लाइव टीवी

स्कोर था 31/6, अचानक इस अंजान 35 वर्षीय बल्लेबाज ने सबकी धड़कनें बढ़ा दीं

Updated Mar 08, 2020 | 23:18 IST

Road Safety World series: रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में रविवार को श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज आमने-सामने थे, इसी बीच एक ऐसे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी का धमाल दिखा जिसे कम ही फैंस जानते होंगे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
नाथन रियरडन (Colors Cineplex)
मुख्य बातें
  • रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज टी20 2020
  • टूर्नामेंट के दूसरे मैच में श्रीलंका लीजेंड्स ने ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स को दी मात
  • तिलकरत्ने दिलशान बने मैच के हीरो, ऑस्ट्रेलिया के नाथन रियरडन ने बटोरी सुर्खियां

मुंबई: अपने दिग्गज खिलाड़ियों के ऑलराउंड प्रदर्शन से श्रीलंका लीजेंड्स ने रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज टी20 टूर्नामेंट के लीग मैच में रविवार को रोमांचक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स को सात रन से हरा दिया। इस मैच में एक अंजान चेहरा भी चमका, ये खिलाड़ी थे नाथन रियरडन जिन्होंने धुआंधार पारी खेली लेकिन अपने शतक से चार रन से चूक गए और अपनी टीम को जीत दिलाने से भी।

श्रीलंका लीजेंड्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सलामी बल्लेबाज रोमेश कालूवितराणा (30) और चामरा कपुगेदारा (28) की पारियों की बदौलत आठ विकेट पर 161 रन का स्कोर खड़ा किया। इस दौरान ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स की ओर से ब्रैड हॉज ने 18, जेवियर डोहर्टी ने 28 और जेसन क्रेजा ने 37 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए।

31/6 से कहां पहुंच गया स्कोर

उधर, लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स की शुरुआत बेहद खराब रही और टीम ने 31 रन तक ही छह विकेट गंवा दिए। लेकिन अचानक एक खिलाड़ी पिच पर आया जिसको कम ही फैंस जानते होंगे, 35 वर्षीय नाथन रियरडन। इस बल्लेबाज ने 53 गेंदों में 9 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 96 रन की ताबड़तोड़ पारी खेल डाली लेकिन इसके बावजूद ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स की टीम 19.5 ओवर में 154 रन पर ढेर हो गई। श्रीलंका की ओर से कप्तान तिलकरत्ने दिलशान ने 35 रन देकर तीन विकेट जबकि रंगना हेराथ और फरवेज महारूफ ने दो-दो विकेट चटकाए।

कौन हैं नाथन रियरडन?

ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड में जन्मे 35 वर्षीय नाथन रियरडन एक स्टाइलिश और बेहतरीन खिलाड़ी थे लेकिन उनको वो मौके नहीं मिल सके जिसके शायद वो हकदार थे। उनको अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सिर्फ दो टी20 मैचों में एक पारी खेलने को मिली थी जिसमें वो 4 रन बनाकर आउट हुए थे। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वो मुकाबले 2014 में खेले गए थे। ना जाने वो कितनी बड़ी गलती थी कि उसके बाद उनको कभी मौका ही नहीं दिया गया। उन्होंने 75 टी20 मुकाबलों में लीग व घरेलू स्तर पर 1188 रन बनाए। वो फरवरी 2018 में आखिरी बार बिग बैश लीग में हरीकेन्स टीम की तरफ से खेलते नजर आए थे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल