लाइव टीवी

बाबर आजम पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली महिला ने केस वापस लेने के लिए मांगी इतनी रकम

Updated Dec 25, 2020 | 13:24 IST

Babar Azam: पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम के कप्‍तान बाबर आजम के कानूनी सलाहकार ने भी स्‍पष्‍ट कर दिया है कि क्रिकेटर एक फूटी कौड़ी भी महिला को नहीं देगा।

Loading ...
बाबर आजम
मुख्य बातें
  • बाबर आजम पर यौन शोषण और शादी के झूठ वादे का आरोप
  • महिला ने बाबर आजम के साथ चैटिंग सार्वजनिक की थी
  • बाबर आजम पर से केस हटाने के लिए महिला ने इतने रुपए की मांग की

नई दिल्‍ली: कुछ सप्‍ताह पहले पाकिस्‍तान के कप्‍तान बाबर आजम गलत कारणों से सुर्खियों में थे। न्‍यूजीलैंड दौरे पर गए बाबर आजम पर लाहौर आधारित महिला हमीजा मुख्‍तार ने यौन शोषण और शादी के झूठे वादे का आरोप लगाया था। हमीजा ने बाबर आजम के साथ हुई चैटिंग को प्रेस कांफ्रेंस के दौरान सार्वजनिक किया था। 

हालांकि, बाबर के कानूनी सलाहकार ने हमीजा पर क्रिकेटर को ब्‍लैकमेल करने का आरोप लगाया और केस वापस लेने के लिए 45 लाख रुपए की मांग की। उन्‍होंने शीर्ष क्रिकेटर के खिलाफ यौन शोषणा, धोखा और उत्‍पीड़न के आरोप लगाए हैं। हमीजा ने कोर्ट में इस संबंध में याचिका भी दर्ज की है। मगर बाबर आजम के कानूनी सलाहकार ने दावा किया है कि सभी आरोप बेबुनियाद है और महिला सिर्फ उनके क्‍लाइंट को ब्‍लैकमेल कर रही है।

कानूनी सलाहकार ने साथ ही खुलासा किया कि हमीजा ने केस वापस लेने के लिए 10 मिलियन पाकिस्‍तानी रुपए से घटाकर रकम को 2 मिलियन पाकिस्‍तानी रुपए कर दिया है। इंडियन एक्‍सप्रेस के मुताबिक कानूनी सलाहकार ने कोर्ट से कहा, 'महिला मेरे क्‍लाइंट को बदनाम करना चाहती है, यह जानते हुए कि वह लोकप्रिय व्‍यक्ति हैं।' 

कानूनी सलाहकार ने स्‍पष्‍ट कर दिया कि उनके क्‍लाइंट एक फूटी कौड़ी भी हमीजा को नहीं देंगे जबकि सेशन जज कोर्ट को कहा कि महिला के वकील को समत किया जाए व उनसे कहा जाए कि इस मामले में अपने विचार समाप्‍त करे। बहरहाल, कोर्ट ने सुनवाई आगे बढ़ाई है और महिला के वकील को तर्क पढ़ने को कहा है।

बाबर आजम पहले टेस्‍ट से बाहर

जहां तक बाबर आजम की बात है, तो न्‍यूजीलैंड दौरे पर उनका समय अच्‍छा नहीं बीत रहा है। क्‍वारंटीन अवधि पूरी करने के बाद बाबर आजम के दाएं हाथ के अंगूठे में चोट लगी और वह तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज से बाहर हो गए। इसके बाद उनके टेस्‍ट सीरीज में वापसी की उम्‍मीद थी, लेकिन वह समय पर फिट नहीं हो पाए और पहले टेस्‍ट से भी बाहर हो गए हैं। 

पाकिस्‍तान के कोच मिस्‍बाह उल हक को उम्‍मीद है कि टूर के आखिरी मैच से पहले बाबर आजम अपनी फिटनेस हासिल कर लेंगे और दूसरे टेस्‍ट के लिए उपल‍ब्‍ध रहेंगे। बाबर आजम की गैरमौजदूगी में मोहम्‍मद रिजवान पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम की कमान संभालेंगे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल