लाइव टीवी

India vs New Zealand, 1st Test: आखिर तीसरे दिन मैदान पर क्यों नहीं उतरे ऋद्धिमान साहा? जानिए वजह

Updated Nov 27, 2021 | 13:34 IST

Wriddhiman Saha Fitness Update: भारत और न्यूजीलैंड के बीच कानपुर में पहला टेस्ट खेला जा रहा है। शनिवार को मैच का तीसरा दिन है।

Loading ...
ऋदिमान साहा (फाइल फोटो)
मुख्य बातें
  • भारत बनाम न्यूजीलैंड पहला टेस्ट
  • दोनों कानपुर में आमने-सामने हैं
  • आज मुकाबले का तीसरा दिन है

Wriddhiman Saha in India vs New Zealand First Test: भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन बड़ा झटका लगा है। 37 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा शनिवार को मैदान पर नहीं उतरे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बयान जारी कर बताया है कि साहा गले में परेशानी के कारण विकेटकीपिंग के लिए नहीं उतर सके। कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में साहा की जगह केएस भरत विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी मिली है। 

'ऋद्धिमान साहा के गले में जकड़न है'

बीसीसीआई ने बयान में कहा, 'ऋद्धिमान साहा के गले में जकड़न है। बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनका उपचार कर रही है और उनकी प्रगति पर नजर रखे हुए है। केएस भरत उनकी गैर मौजूदगी में विकेटकीपिंग करेंगे।’ बता दें कि साहा अक्सर मैदान पर चोटिल होते आए हैं या फिटनेस समस्याओं से जूझते रहे हैं । ऋषभ पंत को आराम दिए जाने के कारण खेल रहे साहा को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था। साहा पहली पारी में बल्लेबाजी में कोई खास  कमाल नहीं दिखा पाए थे। वह 12 गेंदों में महज 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे। उन्हें टिम साउदी ने अपना शिकार बनाया था।

सबसे उम्रदराज विकेटकीपर हैं साहा

साहा ने पहले टेस्ट मैच में मैदान पर उतरते ही एक खास उपलब्धि दर्ज की थी। वह पिछले 75 साल में सबसे उम्रदराज भारतीय टेस्ट विकेटकीपर बन चुके हैं। साहा 1946 के बाद से भारत के लिए टेस्ट मैच खेलने वाले सबसे उम्रदराज विकेटकीपर हैं। उन्होंने फारुख इंजीनियर को पछाड़ते हुए यह रिकॉर्ड अपने नाम किया था। वहीं, भारत के लिए सबसे उम्रदराज विकेटकीपर का रिकॉर्ड दत्ताराम हिंदलेकर के नाम है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल