लाइव टीवी

इस साल अपना जन्मदिन नहीं मनाएंगे युवराज सिंह, जानिए क्या है वजह 

Updated Dec 12, 2020 | 15:10 IST

भारत के पूर्व धाकड़ बल्लेबाज युवराज सिंह ने किसान आंदोलन के समर्थन में इस साल अपना जन्मदिन नहीं मनाने का फैसला किया है।

Loading ...
युवराज सिंह
मुख्य बातें
  • किसानों के समर्थन में युवराज सिंह ने किया इस बार जन्मदिन नहीं मनाने का फैसला
  • पिता योगराज के बयान से झाड़ा पल्ला, उसे बताया व्यक्तिगत विचार
  • कहा ऐसा कोई मुद्दा नहीं जिसका बातचीत से नहीं हो सकता है समाधान

चंडीगढ़: भारतीय क्रिकेट टीम के धाकड़ बल्लेबाज युवराज सिंह आज 39 वर्ष के हो गए हैं लेकिन उन्होंने ऐलान किया है कि इस साल वो अपना जन्मदिन नहीं मनाएंगे। युवराज सिंह ने ये निर्णय देशभर में चल रहे किसान आंदोलन के मद्देनजर किया है। किसान नए कृषि कानूनों का विरोध करने के लिए सड़क पर है और सरकार के साथ उनकी बातचीत लगातार चल रही है और अबतक कोई समाधान नहीं निकल सका है।

ऐसे में युवराज सिंह ने बयान जारी करते हुए कहा, इस साल अपना जन्मदिन मनाने से बेहतर मैं सरकार और किसानों के बीच चल रही वार्ता के शांतिपूर्ण हल निकलने की प्रार्थना करता हूं। नि:सदेह किसान हमारे देश के जीवन का आधार हैं। ऐसी कोई समस्या नहीं है जिसका हल बातचीत के जरिए नहीं निकल सके। 

पिता के बयान से युवराज ने झाड़ा पल्ला
युवराज सिंह ने अपने पिता योगराज सिंह द्वारा किसान आंदोलन के समर्थन में दिए गए बयान से पल्ला झाड़ते हुए कहा, पिता योगराज सिंह द्वारा दिए गए बयान से मैं परेशान और दुखी था। वो टिप्पणी उन्होंने व्यक्तिगत तौर पर की थी और किसी भी तरह से इस मामले में मेरी सोच उनसे मेल नहीं खाती है।

योगराज ने किसानों की सभा में शिरकत करते हुए भाषण दिया था। इस दौरान उन्होंने हिंदुओं को गद्दार करार देते हुए हिंदू महिलाओं के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी भी की थी।


 
कोरोना के खिलाफ जंग है जारी
युवराज ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए लोगों से अनुरोध करते हुए कहा, कोरोना के खिलाफ चल रही लड़ाई के संदर्भ में मैं लोगों से अनुरोध करता हूं कि वो सावधानी बरतना जारी रखें। यह महामारी अभी खत्म नहीं हुई है। इस वायरस को हराने के लिए हमें अभी भी सतर्क रहने की जरूरत है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल