लाइव टीवी

मुजरबानी बने पहले दिन के स्टार, जिंबाब्वे ने अफगानिस्तान को 131 रन पर समेटकर 2 रन की बढ़त भी ली

Updated Mar 02, 2021 | 21:53 IST

AFG vs ZIM 1st Test, Day 1: अफगानिस्तान और जिंबाब्वे के बीच अबु धाबी में शुरू हुए पहले टेस्ट मैच के पहले दिन मुजरबानी की शानदार गेंदबाजी ने अफगानी बल्लेबाजों को बेबस कर दिया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
जिंबाब्वे बनाम अफगानिस्तान
मुख्य बातें
  • अफगानिस्तान बनाम जिंबाब्वे पहला टेस्ट, पहला दिन
  • अबु धाबी में शुरू हुआ पहला टेस्ट मैच
  • पहले दिन जिंबाब्वे के गेंदबाजों ने अफगानिस्तान को पस्त किया

अबु धाबीः जिम्बाब्वे और अफगानिस्तान के बीच मंगलवार को शुरू हुए पहले टेस्ट मैच के पहले दिन जिम्बाब्वे ने अफगानी टीम को 131 रन पर समेट दिया। जवाब में जिम्बाब्वे ने दिन का खेल समाप्त होने तक पांच विकेट पर 133 रन बना लिए थे और उसके अब तक दो रन की बढ़त हासिल हुई है जबकि उसके पास अभी पांच विकेट शेष हैं। स्टंप्स के समय कप्तान शॉन विलियम्स 78 गेंदों पर पांच चौकों की बदौलत 54 और रेयाल बुर्ल 20 गेंदों पर आठ रन बनाकर नाबाद हैं।

उनके अलावा सिकंदर रजा ने 62 गेंदों पर पांच चौके के सहारे 43, प्रिंस मेसवुरे ने 15 और तेरीसाइ मसकांदा ने सात रन बनाए। अफगानिस्तान के लिए आमिर हमजा ने अब तक चार और यामिन अहमजाई ने एक विकेट लिए हैं।

इससे पहले, पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की टीम 131 रन पर ऑलआउट हो गई। टीम के लिए अफसार जजई ने सर्वाधिक 37, इब्राहिम जादरान ने 31, आमिर हमजा ने नाबाद 16, कप्तान असगर अफगान ने 13 और मुनीर अहमद ने 12 रन बनाए।

जिम्बाब्वे की ओर से तेज गेंदबाज ब्लेसिंग मुजरबानी ने चार और विक्टर नियोची ने तीन विकेट चटकाए। उनके अलावा तिरिपानो, कप्तान विलियम्स और सिकंदर रजा को एक-एक विकेट मिले।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल