर्ट स्टाफ के साथ जुड़ेंगे और टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया जाएंगे। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल