लाइव टीवी

'कोहली होशियार पर जैमीसन जाल में नहीं फंसा', आखिर दिग्गज कीवी गेंदबाज ने ऐसा क्यों कहा

Updated Jun 01, 2021 | 09:37 IST

Tim Southee on Virat Kohli: विराट कोहली ने कथित तौर पर काइल जैमीसन को ड्यूक गेंद से गेंदबाजी करने के लिए कहाा था। अब इसपर दिग्गज कीवी गेंदबाज ने रिएक्ट किया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
काइल जेमीसन और विराट कोहली
मुख्य बातें
  • विराट कोहली और काइल जैमीसन आरसीबी में साथ हैं
  • काइल जैमीसन को आरसीबी ने 15 करोड़ में खरीदा था
  • न्यूजीलैंड का यह गेंदबाज पहली बार आईपीएल खेला

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की सबसे बड़ी खासियत यह है कि प्रतिद्वंद्वी टीम के खिलाड़ी अपने मतभेदों को पीछे छोड़कर एक-दूसरे के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खेलते हैं। विभिन्न देशों के क्रिकेटरों को एक ही टीम में खेलते देखने का रोमांच अलग होता है। इसके जहां कुछ फायदे हैं तो कुछ नुकसान भी हैं।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के ऑलराउंडर डेन क्रिश्चियन ने एक पॉडकास्ट के दौरान खुलासा किया था कि फ्रेंचाइजी कप्तान विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाड़ी काइल जेमीसन को नेट्स में ड्यूक गेंद से उन्हें गेंदबाजी करने के लिए कहा था। कोहली ने ऐसा आगामी विश्व टेस्ट चैंपियनयनशिप के फाइनल को ध्यान में रखते हुए किया था, जिसमें भारत और न्यूजीलैंड की टीम को 18 जून से भिड़ना है। हालांकि, कीवी ऑलराउंडर जेमीसन ने कोहली के अनुरोध को ठुकरा दिया था। बता दें कि दोनों टीमों के बीच इंग्लैंड में होने वाला फाइनल ड्यूक गेंद से खेला जाएगा।

डेन क्रिश्चियन के दावे पर अब न्यूजीलैंड के दिग्गज गेंदबाज टीम साउथी ने रिएक्ट किया है। साउथी ने द गार्जियन से कहा कि कोहली ने फाइनल के मद्देनजर जैमीसन को ड्यूक गेंद से गेंदबाजी करने के लिए बोला, जो होशियारी भरा कदम है। मगर जेमीसन भारतीय कप्तान के 'जाल' में नहीं फंसा।

 साउथी ने कहा कि मुझे पूरा यकीन है कि यह स्टोरी सच है। विराट से होशियारी दिखाई और जेमीसन को जाल में फंसाने की कोशिश की। हालांकि, काइल ने ऐसा नहीं किया, क्योंकि फाइनल में कीवी टीम को भारत का सामना करना होगा।

गौरतलब है कि जैमीसन ने अपने टेस्ट करियर की शानदार शुरुआत की है। सिर्फ 6 टेस्ट मैच खेलने वाले जेमीसन ने 13.27 के बेहद प्रभावशाली औसत से अब तक 36 विकेट चटकाए हैं। वहीं, उन्होंने बल्ले से 56.5    के औसत से 226 रन का योगदान दिया है। कई विषेज्ञ इस ऑलराउंडर को भविष्य का बड़ा खिलाड़ी मानते हैं। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल