लाइव टीवी

आईपीएल 2022: क्या मुंबई इंडियन्स को मिलेगा घर पर खेलने का फायदा?

Updated Mar 17, 2022 | 18:56 IST

क्या पांच बार की चैंपियन मुंबई को आईपीएल 2022 में मिलेगा घर पर खेलने का फायदा? जहीर खान ने दिया ये जवाब...

Loading ...
रोहित शर्मा ( साभार IPL)
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022 का मुंबई के तीन और पुणे के एक मैदान पर हो रहा है आयोजन
  • मुंबई इंडियन्स को इस दौरान मिलेगा अपने घरेलू मैदान पर खेलने का मौका
  • क्या मुंबई को मिलेगा घरेलू परिस्थितियों में खेलने का फायदा, तो जहीर ने कहा ना

नई दिल्ली: कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए बीसीसीआई आईपीएल 2022 के आयोजन के लिए फूंक-फूंककर कदम रख रहा है। पिछले दो सीजन का आयोजन यूएई में किया गया। आईपीएल 2021 के पहले चरण का आयोजन भारत में हुआ लेकिन बायो-बबल में कोरोना के सेंध लगाने के बाद बाकी बचे मैचों का आयोजन यूएई में करना पड़ा। 

पिछली बार की गलतियों से सीख लेते हुए बीसीसीआई ने आईपीएल 2022 का आयोजन मुंबई और पुणे के चार मैदानों में करने का फैसला किया है। जिससे कि टीमों और खिलाड़ियों को ज्यादा यात्रा ना करनी पड़े और कोरोना संक्रमण का खतरा कम हो जाए। ऐसे में मुंबई इंडियन्स को इस बार पूरा टूर्नामेंट अपने घरेलू मैदान पर खेलने का शानदार मौका मिल रहा है। माना जा रहा है कि घरेलू परिस्थितियों का फायदा उठाते हुए पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियन्स खिताबी छक्का जड़ सकती है। 

सभी टीम कर रही हैं नए सिरे से शुरुआत
टूर्नामेंट में खेल रही 10 टीमों में से अकेले मुंबई को अपने घरेलू मैदान यानी वानखेड़े स्टेडियम में 4 लीग मैच खेलने का मौका मिलेगा। ऐसे में क्या मुंबई में खेलने का मुंबई इंडियन्स का फायदा मिलेगा इसका जवाब देते हुए टीम के क्रिकेट ऑपरेशन के निदेशक जहीर खान ने कहा, किसी भी टीम को इसका फायदा या नुकसान नहीं होने वाला है क्योंकि सभी टीमें नए सिरे से शुरुआत करेंगी।

किसी को नहीं होगा फायदा, न किसी को नुकसान
जहीर ने आगे कहा, बेशक मुंबई हमारा घरेलू मैदान है लेकिन हम अपने मैच वानखेड़े स्टेडियम में नहीं खेल रहे हैं। सभी टीमें को सभी मैदान पर बराबर संख्या में मैच खेलेंगी। इसलिए मुझे लगता है कि किसी टीम को फायदा और किसी को नुकसान होगा। मुझे लगता है कि सभी टीमें नए सिरे से शुरुआत करने जा रही हैं। 

वानखेड़े में मुंबई इंडियन्स खेलेगी केवल 4 मैच
मुंबई इंडियन्स इस बार अपने अभियान की शुरुआत दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ ब्रेबोन स्टेडियम में 27 मार्च को करने जा रही है। मुंबई की टीम टूर्नामेंट के आखिरी दौर में 21 मई को दिल्ली कैपिटल्स के साथ वानखेड़े स्टेडियम में भिड़ेगी। वहीं इस मैदान पर 24 अप्रैल को मुंबई लखनऊ सुपर जायंट से, 12 मई को चेन्नई सुपर किंग्स से और 17 मई को सनराइजर्स हैदराबाद से भि़ड़ेगी। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल