लाइव टीवी

WI vs ENG 1st Test, Day-1: पचासे से पहले लड़खड़ाई इंग्लिश पारी, बेयरस्टो ने शतक ठोककर संभाली जिम्मेदारी

Updated Mar 09, 2022 | 10:45 IST

West Indies vs England 1st Test, Day-1 Highlights: इंग्लैंड की टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में लड़खड़ा गई। हालांकि, जॉनी बेयरस्टो संकटमोचक बनकर उभरे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
जॉनी बेयरस्टो
मुख्य बातें
  • वेस्टइंडीज बनाम इंग्लैंड पहला टेस्ट
  • इंग्लिश टीम पहली बल्लेबाजी कर रही है
  • वेस्टइंडीज ने पहले दिन 6 विकेट चटकाए

वेस्टइंडीज और इंग्लैंड दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में आमने-सामने हैं। दोनों टीमों की एंटीगुआ के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में भिड़ंत हो रही है। मैच के पहले दिन विंडीज गेंदबाजों का दबदबा रहा। इंग्लिश टीम का टॉप ऑर्डर पचासे से पहले ही लड़खड़ा गया। हालांकि, धाकड़ बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने मुश्किल वक्त में शतक ठोककर इंग्लैंड की पारी को संभाल लिया। दिन का खेल खत्म होने के समय इंग्लैंड का स्कोर 86 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 268 रन था। बेयरस्टो 109 और क्रिस वोक्स 24 रन बनाकर नाबाद थे।

सस्ते में आउट हुए लीस, क्रॉली और रूट

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड टीम की शुरुआत निराशाजनक रही। सलामी बल्लेबाज एलेक्स लीस तीसरे ओवर में ही अपना विकेट गंवा बैठे। उन्हें केमार रोच ने तीसरे एलबीडब्ल्यू किया। लीस ने 9 गेंदों में 4 रन बनाए। इसके बाद दूसरे ओपनर जैक क्रॉली चौथे ओवर में जायडेन सील्स का शिकार बने। क्रॉली ने 11 गेंदों में 8 रन जोड़कर जोशुआ दा सिल्वा को कैच थमाया। इंग्लैंड को तीसरा झटका कप्तान जो रूट के तौर पर लगा। रूट का बल्ला भी खामोश रहा और वह 14 गेंदों में 3 चौकों की बदौलत 13 रन ही बना सके। उन्हें रोच ने 9वें ओवर में बोल्ड किया। 

यह भी पढ़ें: जॉनी बेयरस्‍टो का कैच देखकर चकरा जाएगा सिर, केएल राहुल को आउट होने पर नहीं हुआ विश्‍वास

बेयरस्टो ने तीन अहम साझेदारियां कीं

वहीं, डेनियल लॉरेंस भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए और 38 गेंदों में 20 रन की पारी खेलकर पवेलियन लौट गए। उन्हें जेसन होल्डर ने 16वें ओवर में ब्लैकवुड के हाथों कैच लपकवाया। वेस्टइंडीज के 48 रन पर चार विकेट गिरने के बाद बेयरस्टो ने मोर्चा संभाला। उन्होंने तीन अहम पार्टनरशिप की। बेयरस्टो ने पांचवें विकेट के लिए बेन स्टोक्स के साथ 67 रन जोड़े। यह साझेदारी सील्स ने स्टोक्स को 40वें ओवर में बोल्ड कर तोड़ी। उन्होंने 95 गेंदों में 4 चौकों के जरिए 36 रन जुटाए। 

यह भी पढ़ें: इस भारतीय क्रिकेटर के दीवाने हुए इंग्लैंड के दिग्गज जॉनी बेयरस्टो, जमकर की तारीफ

बेयरस्टो और फोक्स ने 99 रन जोड़े

इसके बाद बेयरस्टो ने विकेटकीपर बल्लेबाजी बेन फोक्स के संग इंग्लिश पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने काफी देर तक वेस्टइंडीज की घातक गेंदबाजी का सामना किया और 99 रन की पार्टनरशिप की। फोक्स को 70वें ओवर में होल्डर ने एलबीडब्ल्यू किया। उन्होंने 87 गेंदों में 42 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 8 चौके जड़े। फोक्स के जाने के बाद बेयरस्टो और वोक्स ने इंग्लैंड को कोई झटका नहीं लगने दिया। दोनों के बीच स्टंप तक 54 रन की अटूट साझेदारी हो चुकी है। बेयरस्टो 216 गेंदों में 17 चौकों की मदद से 109 रन बनाकर टिके हैं जबकि वोक्स ने 51 गेंदों में 3 चौकों के दम पर 24 रन बना लिए हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल