लाइव टीवी

1 ओवर में 34 रन लुटाने वाले शिवम दुबे के सपोर्ट में आए 'सिक्सर किंग', चोटिल हार्दिक पांड्या पर भी बोले

Updated Feb 07, 2020 | 08:03 IST

Yuvraj Singh backs Shivam Dube: न्यूजीलैंड दौरे पर बल्ले और गेंद दोनों के साथ निराशाजनक प्रदर्शन के बाद शिवम दूबे सवालों के घेरे में आ गए हैं।

Loading ...
शिवम दुबे और हार्दिक पांड्या (फाइल फोटो PTI/AP)

नई दिल्ली: टीम इंडिया के युवा ऑलराउंडर शिवम दुबे न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज के पांचवें और आखिरी मैच में काफी धुनाई हुई थी। उन्होंने एक ओवर में 34 रन लुटा दिए थे। इसके बाद कप्तान ने उन्हें दोबारा गेंदबाजी करने का मौका नहीं दिया। दुबे के इस प्रदर्शन के बाद उनकी जमकर आलोचना हो रही है। उन्हें सोशल मीडिया पर भी निशाना बनाया जा रहा है। दूसरी तरफ, दुबे  का समर्थन करने वालों की भी तादाद कम नहीं है जो उन्हें सकारात्मक रहने की सलाह दे रहे हैं। अब इस लिस्ट में नया नाम पूर्व दिग्गज क्रिकेटर युवराज सिंह का भी जुड़ गया है।

युवराज को लगता है कि दुबे को टीम इंडिया के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन करने के लिए समय दिया जाना चाहिए। उनका मानना है कि दुबे एक प्रतिभाशाली क्रिकेटर हैं और उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्षेत्र में अपना स्वाभाविक खेल खेलने के लिए समय दिया जाना चाहिए। भारत के 2011 के विश्व कप जीतने के हीरे रहे इस पूर्व क्रिकेटर ने यह भी कहा कि चोट के कारण लंबे समय तक खेल से दूर रहने वाले ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या जब टीम में वापस आएंगे तो इसकी गारंटी नहीं है कि वह आते ही प्रदर्शन करना शुरू कर देंगे।

स्पोर्ट्स 360 के मुताबिक,  युवराज ने कहा, 'मुझे लगता है कि शिवम दूबे एक अच्छा टैलेंट है, लेकिन आपको उसे समय देना होगा।' उन्होंने कहा, 'हार्दिक पीठ की चोट से जूझ रहे हैं और पीठ की चोट के बाद तेज गेंदबाजी करना मुश्किल होा है। इसलिए मुझे नहीं पता कि हार्दिक कैसे निपटेंगे।' युवराज ने कहा, 'दूबे को देखें तो आपको उसे थोड़ा समय देना होगा और हम भविष्य में देखेंगे वो निरंतर प्रदर्शन कर पाएगा।' भारत के लिए दुबे ने अब तक 13 अंतरराष्ट्रीय खेले हैं और केवल 105 रन बनाए हैं। उन्होंने नौ पारियां खेलीं जिसमें उनका सर्वोच्च स्कोर 54 रहा। गेंदबाजी में उन्होंने 10.04 की इकॉनमी दर से सिर्फ 5 विकेट लिए हैं। दूबे को टीम में हार्दिक की जगह चुना गया था।

दुबे ने भारत की ओर से सबसे महंगा ओवर डाला 

शिवम दुबे का न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी टी20 अंतरराष्ट्रीय में एक ओवर में 34 रन देने एक नया भारतीय रिकॉर्ड है। भारत की तरफ से सबसे महंगा ओवर करने का रिकॉर्ड दुबे के नाम पर दर्ज हो गया है। उन्होंने स्टुअर्ट बिन्नी का रिकार्ड तोड़ा जिन्होंने 2016 में लौडरहिल में वेस्टइंडीज के खिलाफ एक ओवर में 32 रन दिए थे। दुबे पारी का दसवां ओवर करने के लिए आए जिसमें रॉस टेलर और टिम सेइफर्ट ने चार छक्कों और दो चौकों की मदद से 34 रन बटोरे। यह टी20 अंतरराष्ट्रीय में दूसरा सबसे महंगा ओवर है। विश्वव में सबसे महंगा ओवर फेंकने का रिकार्ड इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड के नाम पर है। उनके एक ओवर में युवराज सिंह ने 2007 टी20 विश्व कप में छह छक्कों की मदद से 36 रन बनाए थे।
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल