लाइव टीवी

WI vs IRE 3rd ODI: वेस्टइंडीज को वनडे सीरीज में हराकर आयरलैंड ने रचा बड़ा इतिहास, पहली बार किया ये कारनामा

Updated Jan 17, 2022 | 11:43 IST

West Indies vs Ireland ODI Series: आयरलैंड ने वेस्टइंडीज को वनडे सीरीज में हराकर बड़ा इतिहास रचा है। उसने पहली बार किसी पूर्णकालिक सदस्य के विरुद्ध सीरीज जीतने का कारनामा अंजाम दिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
तीसरा वनडे रोमांचक रहा।
मुख्य बातें
  • वेस्टइंडीज बनाम आयरलैंड वनडे सीरीज
  • आयरलैंड ने 2-1 से सीरीज पर किया कब्जा
  • वेस्टइंडीज को सिर्फ पहले मैच में जीत मिली

किंगस्टन: आयरलैंड ने निर्णायक एक दिवसीय क्रिकेट मैच दो विकेट से जीतकर वेस्टइंडीज पर श्रृंखला में 2-1 से ऐतिहासिक जीत दर्ज की। आईसीसी के किसी पूर्णकालिक सदस्य के खिलाफ आयरलैंड ने पहली वनडे श्रृंखला जीती है। यह पूर्णकालिक सदस्य के खिलाफ श्रृंखला में उसकी दूसरी जीत है। उसने अपनी धरती पर 2019 में जिम्बाब्वे को हराया था। वेस्टइंडीज को 45 ओवर में 212 रन पर आउट करने के बाद आयरलैंड ने 45 ओवर में आठ विकेट पर 214 रन बनाये।

इसके साथ ही कोरोना महामारी के बीच दो देशों का आयरलैंड का दौरा भी खत्म हो गया। उसे टी20 श्रृंखला में अमेरिका ने हराया था। लक्ष्य का पीछा करते हुए आयरलैंड ने पहली ही गेंद पर विलियम पोर्टरफील्डका विकेट गंवा दिया लेकिन इसके बाद उसके बल्लेबाजों ने संयम नहीं खोया। कार्यवाहक कप्तान पॉल स्टर्लिंग ने 38 गेंद में पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 44 रन बनाये ।तीसरे नंबर पर उतरे एंडी मैकब्रायन ने 100 गेंद में 59 रन की पारी खेली।

यह भी पढ़ें: भारत-वेस्टइंडीज सीरीज को लेकर खड़ी हुई बड़ी मुश्किल, बीसीसीआई जल्द उठा सकता है ये सख्त कदम

इससे पहले उन्होंने गेंदबाजी करते हुए चार विकेट भी लिये थे जिससे उन्हें प्लेयर आफ द मैच और प्लेयर आफ द सीरिज चुना गया। चौथे नंबर पर उतरे हैरी टेक्टर ने तीन मैचों में तीसरा अर्धशतक जमाते हुए 76 गेंद में 52 रन बनाये। अकील हुसैन ने इसके बाद तीन गेंद में दो विकेट लेकर वेस्टइंडीज को मैच में लौटाने की कोशिश की लेकिन क्रेग यंग ने चौका लगातर आयरलैंड को 5.1 ओवर बाकी रहते जीत तक पहुंचाया।

वेस्टइंडीज ने पहला वनडे जीता था जबकि दूसरा हार गई थी। उसके लिये सलामी बल्लेबाज शाई होप ने 37 गेंद में अर्धशतक जमाया लेकिन दूसरे छोर से उन्हें सहयोग नहीं मिल सका।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल