लाइव टीवी

Women's T20 World Cup:वेस्टइंडीज से हारने के बाद थाइलैंड की टीम ने ऐसे जीता दिल [VIDEO]

Updated Feb 22, 2020 | 16:45 IST

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 विश्व कप के पहले मैच में थाइलैंड की टीम को हार का सामना करना पड़ा लेकिन इस एशियाई टीम ने अपने व्यवहार और खेल के बल पर क्रिकेट प्रेमियों के दिल जीत लिए।

Loading ...
Thailand Women's Cricket team

पर्थ: कप्तान स्टेफनी टेलर के आलराउंड खेल की बदौलत वेस्टइंडीज ने आईसीसी महिला टी20 विश्व कप में ग्रुप बी के मुकाबले में शनिवार को  पहली बार टूर्नामेंट में खेल रहे थाईलैंड को 20 गेंद शेष रहते हुए सात विकेट से हराया। मैच में हार का सामना करने के बाद थाइलैंड की खिलाड़ियों ने सामूहिक रूप से स्टेडियम में मौजूद दर्शकों का पारंपरिक अंदाज में धन्यवाद देकर लोगों के दिल जीत लिए। 

थाईलैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी  का फैसला किया। एक बार की विश्व चैंपियन कैरेबियाई टीम के गेंदबाजों ने थाईलैंड के इस फैसले को गलत साबित किया। निर्धारित 20 ओवर में थाइलैंड की टीम 9 विकेट खोकर 78 रन बना सकी। टीम की विकेटकीपर नानापाट (33) और नारुमल चेवेई (13) ही दोहरे अंक तक पहुंचने में सफल हुईं। वहीं वेस्टइंडीज की ओर से गेंदबाजी में कप्तान टेलर ने 3 ओवर में 13 रन देकर सर्वाधिक तीन विकेट लिये। वहीं अन्य सभी गेंदबाजों को एक-एक सफलता मिली। 

जीत के लिए 79 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम के लिए भी राह आसान नहीं रही। थाईलैंड ने शानदार गेंदबाजी और फील्डिंग करते हुए वेस्टइंडीज को आसानी से लक्ष्य तक नहीं पहुंचने दिया। थाई गेंदबाजों ने शानदार शुरुआत करते हुए वेस्टइंडीज के टॉप ऑर्डर को झकझोर कर रख दिया। सात ओवर में वेस्टइंडीज की टीम ने महज 27 रन के स्कोर पर 3 विकेट गंवा दिए थे। इनमें सलामी बल्लेबाज हेली मैथ्यूज (16) का विकेट भी शामिल था। 

हालांकि इसके बाद कप्तान स्टेफनी टेलर ने मोर्चा संभालते हुए शानदार बल्लेबाजी की और 37 गेंदों पर नाबाद 26 रन की पारी खेलकर टीम को 7 विकेट से जीत दिला दी। इस दौरान दूसरे छोर से उन्हें शेमाइन कैंपबेल का साथ मिला जिन्होंने 27 गेंदों पर नाबाद 25 रन बनाए। इन दोनों बल्लेबाजों ने 16.4 ओवर में टीम दिला दी। 

थाईलैंड की टीम पहली बार किसी बड़े टूर्नामेंट में भाग ले रही है। भले ही इस टीम के पास अनुभव की कमी है लेकिन उसके खिलाड़ियों ने अपनी गेंदबाजी और मजबूत फील्डिंग से सबको प्रभावित किया है। टीम की अच्छी फील्डिंग का ये परिणाम रहा कि शुरुआत में ही कैरेबियाई टीम की दो खिलाड़ियों को रन आउट होकर पवेलियन वापस लौटना पड़ा। कैरेबियाई कप्तान स्टेफनी टेलर को उनके शानदार ऑलराउंड खेल के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल