लाइव टीवी

विराट या रोहित? जावेद मियांदाद ने बताया कौन सा भारतीय खिलाड़ी है उनका फेवरेट

Updated Mar 21, 2020 | 18:03 IST

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर रहे जावेद मियांदाद ने अपने पसंदीदा भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी के नाम का खुलासा किया है। जानिए कौन है वो खिलाड़ी।

Loading ...
Virat kohli and Rohit Sharma
मुख्य बातें
  • जावेद मियांदाद ने अपने यूट्यूब चैनल पर की है विराट कोहली की जमकर तारीफ
  • कहा विराट की तारीफ करने की कोई जरूरत नहीं आंकड़े की उनके बारे में बताने के लिए काफी हैं
  • मौजूदा भारतीय टीम की प्रतिभा और गहराई के मियांदाद हैं कायल

कराची: क्रिकेट का एक दौर ऐसा भी था जब पाकिस्तानी क्रिकेट की पूरी दुनिया में तूती बोलती थी। इमरान खान,जावेद मियांदाद, वसीम अकरम और वकार यूनिय जैसे दिग्गज खिलाड़ियों ने पाकिस्तानी क्रिकेट को ऐसा रूप दिया था कि उनकी मैदान पर हार न मानने की खूबी की पूरी दुनिया कायल थी। चिरप्रतिद्वंद्वी भारत के खिलाफ उनका दबदबा सालों कायम रहा। लेकिन वक्त का पहिया ऐसा घूमा कि अब उसे भारत के खिलाफ एक-एक जीत का इंतजार करना पड़ रहा है। भारतीय बल्लेबाजों का ऐसा बोल बाला है कि हर कोई उनका कायल है। पाकिस्तानी खिलाड़ी बड़ी मुश्किल से भारतीय खिलाड़ियों की तारीफ करते थे लेकिन अब हाल ऐसा है कि मजबूरन विराट कोहली और रोहित शर्मा की तारीफ करने के लिए पूर्व पाकिस्तानी दिग्गजों को मजबूर होना पड़ रहा है। 

अपने जमाने के दबंग क्रिकेटर माने जाने वाले जावेद मियांदाद भी भारतीय खिलाड़ियों के कायल हो गए हैं। उन्हें भी विराट कोहली की बल्लेबाजी देखना पसंद है। उन्होंने विराट कोहली को अपना सबसे पसंदीदा भारतीय बल्लेबाज चुना है। इस बारे में मियांदाद का कहना है कि उनके रिकॉर्ड खुद बोलते हैं।

टीम की प्रतिभा और गहराई के हैं कायल
मियांदाद ने भारत के मौजूदा कप्तान विराट कोहली को अपना पसंदीदा उनकी क्लासिक बल्लेबाजी की वजह से माना है। अपने यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए मियांदाद ने कहा, जिस तरह की प्रतिभा और गहराई मौजूदा भारतीय टीम में है वो पहले कभी नहीं थी। उन्होंने भारतीय कप्तानी का खासतौर पर तारीफ करते हुए कहा कि उनके आंकड़े उनके बारे में बताने के लिए काफी और खासकर जिस अंदाज में वो वहां तक पहुंचे।

आंकड़ों में दिखता है उनका प्रदर्शन 
मियांदाद ने कहा, मुझसे पूछा गया कि मेरा पसंदीदा भारतीय बल्लेबाज कौन है तो मैंने विराट कोहली को चुना। मैं ज्यादा कुछ नहीं कहूंगा उनका प्रदर्शन ही उनके बारे में बताने के लिए काफी है। लोगों को ये स्वीकार करना पड़ेगा क्योंकि उनके आंकड़ों में उनका प्रदर्शन दिखाई देता है। विराट ने  द. अफ्रीका में शानदार प्रदर्शन किया था। वहां पिचें सपाट नहीं थी इसके बावजूद वो वहां शतक जड़ने में सफल रहे। आप ये नहीं कह सकते कि उसे तेज गेंदबाजों से डर लगता है या वो उछाल भरी पिचों पर नहीं खेल सकता या स्पिनर्स का अच्छी तरह सामना नहीं कर सकता। 

विराट की बल्लेबाजी देखना है पसंद
मिंयादान ने कहा, विराट कोहली और रोहित शर्मा जब बल्लेबाजी करते हैं तो ऐसा लगता है कि ये करना बेहद आसान है। मियांदाद को उनके दौर में सबसे मजबूत प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ी माना जाता था और वो अपने बड़बोलेपन के लुए दुनियाभर में विख्यात थे। ऐसे में उनका विराट की तारीफ करना बेहद खास है। उन्होंने विराट के बारे में आगे कहा, वो शानदार बल्लेबाज करते हैं और क्लीन हिटर हैं। उनके शॉट्स को देखिए, मुझे उनकी बैटिंग देखने में बहुत आनंद आता है। वो एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल