लाइव टीवी

न्‍यूजीलैंड हारा पर कॉलिन मुनरो ने बना दिया रिकॉर्ड, भारत के खिलाफ इस मामले में बने नंबर-1

Updated Jan 31, 2020 | 21:06 IST

Colin Munro record against India in T20is: कॉलिन मुनरो ने भारत के खिलाफ चौथे टी20 इंटरनेशनल मैच में 64 रन की पारी खेली और एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम की है।

Loading ...
कॉलिन मुनरो
मुख्य बातें
  • कॉलिन मुनरो ने भारत के खिलाफ चौथे टी20 में 64 रन बनाए
  • कॉलिन मुनरो ने ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान आरोन फिंच को पीछे छोड़ा
  • भारत ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज में 4-0 की बढ़त बनाई

वेलिंगटन: न्‍यूजीलैंड के ओपनर कॉलिन मुनरो ने शुक्रवार को भारत के खिलाफ चौथे टी20 इंटरनेशनल मैच में अर्धशतक जमाकर एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया। मुनरो भारत के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज बन गए हैं। उन्‍होंने ऑस्‍ट्रेलिया के कप्‍तान आरोन फिंच को इस मामले में पीछे छोड़ा, जिन्‍होंने भारत के खिलाफ फटाफट क्रिकेट में 405 रन बनाए थे।

मुनरो ने भारत के खिलाफ अब तक 11 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले और एक शतक व तीन अर्धशतक की मदद से 411 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोर 109* रहा। वेलिंगटन में शुक्रवार को मुनरो ने 47 गेंदों में चार चौके और तीन छक्‍के की मदद से 64 रन बनाए।

हालांकि, मुनरो की उपलब्धि न्‍यूजीलैंड की हार के आगे दब गई। कीवी टीम को मौजूदा सीरीज में लगातार दूसरी बार सुपर ओवर में शिकस्‍त झेलनी पड़ी। वेलिंगटन में खेले गए मुकाबले में भारत ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 165 रन बनाए। जवाब में न्‍यूजीलैंड की टीम ने भी 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 165 रन बनाए। इसके बाद मैच का नतीजा सुपर ओवर से निकला। सुपर ओवर में न्‍यूजीलैंड ने पहले बल्‍लेबाजी की और एक विकेट खोकर 13 रन बनाए। जवाब में भारत ने एक गेंद शेष रहते एक विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया।

टीम इंडिया ने पांच मैचों की सीरीज में 4-0 की अजेय बढ़त बना ली है। सीरीज का पांचवां व अंतिम मैच रविवार को माउंट मॉनगनुई में खेला जाएगा। लगातार चौथा मैच हारने के बाद न्‍यूजीलैंड के कार्यवाहक कप्‍तान टिम साउथी ने कहा, 'हम जीत के करीब आकर रह गए, यह काफी मुश्किल है। हमने टीम इंडिया को एक मौका दिया और उन्‍होंने इसे दोनों हाथों से लपका। हमारे पास युवा गेंदबाजी आक्रमण है और यह मुश्किल है कि आप जीत भी नहीं पा रहे हैं जबकि सामने भारत जैसी मजबूत टीम है। उन्‍हें एक मौका मिलता है तो आपके लिए मुकाबला काफी मुश्किल बना देते हैं।'

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल