लाइव टीवी

क्या दक्षिण अफ्रीका दौरे पर नहीं जाएगी भारतीय क्रिकेट टीम? सौरव गांगुली ने अटकलों पर दिया बड़ा बयान

Updated Dec 01, 2021 | 09:58 IST

Sourav Ganguly on India tour of South Africa: कोरोना वायरस के नए वेरिएंट के कराण भारतीय टीम के दक्षिण अफ्रीका दौरे को लेकर कई तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं। वहीं, सौरव गांगुली ने स्पष्ट किया कि फिलहाल दक्षिण अफ्रीका दौरा बरकरार है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
सौरव गांगुली
मुख्य बातें
  • भारत क्रिकेट टीम का दक्षिण अफ्रीका दौरा
  • तीन टेस्ट, तीन वनडे और 4 टी20 खेले जाने हैं
  • दोनों की पहली भिड़ंत 17 दिसंबर को होनी है

कोलकाता: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा है कि फिलहाल दक्षिण अफ्रीका दौरा पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होगा और कोविड-19 के नए प्रारूप के सामने आने से जुड़ी स्थिति पर वे करीबी नजर रखे हुए हैं। कोविड-19 के नए प्रारूप के फैलने को लेकर चिंता बढ़ रही है, जिसका नाम ओमीक्रोन है। इसका पहला मामला दक्षिण अफ्रीका में सामने आया।

'हमारे पास फैसला के लिए अब भी समय'

गांगुली ने कोलकाता में एक प्रचार कार्यक्रम के इतर कहा, 'अब तक की स्थिति के अनुसार दौरा होगा। हमारे पास फैसला करने के लिए अब भी समय है। पहला टेस्ट 17 दिसंबर से होगा। हम इस पर विचार करेंगे।' भारत न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा और अंतिम टेस्ट मुंबई में तीन दिसंबर से खेलेगा जिसके बाद टीम के वहीं से आठ या नौ दिसंबर को चार्टर्ड विमान से जोहानिसबर्ग रवाना होने का कार्यक्रम है।

'खिलाड़ियों का स्वास्थ्य पहली प्राथमिकता'

गांगुली ने कहा, 'खिलाड़ियों का स्वास्थ्य और सुरक्षा हमेशा बीसीसीआई की पहली प्राथमिकता रही है। हम देखेंगे कि आगामी दिनों में क्या होता है।' पूर्व भारतीय कप्तान गांगुली ने खराब फॉर्म से जूझ रहे ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या का समर्थन करते हुए वहा कि वह पूर्ण फिटनेस हासिल करने के बाद टीम में अपनी जगह दोबारा हासिल कर लेंगे। उन्होंने कहा, 'वह अच्छा क्रिकेटर है। वह फिट नहीं है, यही कारण है कि वह टीम में नहीं है। वह युवा है, मैं उम्मीद करता हूं कि वह चोट से उबरने के बाद वापसी करेगा।'

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल