लाइव टीवी

अश्विन को क्यों नहीं मिली वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए टीम में जगह?

Updated Jan 27, 2022 | 18:51 IST

जानिए वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी वनडे और टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में क्यों नहीं मिली रविचंद्रन अश्विन को जगह?

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
रविचंद्रन अश्विन
मुख्य बातें
  • दक्षिण अफ्रीका दौरे पर अश्विन केवल झटक सके 4 विकेट
  • उनके प्रदर्शन पर चारों ओर से उठ रहे थे सवाल
  • रिपोर्ट के मुताबिक चोटिल होने की वजह से विंडीज सीरीज से अश्विन को किया गया है बाहर

नई दिल्ली: बीसीसीआई ने बुधवार देर रात वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली आगामी टी20 और वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया। चयनकर्ताओं ने टीम में रवि बिश्नोई और दीपक चाहर जैसे नए खिलाड़ियों को मौका दिया है। इसके अलावा कुलदीप यादव की टीम में वापसी हुई है। 

चयनकर्ताओं ने चाल साल लंबे अंतराल के बाद भारतीय टी20 और वनडे टीम में वापसी करने वाले रविचंद्रन अश्विन को फिर से टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। प्रशसकों को पहले तो इस निर्णय की वजह समझ में नहीं आई। लेकिन अब अश्विन को घरेलू सीरीज के लिए टीम से बाहर किए जाने की वजह सामने आई है। 

एड़ी और कलाई में अश्विन के लगी है चोट
हालांकि बीसीसीआई की ओर से अश्विन को बाहर किए जाने के बारे में कोई सफाई नहीं आई है लेकिन टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक 35 वर्षीय अश्विन को फिटनेस की वजह से टीम से बाहर किया गया है। रिपोर्ट में बताया गया है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान अश्विन की कलाई और एड़ी में गंभीर चोट लग गई थी। बताया जा रहा है कि अश्निन एंडी के मुड़ जाने की बजह कलाई के बल गिर गए थे और वो पूरी तरह फिट नहीं हैं। 

द. अफ्रीका दौरे पर बेहद खराब रहा प्रदर्शन
अश्विन का दक्षिण अफ्रीका में प्रदर्शन बेहद खराब रहा है। वो दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टेस्ट सीरीज के बाद वनडे सीरीज में भी अपनी छाप छोड़ने पर नाकाम रहे। सीरीज के 3 टेस्ट की 6 पारियों में वो 60.66 की औसत से केवल 3 विकेट हासिल कर सके। वहीं वनडे सीरीज में खेले 2 मैच की 2 पारियों में 121 की औसत से वो केवल 1 विकेट हासिल कर सके। इस दौरान उनकी इकोनॉमी 6.05 रही।  

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल