लाइव टीवी

IND ODIs Squad for SA: दक्षिण अफ्रीका में वनडे सीरीज नहीं खेलेंगे विराट कोहली? जानिए क्यों हो रही इस बात की चर्चा

Updated Dec 14, 2021 | 14:28 IST

IND vs SA ODI Squad 2021: भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका में तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। विराट कोहली इस वनडे सीरीज से आराम ले सकते हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
विराट कोहली
मुख्य बातें
  • भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा 2021-22
  • तीन मैचों की टेस्ट-वनडे सीरीज खेली जाएगी
  • विराट टेस्ट और रोहित वनडे टीम के कप्तान हैं

भारतीय टीम को जल्द ही दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए रवाना होना है। दोनों टीमों के बीच तीन टेस्ट और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जानी है। हालांकि, दौरे से पहले भारत को उस वक्त बड़ा झटका लगा जब रोहित शर्मा हैमस्ट्रिंग इंजरी के कराण टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए। लेकिन अब एक और बड़ी खबर सामने आई है, जिसके मुताबिक विराट कोहली वनडे सीरीज में नहीं खेलेंगे। बताया जा रहा है कि कोहली ने अपने इस फैसले के बारे में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को सूचित कर दिया है। बता दें कि कोहली टेस्ट टीम के कप्तान हैं। उनसे हाल ही में वनडे की कप्तानी छीनी गई है। उनकी जगह रोहित को कमान सौंपी गई है। वहीं, कोहली ने टी20 फॉर्मेट की कप्तानी पहले ही छोड़ दी थी।

वनडे सीरीज में क्यों नहीं खेलेंगे कोहली? 

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, विराट ने अपनी बेटी वामिका का पहला बर्थडे मनाने के लिए वनडे सीरीज से आराम लेने का फैसला किया हैं। वामिका का जन्म पिछले साल 11 जनवरी को हुआ था। कोहली टेस्ट सीरीज खत्म होने के बाद अपने परिवार के साथ छुट्टी पर जाने की प्लानिंग कर रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका पर तीसरा और अंतिम टेस्ट 11 से 15 जनवरी तक खेला जाएगा। दूसरी ओर, वनडे सीरीज की शुरुआत 19 जनवरी से होगी। 

गौरतलब है कि बीसीसीआई द्वारा रोहित शर्मा को वनडे और टी20 टीम की बागडोर थमाने के निर्णय की फिलहाल काफी चर्चा हो रही। क्रिकेट विशेषज्ञ इस पर अपनी राय रख रहे हैं। कई लोग जहां रोहित को सीमित ओवर का कप्तान बनाए जाने से सहमत हैं तो कइयों का मानना है कि कोहली से वनडे की कप्तनी छीनने सही नहीं हैं। हालांकि, कोहली ने खुद आधिकारिक तौर पर इस संबंध में कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

क्‍या कोहली-अनुष्‍का के बॉडीगार्ड की सैलरी जानते हैं आप? जानकर उड़ जाएंगे होश

'हम एक मजबूत रिश्ता बनाना चाहते हैं,

रोहित चाहते हैं कि टीम बाहर की बातों पर ध्यान नहीं दे क्योंकि लंबे समय में सिर्फ यही मायने रखेगा कि खिलाड़ी एक दूसरे के बारे मे क्या सोचते हैं। रोहित ने कहा, 'हम खिलाड़ियों के बीच एक मजबूत रिश्ता बनाना चाहते हैं, जिससे हमें अपने लक्ष्य को हासिल करने में मदद मिलेगी और हां, राहुल द्रविड़ भाई (टीम इंडिया के हेड कोच) निश्चित रूप से ऐसा करने में हमारी मदद करेंगे। इसलिए हम ऐसा करने के लिये तैयार हैं।'

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल