लाइव टीवी

पूर्व पाकिस्तानी ऑलराउंडर बोला- 'सौरव गांगुली इतना व्यस्त होने के बावजूद मेरी शादी में आए'

Updated Jun 12, 2021 | 09:27 IST

Yasir Arafat on Sourav Ganguly: पूर्व पाकिस्तानी ऑलराउंडर यासिर अराफात ने कहा है कि सौरव गांगुली बेहद विनम्र शख्स हैं। उन्होंने साथ ही एक खुलासा भी किया।

Loading ...
सौरव गांगुली और यासिर अराफात
मुख्य बातें
  • यासिर अराफात पाकिस्तान के लिए 27 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं
  • उन्होंने साल 2000 में डेब्यू किया, लेकिन ज्यादा मौके नहीं मिले
  • यासिर ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच साल 2012 में खेला था

पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर यासिर अराफात ने खुलासा किया है कि सौरव गांगुली व्यस्त होने के बावजूद उनकी शादी में शामिल हुए थे। अराफात ने कहा कि उन्होंने कई क्रिकेटरों को आमंत्रित किया पर सभी नहीं आए। 2009 टी20 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य अराफात ने 3 वनडे, 3 टेस्ट और 13 टी20 मैच खेले। अराफात ने साल 2000 में पाकिस्तान के लिए डेब्यू, लेकिन उनका अंतरराष्ट्रीय कुछ खास नहीं रहा। वह साल 2012 में अपने आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच में नजर आए थे। 

'मुझे लगता है कि गांगुली थोड़ा व्यस्त थे...'

अराफात ने स्पोर्ट्स यारी से बात करते हुए कहा, 'सौरव गांगुली बहुत विनम्र शख्स हैं। मुझे नहीं लगता कि कई फैंस को यह पता होगा लेकिन उन्होंने मेरी शादी में शिरकत की थी। मैंने कई क्रिकेटरों को आमंत्रित किया था पर लेकिन सभी नहीं आए। मैंने गांगुली को भी इनवाइट किया था और वह आए। मुझे लगता है कि गांगुली उस समय थोड़ा व्यस्त थे, मगर फिर भी वह मेरे विवाह समारोह में शामिल हुए।'

साल 2011 में हुई थी अराफात की शादी

बता दें कि अराफात साल 2011 में इंग्लैंड के ओवल क्रिकेट ग्राउंड में शादी के बंधन में बंधे थे। उनका यूके आना-जाना लगा रहा था, क्योंकि वह केंट, लंकाशायर, समरसेट, सरे और ससेक्स के लिए खेलते थे। उन्होंने पर्थ स्कॉर्चर्स के लिए ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग भी खेली। अरफात ने  यह भी खुलासा किया कि शाहरुख खान ने उन्हें तीन साल के आईपीएल अनुबंध की पेशकश करने के लिए लंदन की यात्रा की थी। शाहरुख कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के सह-मालिक हैं। 

'शाहरुख ने IPL कॉन्ट्रेक्ट की पेशकश की'

बता दें कि 39 वर्षीय अराफात आईपीएल में कोई मैच नहीं खेल सके, क्योंकि पाकिस्तानी खिलाड़ी केवल लीग के उद्घाटन सत्र में ही खेल पाए थे। पाकिस्तानी खिलाड़ी आईपीएल 2010 की नीलामी में उपलब्ध थे, लेकिन किसी भी फ्रेंचाइजी ने उनपर बोली नहीं लगाई। अराफात ने कहा कि मैं आईपीएल के पहले सीजन में खेलने से चूक गया। दूसरे सीजन से पहले केकेआर ने मेरे लिए एक स्पेशल स्काउट इंग्लैंड भेजा था। उन्हें मेरे प्रदर्शन का निरीक्षण करने की हिदायत दी गई थी। इतना ही नहीं शाहरुख ने लंदन आकर मुझे कॉन्ट्रेक्ट की पेशकश भी की थी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल