लाइव टीवी

'वो कभी भी फॉर्म में आ सकता है', विराट कोहली को लेकर पाकिस्‍तान को मिली कड़ी चेतावनी

Updated Aug 21, 2022 | 18:28 IST

Yasir Shah warns Pakistan about Virat Kohli: भारत और पाकिस्‍तान के बीच 28 अगस्‍त को एशिया कप 2022 में भिड़ंत होगी। दिग्‍गज क्रिकेटर ने पाकिस्‍तान टीम को चेतावनी दी है कि वो विराट कोहली को हल्‍के में लेने की गलती नहीं करें क्‍योंकि भारतीय बल्‍लेबाज कभी भी फॉर्म में लौट सकते हैं।

Loading ...
विराट कोहली
मुख्य बातें
  • भारत और पाकिस्‍तान के बीच एशिया कप 2022 में होगी भिड़ंत
  • विराट कोहली पर फॉर्म में लौटने का दबाव बना हुआ है
  • यासिर शाह ने पाकिस्‍तान को विराट कोहली से सचेत रहने के लिए कहा है

नई दिल्‍ली: भारत के प्रमुख बल्‍लेबाज विराट कोहली करीब छह सप्‍ताह के ब्रेक के बाद प्रतिस्‍पर्धी क्रिकेट में वापसी करने जा रहे हैं। भारत और चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान के बीच 28 अगस्‍त को एशिया कप 2022 का मुकाबला खेला जाएगा। इसी मैच में विराट कोहली की भी क्रिकेट एक्‍शन में वापसी होगी। इस मुकाबले के जरिये भारतीय टीम पिछले साल टी20 वर्ल्‍ड कप में मिली शिकस्‍त का बदला भी लेना चाहेगी।

पाकिस्‍तान ने पिछले साल वर्ल्‍ड कप इतिहास में पहली बार भारत को हराया था। भारत को पाकिस्‍तान ने 10 विकेट से मात दी थी। टीम इंडिया अब उस हार का बदला भी लेना चाहेगी। दोनों टीमों के बीच मुकाबला रोमांचक होने की उम्‍मीद है और फैंस की निगाहें विराट कोहली पर होंगी, जो इस समय खराब दौर से गुजर रहे हैं। विराट कोहली इस साल बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे और इंग्‍लैंड दौरे पर वो बल्‍ले से संघर्ष करते हुए आए। 

विराट कोहली के खराब फॉर्म के बावजूद स्‍टार पाकिस्‍तानी स्पिनर यासिर शाह ने पाकिस्‍तान को चेतावनी दी है कि वो भारतीय बल्‍लेबाज को कमजोर आंकने की कोशिश नहीं करें। पाकटीवी डॉट टीवी से बातचीत में कहा, 'विराट कोहली को हल्‍के में नहीं लेना है। हां, वो अभी फॉर्म नहीं हैं क्‍योंकि वो रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। मगर वो एक विश्‍व स्‍तरीय खिलाड़ी हैं, और वो किसी भी समय दमदार वापसी कर सकते हैं।'

विराट कोहली का पाकिस्‍तान के खिलाफ रिकॉर्ड शानदार रहा है। उन्‍होंने पाकिस्‍तान के खिलाफ सात टी20 इंटरनेशनल मैचों में 77.75 की औसत से 311 रन बनाए हैं। इन सात मैचों में से तीन बार कोहली अंत तक नाबाद रहे और कुल 35 चौके व पांच छक्‍के जड़े। जब आखिरी बार भारत और पाकिस्‍तान के बीच टी20 इंटरनेशनल मैच खेला गया था तो कोहली ने 57 रन की पारी खेलकर भारत को 150 रन के पार पहुंचाने में मदद की थी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल