लाइव टीवी

WI vs PAK 1st Test, Live Streaming: अब टेस्ट में भिड़ेंगे वेस्टइंडीज-पाक, जानिए समय, कहां देखें और टीमें

Updated Aug 12, 2021 | 10:40 IST

12 August to 16 August 2021, WI vs PAK 1st Test match schedule, Live streaming: वेस्टइंडीज-पाकिस्तान के बीच गुरुवार से पहले टेस्ट मैच का आगाज होगा। जानिए इस टेस्ट मैच से जुड़ी सभी जरूरी जानकारियां।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
वेस्टइंडीज बनाम पाकिस्तान टेस्ट सीरीज
मुख्य बातें
  • वेस्टइंडीज-पाकिस्तान टेस्ट सीरीज - 12 से 16 अगस्त 2021 के बीच खेला जाएगा पहला टेस्ट
  • किंग्सटन में खेला जाएगा दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच
  • इससे पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को हराया था

मेजबान वेस्टइंडीज और मेहमान पाकिस्तानी टीम के बीच आज (12 अगस्त, गुरुवार) से दो टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज होगा। सीरीज का पहला टेस्ट मैच आज किंग्सटन (जमैका) में शुरू होगा। इससे पहले दोनों टीमें टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में आमने-सामने आई थीं लेकिन वो सीरीज पहले तो कोविड की वजह से पांच से चार मैचों की कर दी गई। उसके बाद बारिश ने ऐसा कहर बरपाया कि पूरी सीरीज में सिर्फ एक ही मैच का नतीजा निकला और उस मैच में भी 9-9 ओवर का खेल हुआ जिसमें पाकिस्तान ने जीत दर्ज की और अंत में उसी के आधार पर सीरीज भी अपने नाम कर ली।

वेस्टइंडीज की टीम ने पाकिस्तान से टी20 सीरीज खेलने से पहले ऑस्ट्रेलिया को टी20 सीरीज में हराया था। ऐसे में टी20 की धाकड़ टीम का रुतबा हासिल करने के बावजूद पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में हारना उनको पच नहीं रहा होगा। अब वे टेस्ट सीरीज में बदला लेना चाहेंगे ताकि घरेलू फैंस को कुछ राहत व संतुष्टि दे सकें। आइए जानते हैं कि टेस्ट सीरीज का पहला मैच आप भारत में कब और कहां देख सकते हैं, कैसा रहेगा मौसम और कैसी हैं दोनों टीमें..

वेस्टइंडीज VS पाकिस्तान पहला टेस्ट मैच कब और कहां खेला जाएगा (West Indies vs Pakistan 1st Test match Schedule)

वेस्टइंडीज और मेहमान पाकिस्तानी टीम के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच आज (12 अगस्त) से शुरू होगा। पहला मैच (WI vs PAK 1st Test) जमैका की राजधानी किंग्सटन के सबीना पार्क में खेला जाएगा। 

वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के बीच पहला टेस्ट भारतीय समय के मुताबिक कितने बजे शुरू होंगा (WI vs PAK 1st test Match IST timing)

वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला (West Indies vs Pakistan first test) भारतीय समय के मुताबिक रात 8.30 बजे से शुरू होगा।

पाकिस्तान-वेस्टइंडीज पहले टेस्ट की ऑनलाइन लाइव स्ट्रीमिंग कब और कहां देख सकेंगे (Pakistan vs West Indies 1st Test online live streaming in India)

किंग्सटन के सबीना पार्क में गुरुवार से मेजबान वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के बीच शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच की लाइव स्ट्रीमिंग आप भारत में फैनकोड ऐप (Fancode App) पर देख सकेंगे। वहीं, सभी अन्य जानकारियाों व क्रिकेट की तमाम खबरों के लिए हमारी वेबसाइट (Times Now Navbharat) पर भी आ सकते हैं।

कैसा होगा किंग्सटन में मौसम (WI vs PAK 1st Test, Kingston Jamaica Weather Forecast)

वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के बीच पहला टेस्ट मैच किंग्सटन में खेला जाना है। जमैका के इस शहर में पहले टेस्ट का पहला दिन तो अच्छा रहने की उम्मीद है क्योंकि गुरुवार को बारिश के कोई आसार नहीं हैं लेकिन उसके बाद शुक्रवार और शनिवार को बारिश के आसार हैं। जबकि मैच के चौथे दिन बारिश का अनुमान है और पांचवें व अंतिम दिन बारिश के आसार नहीं नजर आ रहे हैं। यहां अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेंटीग्रेड तक जाने की उम्मीद है जबकि न्यूनतम तापमान 24 से 26 डिग्री सेंटीग्रेड रहने का अनुमान लगाया जा रहा है।

ऐसी है टेस्ट सीरीज के लिए दोनों देशों की टीमें

वेस्टइंडीज टेस्ट टीमः क्रेग ब्रैथवेट (कप्तान), जर्मेन ब्लैकवुड (उपकप्तान), नक्रमाह बोनर, शमरह ब्रूक्स, रोस्टन चेस, रहकीम कॉर्नवाल, जोशुआ डा सिल्वा,  जहमार हैमिल्टन, चेमार होल्डर, जेसन होल्डर, शाई होप, अल्जारी जोसेफ, काइल मेयर्स, कीरन पॉवेल, केमार रोच, जेडन सील्स और जोमेल वारिकन।

पाकिस्तानी टेस्ट टीमः बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (उपकप्तान), अब्दुल्ला शफीक, आबिद अली, अजहर अली, फहीम अशरफ, फवाद आलम, हसन अली, इमरान बट, मोहम्मद अब्बास, नसीम शाह, नौमान अली, साजिद खान, सरफराज अहमद, सऊद शकील, शाहीन शाह अफरीदी, जाहिद महमूद, शाहनवाज दहानी और यासिर शाह।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल