लाइव टीवी

इस राज्‍य में खुलेगी देश की पहली महिला क्रिकेट अकादमी, खिलाड़‍ियों को तमाम सुविधाएं उपलब्‍ध कराई जाएंगी

Updated Feb 25, 2022 | 09:39 IST

Women's cricket academy: देश की पहली महिला क्रिकेट अकादमी मध्‍य प्रदेश के शिवपुरी में स्‍थापित की जाएगी। प्रदेश की खेल मंत्री सिंधिया ने युवा क्रिकेट प्रेमी बोटियों के लिए महिला क्रिकेट अकादमी खोलने का निर्णय लिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
भारतीय महिला क्रिकेट टीम
मुख्य बातें
  • देश की पहली महिला क्रिकेट अकादमी शिवपुरी में खुलेगी
  • यशोधरा राजे सिंधिया ने महिला क्रिकेट अकादमी खोलने का फैसला किया
  • मध्यप्रदेश राज्य महिला क्रिकेट अकादमी के लिए 28 फरवरी से टैलेंट सर्च प्रारंभ होगा

भोपाल: मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले में देश की पहली महिला क्रिकेट अकादमी स्थापित की जाएगी। यह निर्णय राज्य की खेल एवं युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने लिया है।

आधिकारिक जानकारी में बताया गया है कि प्रदेश की खेल मंत्री सिंधिया ने युवा क्रिकेट प्रेमी बोटियों के लिए महिला क्रिकेट अकादमी खोलने का निर्णय लिया है। देश की पहली शासकीय महिला क्रिकेट अकादमी शिवपुरी में खोली जाएगी। यह प्रदेश की 11वीं अकादमी होगी।

बताया गया है कि अब तक मध्यप्रदेश में एथलेटिक्स, शूटिंग, घुडसवारी, वाटर स्पोर्टस, मार्शल आर्ट, पुरूष हॉकी, महिला हॉकी, बैडमिंटन, तीरंदाजी और पुरूष क्रिकेट अकादमी संचालित है।

मध्यप्रदेश राज्य महिला क्रिकेट अकादमी के लिए 28 फरवरी से टैलेंट सर्च प्रारंभ होगा। इसमें 14 से 21 साल के खिलाड़ी शामिल हो सकते हैं। अकादमी के लिए पहला टैलेंट सर्च 28 फरवरी और एक मार्च को इंदौर में होगा। इसमें इंदौर और उज्जैन संभाग के सभी जिलों के खिलाड़ी शामिल होंगे।

भोपाल, नर्मदापुरम और सागर संभाग के जिलों के लिए भोपाल में दो एवं तीन मार्च को टैलेंट सर्च होगा, जबलपुर संभाग के जिलों के लिए जबलपुर में चार एवं पांच मार्च को तथा ग्वालियर एवं चम्बल संभाग के जिलों के लिए शिवपुरी में सात एवं आठ मार्च को टैलेंट सर्च होगा।

खेल विभाग द्वारा सभी अकादमी में चयनित खिलाड़ियों को शिक्षा, आवास, भोजन, प्रशिक्षण किट की सुविधाएं निशुल्क उपलब्ध कराई जाती हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल