लाइव टीवी

अपनी बायोपिक में इस एक्‍टर को किरदार‍ निभाते हुए देखना चाहते हैं युवराज सिंह

Updated Mar 17, 2020 | 09:45 IST

Yuvraj Singh on his biopic: टीम इंडिया को 2007 वर्ल्‍ड टी20 और 2011 विश्‍व कप खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले युवराज सिंह ने खुलासा किया है कि उनकी बायोपिक में कौन सा एक्‍टर क्रिकेटर का किरदार निभाए।

Loading ...
युवराज सिंह
मुख्य बातें
  • युवराज सिंह ने खुलासा किया कि किस बॉलीवुड एक्‍टर को अपनी बायोपिक में किरदार निभाते देखना चाहते हैं
  • पूर्व भारतीय ऑलराउंडर युवराज सिंह ने पिछले साल अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास लिया
  • युवराज सिंह संन्‍यास के बाद दुनिया की विभिन्‍न लीग और प्रदर्शन मैचों में हिस्‍सा ले रहे हैं

मुंबई: पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह को भारत के सबसे शानदार क्रिकेटरों में से एक माना जाता है। युवराज ने पिछले साल अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास लेकर अपने स्‍वर्णिम करियर पर विराम लगाया। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज और गेंदबाज ने 2007 वर्ल्‍ड टी20 और 2011 विश्‍व कप में भारत को खिताब दिलाने में सबसे अहम भूमिका निभाई थी। युवी को 2011 विश्‍व कप में शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया था। युवराज सिंह भारतीय क्रिकेट में बहुत बड़ा नाम है और चर्चा चल रही है कि जल्‍द ही उनकी जिंदगी पर आधारित एक फिल्‍म बन सकती है।

बॉलीवुड में वैसे कई खिलाड़‍ियों की बायोपिक बन चुकी है। सुशांत सिंह राजपूत ने एमएस धोनी की बायोपिक जबकि प्रियंका चोपड़ा ने दिग्‍गज मुक्‍केबाज एमसी मैरीकॉम की बायोपिक में किरदार निभाया। इमरान हाशमी ने मोहम्‍मद अजहरूद्दीन की बायोपिक में किरदार निभाया है। अब युवराज से भी इस बारे में सवाल किया गया है कि अगर उनकी बायोपिक बनती है, तो वह किस एक्‍टर को अपनी भूमिका पर्दे पर निभाते हुए देखना पसंद करेंगे।

इस एक्‍टर से हैं काफी प्रभावित

युवराज सिंह ने हाल ही में खुलासा किया कि वह अपनी बायोपिक में किस बॉलीवुड एक्‍टर को किरदार निभाते हुए देखना पसंद करेंगे। युवी ने गली ब्‍वॉय एक्‍टर सिद्धांत चतुर्वेदी को अपनी पसंद बताया। प्रतिभावान एक्‍टर ने गली ब्‍वॉय फिल्‍म में एमसी शेर का किरदार निभाकर काफी तारीफें लूटी थी। इसके अलावा वेब सीरीज इनसाइड एज में भी उनके काम की काफी तारीफ हुई।

युवराज के हवाले से कहा गया, 'संभवत: मैं खुद अपनी बायोपिक में किरदार निभाना चाहूंगा। यह थोड़ा अजीब लगेगा (मुस्‍कुराते हुए कहा) है न? वैसे, यह निर्देशक का फैसला होगा कि वह किसे यह जिम्‍मेदारी सौंपते हैं। अगर मेरी जिंदगी पर बॉलीवुड फिल्‍म बनी तो सिद्धांत चतुर्वेदी अच्‍छा विकल्‍प होंगे। मैं उन्‍हें फिल्‍म में देखना पसंद करूंगा। सिद्धांत ने गली ब्‍वॉय में एमसी शेर का किरदार बखूबी निभाया।'

शानदार करियर

युवराज सिंह का करियर बेहतरीन रहा है। उन्‍होंने 40 टेस्‍ट, 304 वनडे और 58 टी20 इंटरनेशनल मैचों में भारत का प्रतिनिधित्‍व किया, जिसमें क्रमश: 1900, 8701 और 1177 रन बनाए। खब्‍बू ऑलराउंडर ने 148 अंतरराष्‍ट्रीय विकेट भी चटकाए। भारत की 2011 विश्‍व कप जीत में युवी हीरो बने थे, जिसमें उन्‍होंने 9 मैचों में 362 रन बनाए थे। युवी ने इस टूर्नामेंट में 15 विकेट भी चटकाए थे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल