लाइव टीवी

युजवेंद्र चहल ने लॉर्ड्स में तोड़ा मोहिंदर अमरनाथ का 1983 विश्व कप वाला रिकॉर्ड 

Updated Jul 14, 2022 | 21:16 IST

युजवेंद्र चहल गुरुवार को लॉर्ड्स के मैदान पर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने मोहिंदर अमरनाथ का 39 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
युजवेंद्र चहल
मुख्य बातें
  • युजवेंद्र चहल ने लॉर्ड्स में खेले दूसरे वनडे में इंग्लैंड के खिलाफ लिए 47 रन देकर 4 विकेट
  • तोड़ा लॉर्ड्स में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन का भारतीय रिकॉर्ड
  • किया जॉनी बेयर्स्टो, जो रूट, बेन स्टोक्स और मोईन अली जैसे धाकड़ बल्लेबाजों का शिकार

लंदन: भारत के स्टार लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने क्रिकेट का मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स के मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में अपनी फिरकी का जादू दिखाया। चहल ने 10 ओवर में 47 रन देकर 4 विकेट झटके और लॉर्ड्स में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन का नया भारतीय रिकॉर्ड कायम कर दिया।

तोड़ा मोहिंदर अमरनाथ का 83 वाला रिकॉर्ड
चहल लॉर्ड्स के मैदान पर चार विकेट झटकने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन का नया रिकॉर्ड मोहिंदर अमरनाथ को पीछे छोड़कर कायम किया है। मोहिंदर अमरनाथ ने साल 1983 के विश्व कप फाइनल में वेस्टइंडीज के खिलाफ 7 ओवर में 12 रन देकर 3 विकेट हासिल किए थे। इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया था।

दिग्गज खिलाड़ियों का हासिल किए विकेट
पहले वनडे में एक भी शिकार नहीं कर पाने वाले चहल ने दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड के बल्लेबाजों को बांधे रखा। उन्होंने जॉनी बेयर्स्टो, जो रूट, बेन स्टोक्स और मोईन अली जैसे धाकड़ बल्लेबाजों का शिकार किया और इंग्लैंड की टीम को बड़ा स्कोर नहीं खड़ा करने दिया। जॉनी बेयर्स्टो को चहल ने बोल्ड किया और मोईन अली उनकी गेंद पर लपके गए वहीं। बेन स्टोक्स और जो रूट को चहल ने एलबीडब्लू करके चलता कर दिया। 
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल