लाइव टीवी

युवराज ने बुमराह से कहा- 'मुझमें और धोनी में एक को चुनो', मिला कुछ ऐसा जवाब

Updated Apr 27, 2020 | 19:35 IST

Yuvraj Singh-Jasprit Bumrah Instagram live chat: युवराज सिंह और जसप्रीत बुमराह के बीच हुई इंस्टाग्राम लाइव चैट के दौरान युवराज सिंह ने जसप्रीत बुमराह से एक बेहद पेचीदा सवाल पूछा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
Yuvraj Singh and MS Dhoni
मुख्य बातें
  • इंस्टाग्राम लाइव चैट के दौरान युवराज सिंह का जसप्रीत बुमराह को बाउंसर
  • युवी ने बुमराह से पूछा उनको धर्मसंकट में डालने वाला सवाल
  • धोनी और युवी के बीच किसी एक चुनने के सवाल पर बुमराह ने दिया 'स्विंग' वाला जवाब

इन दिनों लॉकाडाउन के दौरान भारतीय क्रिकेटर इंस्टाग्राम चैट (Instagram chat) के जरिए साथियों व अपने फैंस के साथ जुड़ रहे हैं। इन लाइव चैट के दौरान कई खुलासे और बड़ी बातें भी सुनने को मिल रही हैं। ताजा इंस्टाग्राम चैट जो चर्चा में हैं, वो हैं पूर्व दिग्गज युवराज सिंह (Yuvraj Singh) और टीम इंडिया के मौजूदा धुरंधर पेसर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के बीच। इस दौरान युवराज और बुमराह ने एक दूसरे पर कई सवाल उछाले लेकिन युवराज का एक सवाल ऐसा था जो बुमराह को धर्मसंकट में डालने वाला था।

दरअसल, इस लाइव चैट के दौरान युवराज सिंह ने जसप्रीत बुमराह से पूछा कि वो उनमें और महेंद्र सिंह धोनी में से किसी एक को बेहतर मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज के रूप में चुनें। युवराज और धोनी, दोनों ही भारतीय क्रिकेट टीम का अहम अंग रहे हैं और दोनों के फैंस की संख्या करोड़ों में हैं। युवराज सिंह के इस पेचीदा सवाल को सुनने के बाद युवा गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी कुछ सेकेंड के लिए हैरान रह गए और उन्हें समझ नहीं आ रहा था कि आखिर क्या जवाब दिया जाए।

बुमराह इस तरह से बच निकले

जब जसप्रीत बुमराह से ये सवाल पूछा गया तो जाहिर तौर पर वो युवी और माही में से किसी को निराश नहीं करना चाहते थे, इसलिए उन्होंने कहा कि इन दोनों को चुनना ऐशा है जैसे माता-पिता में चुनाव करना हो। बुमराह ने अपना स्पष्टीकरण देते हुए कहा, 'जब मैं छोटा था, तब मैं आपको और माही भाई को साथ में मिलकर मैच जिताते हुए देखता था। दुनिया में कोई भी इस सवाल का जवाब नहीं दे सकता। ये ऐसा है जैसे माता-पिता में किसी एक का चुनाव करना। मैं आप दोनों का ही फैन रहा हूं बचपन से। जब मैं स्कूल में था तब आप लोगों की साझेदारियां देखा करता था।'

हरभजन सिंह या रविचंद्रन अश्विन?

बुमराह की परीक्षा यहीं खत्म नहीं हुई थी क्योंकि इसके बाद युवराज सिंह ने एक और बाउंसर मारा। इस बार युवी ने बुमराह से पूछा कि वो हरभजन सिंह और रविचंद्रन अश्विन में से किसी एक बेहतर स्पिनर को चुनें। इस सवाल पर बुमराह ने हरभजन सिंह को चुना। बुमराह ने कहा, 'मैं अश्विन के साथ खेला हूं लेकिन मैंने हरभजन को बचपन से खेलते देखा है और उनके साथ खेल भी चुका हूं। इसलिए मैं उनको चुनना चाहूंगा।' हरभजन सिंह ने टेस्ट मैचों में 417 विकेट लिए हैं जबकि अश्विन ने 365 विकेट झटके हैं। सर्वाधिक विकेट लेने वाले भारतीय खिलाड़ियों की सूची में शीर्ष पर पूर्व दिग्गज अनिल कुंबले का नाम शामिल है जिनके नाम 619 विकेट दर्ज हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल