लाइव टीवी

U19 WC जीत के बाद एक खिलाड़ी के मुरीद हुए युवराज, टीम को बधाई देते हुए कहा- 'उज्ज्वल है भारतीय क्रिकेट का भविष्य'

Updated Feb 06, 2022 | 07:15 IST

Yuvraj Singh Congratulate Team India for U19 World Cup win: युवराज सिंह ने अंडर-19 विश्व कप जीतने के बाद टीम इंडिया के एक खिलाड़ी की जमकर तारीफ करते हुए कहा है कि भारतीय क्रिकेट का भविष्य उज्ज्वल है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
निशांत सिंधू
मुख्य बातें
  • युवराज सिंह ने टीम इंडिया को अंडर19 विश्व कप जीत पर दी हैं बधाई
  • निशांत सिंधू की परिवक्वता पारी देखकर युवराज हुए उसके मुरीद
  • रवि कुमार और राज बावा की शानदार गेंदबाजी की युवराज ने की तारीफ

नई दिल्ली: भारत की अंडर-19 टीम ने एक बार फिर दुनिया पर अपनी दंबगई साबित कर दी है। शनिवार को इंग्लैंड को चार विकेट से मात देकर रिकॉर्ड पांचवीं बार अंडर-19 विश्व कप का खिताब अपने नाम कर लिया है। भारतीय टीम पहली बार अंडर 19 विश्व कप चैंपियन साल 2000 में मोहम्मद कैफ की कप्तानी में बनी थी। टीम इंडिया की उस जीत में युवराज सिंह की भूमिका बेहद अहम रही था। युवराज से आगे चलकर टीम इंडिया की 2007 में टी20 और 2011 में वनडे विश्व विजय में भी अहम योगदान दिया था। 

भारतीय टीम लगातार चौथी बार अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में पहुंची थी। 8 साल में दूसरी बार खिताब जीतने में सफल हुई है। ऐसे में युवराज ने यश धुल की कप्तानी वाली टीम को खिताबी जीत की बधाई दी है। युवराज ने ये भी कहा है कि भारतीय क्रिकेट का भविष्य उन्हें उज्ज्वल नजर आ रहा है। युवराज ने ट्वीट कर कहा, ब्वायज इन ब्लू और पूरे देश को अंडर-19 विश्व कप विजय की बधाई। रवि कुमार और राज बावा ने शानदार स्पेल डाला। भारतीय क्रिकेट का भविष्य उज्ज्वल नजर आ रहा है। बहुत अच्छा खेले हमें आप पर बहुत गर्व है! 

निशांत सिंधू के हुए युवराज मुरीद
युवराज ने आगे कहा, निशांत सिंधू ने अंत में टीम को जीत दिलाई! इतनी कम उम्र में उन्होंने बड़ी परिपक्वता दिखाई है। आपकी पारी देखकर मजा आया, दबाव में आपने शानदार खेल दिखाया।' निशांत सिंधू 54 गेंद में 50 रन बनाकर नाबाद रहे। वो जब बल्लेबाजी करने आए तब टीम का स्कोर 97 रन था। वहां से टीम को उबारकर वो अंत में जीत की दहलीज पार कराने में सफल रहे।  

शनिवार को फाइनल में भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ टॉस हारकर पहले गेंदबाजी करने उतरी। भारतीय टीम को रवि कुमार और राज बावा ने शानदार शुरुआत दिलाई और 61 रन के स्कोर तक 6 खिलाड़ियों को वापस पवेलियन भेज दिया था। सातवां विकेट भी इंग्लैंड ने जल्दी गंवा दिया लेकिन आठवें विकेट के लिए जेम्स रेव और जेम्स सेल्स ने 93 रन की साझेदारी करके टीम को 189 रन के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। रेव दुर्भाग्यशाली रहे और 95 रन बनाकर आउट हो गए। फाइनल में शतक जड़ने से वो 5 रन से चूक गए। 

निशांत सिंधू ने दबाव में खेली शानदार पारी 
इसके बाद बल्लेबाजी करने आई भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही लेकिन टीम ने संभलते हुए 2 विकेट पर 92 रन बना लिए थे। लेकिन 97 के स्कोर पर कप्तान यश धुल(17) और शेख राशिद(50) के आउट होने के बाद टीम मुश्किल में आ गई थी। लेकिन बाद में राज बावा, निशांत सिंधू और दिनेश बाना ने टीम को जीत दिला दी। वहीं दिनेश बाना ने लगातार दो छक्के जड़कर टीम को जीत दिलाई। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल