लाइव टीवी

IND vs WI: अगर रोहित शर्मा आखिरी दो टी20 से बाहर हुए तो कौन बनेगा कप्तान? ऋषभ पंत को नहीं मिलेगी कमान

Updated Aug 03, 2022 | 18:55 IST

Who will lead India in absence of Rohit Sharma? भारतीय कप्तान रोहित शर्मा वेस्टइंडीज के विरुद्ध तीसरे टी20 में अपनी पीठ के साथ संघर्ष करते हुए नजर आए। उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा था।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
रोहित शर्मा और ऋषभ पंत।
मुख्य बातें
  • भारत का वेस्टइंडीज दौरान 2022
  • दोनों के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज जारी है
  • भारतीय टीम ने सीरीज में 2-1 से बढ़त बना रखी है

भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में 2-1 की बढ़त बना रखी है। भारत ने मंगलवार को तीसरे टी20 में कैरेबियाई टीम को 5 विकेट से शिकस्त दी। भारत भले ही यह मुकाबला जीत गया लेकिन मेहमान टीम को एक तगड़ा झटका लगा। कप्तान रोहित शर्मा दूसरे ओवर में 11 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हो गए। वह टीम फिजियो से सलाह लेने के बाद मैदान से बाहर चले गए थे। ऐसे में अब सभी की निगाहें इसपर लगी हैं कि रोहित आखिरी दो टी20 मुकाबलों में उपलब्‍ध रहेंगे या नहीं। 

वैसे, बीसीसीआई ने ट्वीट कर बताया कि रोहित पीठ को पीठ में तकलीफ है और मेडिकल टीम उनकी प्रगति पर नजर रख रही। वहीं, रोहित ने कहा कि फिलहाल उनका शरीर ठीक है और अगले मैच के लिए कुछ दिन हैं तो इसलिए उन्हें ठीक होने की उम्मीद है। बता दें कि भारत और वेस्टइंडीज को सीरीज के बचे हुए मुकाबले अमेरिका के फ्लोरिडा में खेलने हैं। दोनों टीमों की चौथे टी20 में शनिवार (6 अगस्त) और पांचवें टी20 में रविवार (7 अगस्त) को भिड़ंत होगी। 

अगर रोहित नहीं तो कौन होगा कप्तान?

भारतीय टीम प्रबंधन उम्मीद करेगा कि रोहित आगामी मैच तक फिट हो जाएं लेकिन अगर ऐसा नहीं हुआ तो कौन कमान संभालेगा? दरअसल, केएल राहुल मौजूदे दौरे पर टीम का हिस्सा नहीं हैं, जिसकी वजह से कई लोगों को लग रहा है कि विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत भारत का नेतृत्व करेंगे। पंत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में भारत का नेतृत्व किया था। हालांकि, रोहित के अनफिट रहने पर पंत नहीं बल्कि ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या टीम इंडिया की कमान संभालेंगे, क्योंकि वह उपकप्तान हैं।

हार्दिक को वेस्टइंडीज के विरुद्ध उप-कप्तान नियुक्त किए जाने का निर्णय थोड़ा हैरान करने वाला था, लेकिन इसके पीछे एक कारण पंत की टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्म हो सकती है। पंत ने सबसे छोटे प्रारूप में अपनी कोई खास छाप नहीं छोड़ी है। दूसरी ओर, हार्दिक अब टी20 अंतरराष्ट्रीय और वनडे में अपना दमखम दिखा रहे हैं। हार्दिक के नेतृत्व में भारत ने आयरलैंड में अच्छा प्रदर्शन किया था।

यह भी पढ़ें: T20I क्रिकेट में ये कमाल करने वाले इकलौते भारतीय खिलाड़ी बने हार्दिक पांड्या

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल