लाइव टीवी

भारत के खिलाफ पहले टी-20 में  एक गेंद पर न्यूजीलैंड ने गंवाए रन आउट के दो मौके 

Updated Jan 24, 2020 | 17:14 IST

India vs New zealand 1st T20I: न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने भारत के खिलाफ पहले टी-20 मैच में एक गेंद विराट कोहली और केएल राहुल को रन आउट करने के दो मौके गंवा दिए।

Loading ...
IND vs NZ

ऑकलैंड: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही पांच मैच की टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में टॉस जीतकर टीम इंडिया ने गेंदबाजी का फैसला किया। ऐसे में कीवी बल्लेबाजों ने इडेन पार्क मैदान पर चौकों छक्कों की जमकर बारिश करते हुए विराट सेना के सामने जीत के लिए 204 रन का लक्ष्य रखा। रनों की पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही और पहला विकेट दूसरे ओवर में 16 रन के स्कोर पर गंवा दिया। इसके बाद केएल राहुल और विराट कोहली ने मोर्चा संभाला। 

दोनों ने तेजी से रन बनाते हुए टीम इंडिया को 4.5 ओवर में पचास रन के पार पहुंचा दिया। लेकिन पारी के छठे ओवर की दूसरी गेंद पर दोनों खिलाड़ियों के बीच बड़ी गलफहमी देखने को मिली। न्यूजीलैंड की टीम ने रन आउट के दो मौके गंवा दिए। बेनेट ने राहुल के सामने धीमी गेंद डाली जिसे उन्होंने कवर की दिशा में खेला। इस दौरान दोनों खिलाड़ियों के रन भागने में गलतफहमी हो गई। कोहली भागकर डेंजर एंड से आधी पिच पर आ गए थे। वहीं राहुल अपने एंड पर खड़े होकर गेंद को देख रहे थे। ऐसे में पहले तो टिम साउदी ने नॉन स्ट्राइकर छोर पर विराट को रन आउट का मौका गंवा दिया। गेंद मिस फील्ड होकर मिड ऑन की दिशा में चली गई और विराट भागकर स्ट्राकर्स एंड पर पहुंच गए। इसके बाद मिड ऑन की दिशा में तैनात फील्डर भी गेंद को सीधे नॉन स्ट्राइकर्स एंड पर सही तरह से थ्रो नहीं कर सका। राहुल को क्रीज पार करने के लिए डाइव करना पड़ा लेकिन। जब गेंद स्टंप्स के करीब थी तब वो क्रीज से बाहर थे। 

इसके बाद राहुल और विराट ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया को 8.4 ओवर में शानदार छक्के के साथ 100 रन के पार पहुंचा दिया। राहुल ने 36 गेंद में चार चौके और 3 छक्के की मदद से 10 वां अर्धशतक पूरा किया। राहुल 56 और विराट 45 रन बनाकर आउट हुए। दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 51 गेंद में 99 रन की साझेदारी हुई। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल