लाइव टीवी

रोहित ने युवराज से पूछा- पुरानी और नई टीम में क्या अंतर है? युवी ने सामने रख दी कड़वी सच्चाई

Updated Apr 08, 2020 | 05:45 IST

Yuvraj Singh and Rohit Sharma Instagram chat: टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह और मौजूदा भारतीय ओपनर रोहित शर्मा के बीच इंस्टाग्राम पर बातचीत हुई जिसमें कई दिलचस्प बातें सामने आईं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
Yuvraj Singh and Rohit Sharma
मुख्य बातें
  • रोहित शर्मा और युवराज सिंह के बीच इंस्टाग्राम पर हुई बातचीत
  • हिटमैन ने युवी से पूछे कई दिलचस्प और गंभीर सवाल
  • युवी ने दिए करारे जवाब, फैंस भी हुए सोचने पर मजबूर

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह ने कहा है कि मौजूदा टीम में तीनों प्रारूपों में खेलने वाले विराट कोहली और रोहित शर्मा को छोड़कर कोई रोल मॉडल नहीं है। उन्होंने साथ ही कहा कि टीम में सीनियरों के सम्मान की आदत भी धूमिल पड़ती जा रही है। युवराज ने यह बातें रोहित से इंस्टाग्राम पर बातचीत के दौरान कहीं। युवराज सिंह ने तमाम सवालों पर बेबाकी से अपनी राय सामने रखी।

क्या है पुरानी और नई टीम में अंतर

रोहित ने जब युवराज से पूछा कि टी-20 विश्व कप 2007 और वनडे विश्व कप 2011 जीतने वाली टीम और मौजूदा टीम में क्या अंतर है तो युवराज ने कहा, जो अंतर मुझे हमारी टीम में और अभी की टीम में नजर आता है तो वो यह है कि हमारे समय में सीनियर खिलाड़ी बड़े अनुशासन में रहते थे। सोशल मीडिया था नहीं तो भटकाव नहीं होता था।

खुद सीखा, आप लोगों को भी सिखाया

युवी ने आगे कहा, हमें एक निश्चित तरीके से अपने आप को संभालना होता था। हम अपने सीनियर खिलाड़ियों की तरफ देखते थे कि वो मीडिया में किस तरह से बातें कर रहे हैं और बाकी सब। वह आगे से नेतृत्व करते थे। यही हमने उनसे सीखा और आप लोगों को भी बताया।

सोशल मीडिया ने बिगाड़ा माहौल?

बाएं हाथ के इस पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ने कहा, इस टीम में सीनियर जैसे की आप (रोहित) और विराट, जो तीनों प्रारूप खेलते हैं। मुझे लगता है कि जबसे सोशल मीडिया आया है तब से बहुत कम ऐसे खिलाड़ी हैं जिनकी तरफ देखा जा सकता है। सीनियरों के प्रति सम्मान काफी कम हो गया है।

हार्दिक और राहुल का कॉफी विद करण मामला

युवराज ने हार्दिक पांड्या और लोकेश राहुल के कॉफी विद करण शो पर हुए विवाद का हवाला देते हुए लिखा, राहुल और हार्दिक का मामला ले लीजिए। हम सोच नहीं सकते थे कि ऐसा होगा। यह उनकी भी गलती नहीं है। आईपीएल के अनुबंध भी काफी लंबे होते हैं। खिलाड़ी भारत के लिए नहीं खेलते तब भी काफी पैसा आता है।

सचिन ने मुझसे हमेशा एक बात कही

युवराज ने कहा, आपको मार्गदर्शन के लिए सीनियर चाहिए होते हैं। सचिन ने हमेशा मुझसे कहा कि अगर आप मैदान पर अच्छा करोगे तो सब कुछ सही होगा। मैं एनसीए में था और देखा खिलाड़ी टेस्ट मैच नहीं खेलना चाहते। दूसरी पीढ़ी टेस्ट मैच खेलना नहीं चाहती यही क्रिकेटरों का असली टेस्ट है। रोहित ने इस पर युवराज का साथ दिया और कहा, जब मैं आया था तो काफी सारे सीनियर थे लेकिन अब माहौल थोड़ा हल्का है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल