लाइव टीवी

पाकिस्‍तान क्रिकेट में फिर आया भूचाल, इंग्‍लैंड दौरे से पहले बिना कारण बताए दिग्‍गज ने किया टीम से किनारा

Updated Jun 22, 2021 | 14:15 IST

Younis Khan: पीसीबी ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करके बताया कि यूनिस खान ने बल्‍लेबाजी कोच पद से हटने का फैसला कर लिया है। हालांकि, यूनिस खान और पीसीबी ने इस मामले पर किसी प्रकार की टिप्‍पणी नहीं दी है।

Loading ...
यूनिस खान
मुख्य बातें
  • यूनिस खान ने पाकिस्‍तान टीम के बल्‍लेबाजी कोच पद से दिया इस्‍तीफा
  • यूनिस खान को नवंबर 2020 में बल्‍लेबाजी कोच पद पर नियुक्‍त किया गया था
  • यूनिस खान का अनुबंध 2022 टी20 विश्‍व कप तक का था

कराची: पाकिस्‍तान के पूर्व क्रिकेटर यूनिस खान ने राष्‍ट्रीय टीम के बल्‍लेबाजी कोच पद से इस्‍तीफा दे दिया है। यूनिस को नवंबर 2020 में इस पद के लिए नियुक्‍त किया था और टी20 विश्‍व कप 2022 तक उनका अनुबंध था। मगर सात महीने के अंदर ही पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) और यूनिस ने अलग होने का फैसला किया।

यूनिस खान का पहला दौरा न्‍यूजीलैंड का था जब पाकिस्‍तान को टेस्‍ट सीरीज में शिकस्‍त झेली थी। इसके बाद पाकिस्‍तान ने दक्षिण अफ्रीका को उसके घर में मात दी और फिर अपने घर में प्रोटियाज को शिकस्‍त दी। यूनिस खान के मार्गदर्शन में पाकिस्‍तान का आखिरी दौरा जिंबाब्‍वे का था, जहां बाबर आजम के नेतृत्‍व वाली टीम ने शानदार प्रदर्शन किया था। 43 साल के यूनिस खान ने इंग्‍लैंड दौरे से पहले इस्‍तीफा देकर पाकिस्‍तान टीम को करारा झटका दिया है। अब पाकिस्‍तान की टीम 25 जून को बिना बल्‍लेबाजी कोच के यूके रवाना होगी।

हालांकि, पीसीबी को उम्‍मीद है कि वेस्‍टइंडीज दौरे से पहले नए बल्‍लेबाजी कोच की नियुक्ति कर ली जाएगी। पाकिस्‍तान का इंग्‍लैंड दौरा 20 जुलाई को समाप्‍त होगा। इसके बाद वह कैरेबियाई दौरे पर पांच टी20 इंटरनेशनल और दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेलने के लिए जाएगी।

वसीम खान ने यूनिस के योगदान का शुक्रिया अदा किया

पीसीबी प्रमुख कार्यकारी वसीम खान ने टीम में योगदान के लिए यूनिस खान का शुक्रियाअदा किया है। उन्‍होंने उम्‍मीद जताई कि अनुभवी क्रिकेटर भविष्‍य में टीम को अपनी सेवाएं जरूर देंगे। एक बयान जारी करते हुए वसीम खान ने पुष्टि की है कि दोनों पार्टियों ने अलग होने का फैसला किया है, जिससे स्‍पष्‍ट हुआ कि पीसीबी और यूनिस खान के बीच मैदान के बाहर सबकुछ ठीक नहीं है।

बयान के मुताबिक, 'यूनिस खान जैसे अनुभवी का अलग होना दुखद है। काफी बातचीत के बाद हम दोनों ने अलग होने पर सहमति जताई कि विभिन्‍न दिशाओं में जाने का सही समय आ गया है। मैं यूनिस खान का धन्‍यवाद देना चाहूंगा कि कम समय में उन्‍होंने पाकिस्‍तान की राष्‍ट्रीय टीम के लिए उम्‍दा योगदान दिया। उम्‍मीद है कि वह उभरते हुए क्रिकेटरों के साथ अपना ज्ञान साझा करने के लिए उपलब्‍ध रहेंगे।' पीसीबी और यूनिस खान दोनों ने इस मामले में किसी प्रकार की टिप्‍पणी से इंकार किया है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल