लाइव टीवी
  • Hindi News
  • Cricket News
  • India vs England 3rd T20 Live Cricket Score Updates IND vs ENG 3rd T20 Match Live Score Streaming Online Nottingham Stadium scorecard
Live Blog

IND vs ENG, 3rd T20I Highlights: सूर्यकुमार यादव के शतक पर फिरा पानी, इंग्‍लैंड अपनी साख बचाने में हुआ कामयाब

Updated Jul 11, 2022 | 07:47 AM IST

IND vs ENG, 3rd T20I Match Highlights: इंग्‍लैंड ने तीसरे व अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच में टीम इंडिया को 17 रन से हराया। रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम की। अब दोनों देशों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज 12 जुलाई से होगा।

Loading ...
IND vs ENG 3rd T20I Updates

IND vs ENG, 3rd T20I Match Highlights: इंग्‍लैंड ने रविवार को तीसरे व अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच में टीम इंडिया को 17 रन से हराकर अपनी साख बचाई। जोस बटलर के नेतृत्‍व वाली इंग्‍लैंड ने तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में अपना क्‍लीन स्‍वीप होने से बचाया। नॉटिंघम में खेले गए मैच में इंग्‍लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 215 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 198 रन बना सकी। हालांकि, रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने सीरीज 2-1 से अपने नाम की।

भारत की पारी का हाल

216 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत रीस टॉपले ने बिगाड़ी। टॉपले ने सबसे पहले ऋषभ पंत (1) को बटलर के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद विली ने विराट कोहली (11) को शॉर्ट कवर्स में जेसन रॉय के हाथों कैच आउट कराया। कप्‍तान रोहित शर्मा (11) को टॉपले ने डीप मिडविकेट पर फिल सॉल्‍ट के हाथों कैच आउट कराकर भारत को बैकफुट पर धकेल दिया। टीम इंडिया ने केवल 31 रन के स्‍कोर पर अपने शीर्ष तीन बल्‍लेबाजों के विकेट गंवा दिए थे।

सूर्या ने जीत लिया दिल

यहां से सूर्यकुमार यादव (117) ने श्रेयस अय्यर (28) के साथ मिलकर भारतीय पारी को संभाला। सूर्या ने मैदान के चारों कोनों में शॉट खेलकर रनगति को बनाए रखा और उन्‍होंने श्रेयस अय्यर के साथ शतकीय साझेदारी भी की। दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 119 रन की साझेदारी हुई। टॉपले ने अय्यर को बटलर के हाथों कैच आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ा। सूर्यकुमार यादव ने इस बीच अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का पहला शतक जमाया और वो ऐसा करने वाले पांचवें भारतीय बल्‍लेबाज बने।

अय्यर के आउट होने के बाद भारतीय पारी बेपटरी हुई क्‍योंकि दिनेश कार्तिक (6) और रवींद्र जडेजा (7) जल्‍दी-जल्‍दी आउट हुए। सूर्या ने काफी संघर्ष किया, लेकिन मोइन अली द्वारा किए 19वें ओवर की पांचवीं गेंद पर लांग ऑफ में फिल सॉल्‍ट को कैच थमाकर डगआउट लौटे। सूर्यकुमार यादव ने 55 गेंदों में 14 चौके और 6 छक्‍के की मदद से 117 रन बनाए। जॉर्डन ने आखिरी ओवर में हर्षल पटेल (5) और रवि बिश्‍नोई (2) को आउट करके इंग्‍लैंड की जीत पर मुहर लगाई। इंग्‍लैंड की तरफ से रीस टॉपले ने सबसे ज्‍यादा तीन विकेट लिए। डेविड विली और क्रिस जॉर्डन को दो-दो विकेट मिले। मोइन अली और रिचर्ड ग्‍लीसन के खाते में एक-एक विकेट आया।

इंग्‍लैंड की पारी

इससे पहले टॉस जीतकर बल्‍लेबाजी करने उतरी इंग्‍लैंड को जोस बटलर (18) और जेसन रॉय (27) ने तेज शुरुआत दिलाई। चौथे ओवर में आवेश खान ने बटलर को बोल्‍ड करके इस साझेदारी को तोड़ा। स्‍कोर में 30 रन जुड़े थे कि उमरान मलिक ने जेसन रॉय (27) को विकेटकीपर पंत के हाथों कैच आउट कराकर इंग्‍लैंड को दूसरा झटका दिया। फिल सॉल्‍ट (8) को हर्षल पटेल ने क्‍लीन बोल्‍ड कर दिया। यहां से डेविड मलान (77) और लियाम लिविंगस्‍टोन (42*) ने इंग्‍लैंड की पारी संभाली।

मलान और लिविंगस्‍टोन ने चौथे विकेट के लिए 84 रन की साझेदारी की। 17वें ओवर में रवि बिश्‍नोई ने डेविड मलान और मोइन अली दोनों को आउट किया। मलान ने 39 गेंदों में 6 चौके और पांच छक्‍के की मदद से 77 रन बनाए। अली खाता नहीं खोल सके। फिर हैरी ब्रूक (19) ने तेजी से रन बनाकर इंग्‍लैंड को 200 के करीब पहुंचाया। पटेल ने ब्रूक को डीप मिडविकेट पर रवि बिश्‍नोई के हाथों कैच आउट कराया। आखिरी गेंद पर क्रिस जॉर्डन (11) रन आउट हुए। लियाम लिविंगस्‍टोन 29 गेंदों में चार छक्‍के की मदद से 42 रन बनाकर नाबाद रहे।

भारत की तरफ से हर्षल पटेल और रवि बिश्‍नोई को 2-2 विकेट मिले। आवेश खान और उमरान मलिक के खाते में एक-एक विकेट आया।

टॉस का बॉस

इससे पहले इंग्‍लैंड के कप्‍तान जोस बटलर ने भारत के खिलाफ तीसरे व अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच में टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने का फैसला किया। इंग्‍लैंड ने अपनी प्‍लेइंग 11 में दो बदलाव किए। सैम करन और मैट पार्किंसन की जगह फिल सॉल्‍ट और रीस टॉपले को शामिल किया गया। वहीं भारत ने अपनी प्‍लेइंग 11 में चार बदलाव किए। टीम इंडिया ने हार्दिक पांड्या, भुवनेश्‍वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल की जगह श्रेयस अय्यर, आवेश खान, उमरान मलिक और रवि बिश्‍नोई को शामिल किया।

दोनों टीमों की प्‍लेइंग 11

भारत की प्‍लेइंग 11 - रोहित शर्मा (कप्‍तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, रवींद्र जडेजा, हर्षल पटेल, आवेश खान, उमरान मलिक और रवि बिश्‍नोई। 

इंग्‍लैंड की प्‍लेइंग 11 - जेसन रॉय, जोस बटलर (कप्‍तान), लियाम लिविंगस्‍टोन, डेविड मलान, हैरी ब्रूक, मोइन अली, फिल सॉल्‍ट, डेविड विली, क्रिस जॉर्डन, रिचर्ड ग्‍लीसन  और रीस टॉपले।

Jul 10, 2022  |  10:46 PM (IST)
भारत हारा, सूर्या ने जीता दिल

IND vs ENG 3rd T20I Live Score: क्रिस जॉर्डन पारी का आखिरी ओवर करने आए। आवेश खान ने पहली गेंद पर लांग ऑन की दिशा में शॉट खेलकर सिंगल लिया। चौथी गेंद पर हर्षल पटेल शॉर्ट फाइन लेग पर ग्‍लीसन को कैच थमाकर डगआउट लौटे। हर्षल पटेल ने 6 गेंदों में 5 रन बनाए। आखिरी गेंद पर जॉर्डन ने रवि बिश्‍नोई को क्‍लीन बोल्‍ड किया। भारत ने 20 ओवर में 198/9 का स्‍कोर बनाया। इंग्‍लैंड ने 17 रन से मैच जीता और सीरीज का अंतर 1-2 से कम किया। भारत ने सीरीज 2-1 से अपने नाम की। सूर्यकुमार यादव ने दिल जीत लिया।

Jul 10, 2022  |  10:40 PM (IST)
सूर्यकुमार यादव 117 रन बनाकर आउट

IND vs ENG 3rd T20I Live Score: मोइन अली ने पारी का 19वां ओवर किया। पहली गेंद वाइड। दूसरी गेंद ऑफ स्‍टंप के काफी बाहर डाली, सूर्या ने प्‍वाइंट के ऊपर से चौका जमाया। अगली गेंद पर सूर्या ने लांग ऑन के ऊपर से शानदार छक्‍का जमाया। फिर अली ने ऑफ स्‍टंप के बाहर वाइड गेंद डाली। तीसरी गेंद पर सूर्या ने प्‍वाइंट के दाएं ओर से चौका जमाया। सूर्या ने अगली गेंद पर स्‍वीप शॉट खेला, लेकिन कोई रन नहीं मिला। पांचवीं गेंद पर सूर्या ने लांग ऑफ की दिशा में बड़ा शॉट लगाना चाहा, लेकिन चूक गए। फिल सॉल्‍ट ने शानदार कैच लपका। सूर्यकुमार यादव ने 55 गेंदों में 14 चौके और 6 छक्‍के की मदद से 117 रन बनाए। आखिरी गेंद पर हर्षल पटेल ने डीप स्‍क्‍वायर लेग की दिशा में चौका जमाया। इस ओवर में 20 रन बने और एक विकेट आया। 19 ओवर के बाद भारत का स्‍कोर 195/7। भारत को जीत के लिए 6 गेंदों में 21 रन की जरूरत है जबकि उसके तीन विकेट बचे हैं।

Jul 10, 2022  |  10:33 PM (IST)
ग्‍लीसन का शानदार ओवर

IND vs ENG 3rd T20I Live Score: रिचर्ड ग्‍लीसन पारी का 18वां ओवर करने आए। पहली गेंद पर जडेजा ने गेंदबाज की दिशा में शॉट खेला। कोई रन नहीं। दूसरी गेंद पर जडेजा ने लांग ऑफ की दिशा में छक्‍का जमाया। तीसरी गेंद पर ग्‍लीसन ने जडेजा को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट करार दिया। जडेजा ने रिव्‍यु मांगा। भारत ने रिव्‍यु गंवाया। रवींद्र जडेजा ने 4 गेंदों में एक छक्‍के की मदद से 7 रन बनाए। हर्षल पटेल ने पांचवीं गेंद पर सिंगल लिया। आखिरी गेंद पर सूर्या ने सिंगल लेकर स्‍ट्राइक अपने पास रखी। 18 ओवर के बाद भारत का स्‍कोर 175/6। सूर्यकुमार यादव 103* और हर्षल पटेल 1* रन बनाकर खेल रहे हैं। भारत को 12 गेंदों में 41 रन की जरुरत है जबकि उसके चार विकेट शेष हैं।

Jul 10, 2022  |  10:26 PM (IST)
कार्तिक सिर्फ 6 रन बनाकर आउट

IND vs ENG 3rd T20I Live Score: डेविड विली पारी का 17वां ओवर करने आए। दिनेश कार्तिक ने पहली ही गेंद पर वाइड लांग ऑफ में चौका जमाया। चौथी गेंद पर सूर्यकुमार यादव ने थर्ड मैन की दिशा में चौका जमाकर अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का पहला शतक जमाया। सूर्या टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक जमाने वाले पांचवें भारतीय बल्‍लेबाज बने। उन्‍होंने 48 गेंदों में 12 चौके और पांच छक्‍के की मदद से 100 रन बनाए। चौथी गेंद पर यादव ने सिंगल लिया। आखिरी गेंद पर विली ने कार्तिक को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट किया। अंपायर ने नॉट आउट दिया था, लेकिन बटलर ने रिव्‍यु लिया। अंपायर को अपना फैसला बदलना पड़ा। दिनेश कार्तिक ने 7 गेंदों में 1 चौके की मदद से 6 रन बनाए। आखिरी गेंद पर रवींद्र जडेजा ने सिंगल लिया। इस ओवर में 12 रन बने और एक विकेट आया। 17 ओवर के बाद भारत का स्‍कोर 167/5। भारत को जीत के लिए 18 गेंदों में 49 रन की जरूरत है जबकि उसके 5 विकेट बचे हैं।

Jul 10, 2022  |  10:21 PM (IST)
श्रेयस अय्यर 28 रन बनाकर आउट

IND vs ENG 3rd T20I Live Score: रीस टॉपले ने पारी का 16वां ओवर किया। पहली ही गेंद पर श्रेयस अय्यर को विकेटकीपर बटलर के हाथों कैच आउट कराया। श्रेयस अय्यर ने 23 गेंदों में दो छक्‍के की मदद से 28 रन बनाए। कार्तिक ने तीन गेंदें डॉट खेली। ओवर की पांचवीं गेंद पर एक रन लिया। आखिरी गेंद पर सूर्या ने प्‍वाइंट के पास से चौका जमाया। इस ओवर में 5 रन बने और एक विकेट आया। 16 ओवर में भारत का स्‍कोर 155/4। सूर्यकुमार यादव 97* और दिनेश कार्तिक 1* रन बनाकर खेल रहे हैं। भारत को जीत के लिए 24 गेंदों में 61 रन की जरूरत है जबकि उसके छह विकेट बचे हैं।

Jul 10, 2022  |  10:07 PM (IST)
सूर्या-अय्यर की शतकीय साझेदारी पूरी

IND vs ENG 3rd T20I Live Score: रिचर्ड ग्‍लीसन ने पारी का 14वां ओवर किया। अय्यर ने पहली गेंद पर प्‍वाइंट की दिशा में सिंगल लिया। सूर्यकुमार यादव ने दूसरी गेंद पर डीप प्‍वाइंट की दिशा में छक्‍का जमाया। पांचवीं गेंद पर सूर्यकुमार यादव ने विकेटकीपर के सिर के ऊपर से शॉट खेलकर बाउंड्री जमाई। आखिरी गेंद पर यादव ने डीप मिडविकेट की दिशा में शॉट खेलकर दो रन लिए। इसी के साथ दोनों बल्‍लेबाजों के बीच शतकीय साझेदारी पूरी हुई। इस ओवर में 15 रन बने। 14 ओवर के बाद भारत का स्‍कोर 132/3। सूर्यकुमार यादव 78* और श्रेयस अय्यर 26* रन बनाकर खेल रहे हैं। भारत को जीत के लिए 36 गेंदों में 84 रन की जरूरत है जबकि उसके सात विकेट बचे हैं।

Jul 10, 2022  |  10:01 PM (IST)
भारत के लिए शानदार ओवर रहा

IND vs ENG 3rd T20I Live Score: लियाम लिविंगस्‍टोन ने पारी का 13वां ओवर डाला। सूर्यकुमार यादव ने पहली ही गेंद पर बैकवर्ड स्‍क्‍वायर की दिशा में छक्‍का जमाया। अगली गेंद पर यादव ने सिंगल लिया। तीसरी गेंद पर श्रेयस अय्यर ने अपने कदमों का उपयोग किया और लांग ऑन की दिशा में लंबा छक्‍का जमाया। चौथी गेंद पर अय्यर रिवर्स स्‍वीप शॉट खेलने गए और चूक गए। लिविंगस्‍टोन ने नो बॉल डाली, जिस पर अय्यर ने सिंगल लिया। सूर्या ने फ्री हिट गेंद पर मिडविकेट की दिशा में छक्‍का जमाया। आखिरी गेंद पर सूर्या बीट हुए। इस ओवर में 21 रन बने। 13 ओवर के बाद भारत का स्‍कोर 117/3। सूर्यकुमार यादव 65* और श्रेयस अय्यर 24* रन बनाकर खेल रहे हैं। भारत को जीत के लिए 42 गेंदों में 99 रन की जरूरत है जबकि उसके सात विकेट शेष हैं।

Jul 10, 2022  |  09:55 PM (IST)
सूर्या का अर्धशतक पूरा

IND vs ENG 3rd T20I Live Score: रीस टॉपले पारी का 12वां ओवर करने आए। सूर्यकुमार यादव ने पहली ही गेंद पर कवर्स की दिशा में शॉट खेलकर सिंगल लिया और अपना अर्धशतक पूरा किया। सूर्या ने 32 गेंदों में सात चौके और एक छक्‍के की मदद से 50 रन पूरे किए। टॉपले का शानदार ओवर। इस ओवर में 5 रन बने। 12 ओवर के बाद भारत का स्‍कोर 96/3। सूर्यकुमार यादव 52* और श्रेयस अय्यर 17* रन बनाकर खेल रहे हैं। भारत को जीत के लिए 48 गेंदों में 120 रन की जरूरत है जबकि उसके सात विकेट बचे हैं।

Jul 10, 2022  |  09:51 PM (IST)
यादव ने शानदार चौका जमाया

IND vs ENG 3rd T20I Live Score: क्रिस जॉर्डन पारी का 11वां ओवर करने आए। सूर्यकुमार यादव ने पांचवीं गेंद पर लांग ऑफ की दिशा में शानदार चौका जमाया। पहली चार गेंदों में चार रन बने थे। आखिरी गेंद पर सूर्या ने मिड ऑफ की दिशा में शॉट खेलकर सिंगल लिया। इस ओवर में 9 रन बने। 11 ओवर के बाद भारत का स्‍कोर 91/3। सूर्यकुमार यादव 49* और श्रेयस अय्यर 15* रन बनाकर खेल रहे हैं। भारत को जीत के लिए 54 गेंदों में 125 रन की जरूरत है और उसके सात विकेट बचे हैं।

Jul 10, 2022  |  09:48 PM (IST)
सूर्या-अय्यर की साझेदारी पनपती हुई

IND vs ENG 3rd T20I Live Score: मोइन अली ने पारी का 10वां ओवर किया। श्रेयस अय्यर ने तीसरी गेंद पर शानदार छक्‍का जमाया। इस ओवर में 11 रन बने। 10 ओवर के बाद भारत का स्‍कोर 82/3। सूर्यकुमार यादव 41* और श्रेयस अय्यर 14* रन बनाकर खेल रहे हैं। भारत को जीत के लिए 60 गेंदों में 134 रन की जरूरत है जबकि उसके सात विकेट बचे हैं।

Jul 10, 2022  |  09:44 PM (IST)
भारत 50 रन के पार

IND vs ENG 3rd T20I Live Score: क्रिस जॉर्डन ने पारी का आठवां ओवर किया। सूर्यकुमार यादव ने चौथी गेंद पर एक्‍स्‍ट्रा कवर्स के ऊपर से चौका जमाया। इस ओवर में 7 रन बने। 8 ओवर के बाद भारत का स्‍कोर 56/3। सूर्यकुमार यादव 26* और श्रेयस अय्यर 5* रन बनाकर खेल रहे हैं। भारत को जीत के लिए 72 गेंदों में 160 रन की जरूरत है जबकि उसके 7 विकेट बचे हैं।

Jul 10, 2022  |  09:42 PM (IST)
सूर्या ने खेले शानदार शॉट्स

IND vs ENG 3rd T20I Live Score: डेविड विली पारी का सातवां ओवर करने आए। सूर्यकुमार यादव ने पहली गेंद पर डीप कवर प्‍वाइंट की दिशा में चौका जमाया। अगली ही गेंद पर यादव ने बैकवर्ड स्‍क्‍वायर लेग की दिशा में छक्‍का जमाया। इस ओवर में 15 रन बने। 7 ओवर के बाद भारत का स्‍कोर 49/3। सूर्यकुमार यादव 20* और श्रेयस अय्यर 4* रन बनाकर खेल रहे हैं। भारत को जीत के लिए 78 गेंदों में 167 रन की जरूरत है जबकि उसके सात विकेट बचे हैं।

Jul 10, 2022  |  09:40 PM (IST)
ग्‍लीसन का किफायती ओवर

IND vs ENG 3rd T20I Live Score: रिचर्ड ग्‍लीसन ने पारी का छठा ओवर किया। उन्‍होंने अच्‍छी गेंदबाजी करते हुए ओवर में केवल 3 रन खर्च किए। 6 ओवर के बाद भारत का स्‍कोर 34/3। सूर्यकुमार यादव 8* और श्रेयस अय्यर 1* रन बनाकर खेल रहे हैं। भारत को जीत के लिए 84 गेंदों में 182 रन की जरूरत है जबकि उसके सात विकेट बचे हैं।

Jul 10, 2022  |  09:21 PM (IST)
टॉपले का शिकार बने रोहित शर्मा

IND vs ENG 3rd T20I Live Score: रीस टॉपले पारी का पांचवां ओवर करने आए। रोहित शर्मा ने पहली ही गेंद पर कवर्स के ऊपर से चौका जमाकर ओवर की सकारात्‍मक शुरुआत की। अगली गेंद पर रोहित ने तेजी से सिंगल लिया। चौथी गेंद पर रोहित शर्मा ने एक हाथ से फाइन लेग की दिशा में चौका जमाया। टॉपले ने आखिरी गेंद धीमी गति की शॉर्ट लेंथ पर डाली, जिस पर रोहित ने पुल शॉट खेला। शॉट में जरा भी दम नहीं था और बाउंड्री पर फिल सॉल्‍ट ने आसान कैच पकड़ा। रोहित शर्मा ने 12 गेंदों में दो चौके की मदद से 11 रन बनाए। 5 ओवर के बाद भारत का स्‍कोर 31/3। सूर्यकुमार यादव 7* और श्रेयस अय्यर 0* रन बनाकर खेल रहे हैं। भारत को जीत के लिए 90 गेंदों में 185 रन की जरूरत है जबकि उसके 7 विकेट शेष हैं।

Jul 10, 2022  |  09:16 PM (IST)
सूर्या की आकर्षक बाउंड्री

IND vs ENG 3rd T20I Live Score: रिचर्ड ग्‍लीसन ने पारी का चौथा ओवर डाला। तेज गेंदबाज ने पहली पांच गेंदों में केवल दो सिंगल दिए। आखिरी गेंद पर सूर्यकुमार यादव ने कवर्स की दिशा में खूबसूरत ड्राइव लगाकर चौका जमाया। इस ओवर में 6 रन बने। 4 ओवर के बाद भारत का स्‍कोर 20/2। रोहित शर्मा 2* और सूर्यकुमार यादव 6* रन बनाकर खेल रहे हैं। भारत को जीत के लिए 96 गेंदों में 196 रन की जरूरत है जबकि उसके 8 विकेट शेष हैं।

Jul 10, 2022  |  09:09 PM (IST)
पंत लौटे डगआउट

IND vs ENG 3rd T20I Live Score: रीस टॉपले पारी का दूसरा ओवर करने आए। पहली ही गेंद पर ऋषभ पंत को विकटकीपर जोस बटलर के हाथों कैच आउट कराया। पंत ने 5 गेंदों में 1 रन बनाया। इस ओवर में 1 रन बना और एक विकेट आया। 2 ओवर के बाद भारत का स्‍कोर 3/1। रोहित शर्मा 1* और विराट कोहली 1* रन बनाकर खेल रहे हैं। भारत को जीत के लिए 108 गेंदों में 213 रन की जरूरत है जबकि उसके 9 विकेट शेष हैं।

Jul 10, 2022  |  09:07 PM (IST)
विली की अच्‍छी शुरुआत

IND vs ENG 3rd T20I Live Score: डेविड विली ने पारी का पहला ओवर किया। बाएं हाथ के गेंदबाज ने अच्‍छी लाइन और लेंथ पकड़कर गेंदबाजी की और केवल दो रन खर्च किए। 1 ओवर के बाद भारत का स्‍कोर 2/0। रोहित शर्मा 1* और ऋषभ पंत 1* रन बनाकर खेल रहे हैं। भारत को जीत के लिए 114 गेंदों में 214 रन की जरूरत है जबकि उसके सभी विकेट बचे हैं।

Chandrayaan 3