लाइव टीवी

दूसरे टेस्ट से पहली बढ़ीं टीम इंडिया की मुश्किलें, घायल हुआ स्टार गेंदबाज

Updated Feb 28, 2020 | 15:02 IST

न्यूजीलैंड के खिलाफ वेलिंगटन में खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट मैच में सबस सफल गेंदबाज का चोट के कारण दूसरे टेस्ट में खेलना संदिग्ध नजर आ रहा है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
Ishant Shami Umesh( साभार BCCI)

क्राइस्टचर्च: न्यूजीलैंड दौरा टीम इंडिया के लिए परेशानी भरा रहा है। टी-20 सीरीज के बाद से लगातार खिलाड़ियों के चोटिल होने की खबरें आ रही हैं। स्थिति ऐसी है कि एक खिलाड़ी चोटिल होने के बाद चोट से उबर नहीं पाता है कि दूसरे के चोटिल होने की खबर आ जाती है। ऐसा ही शुक्रवार को भी हुआ। टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री पृथ्वी शॉ का ऐलान किया इसके थोड़ी देर बाद खबर आ गई कि तेज गेंदबाज इशांत शर्मा चोटिल हो गए हैं उनका क्राइस्टचर्च में खेलना मुश्किल नजर आ रहा है। 

सूत्रों और मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इशांत शर्मा के दाहिनी एंड़ी में लगी चोट दोबारा उभर गई है। उन्हें ये चोट विदर्भ के खिलाफ फिरोज शाह कोटला मैदान पर दिल्ली के लिए खेलते हुए लगी थी। टेस्ट सीरीज के बाद वो चोट से भी उबर गए थे और फिटनेस टेस्ट भी पास कर लिया था। न्यूजीलैंड पहुंचने के एक दिन बाद ही टीम मैनेजमेंट ने उन्हें मैदान पर उतार दिया और वो टीम की उम्मीदों पर खरे उतरे। उन्होंने न्यूजीलैंड की पहली पारी में 5 विकेट हासिल किए और सबसे सफल भारतीय गेंदबाज रहे। लेकिन अब अचानक से उनकी चोट फिर से उभर गई है और उनका खेलना मुश्किल नजर आ रहा है। 

गुरुवार को अभ्यास के दौरान उभरी चोट 

रिपोर्ट्स के मुताबिक इशांत टीम के साथ 27 तारीख से चल रहे अभ्यास सत्र के दौरान नेट्स पर मौजूद रहे लेकिन मैच की पूर्व संध्या पर नेट सेशन से नदारत थे। इशांत ने टीम मैनेजमेंट को इस बारे में सूचित करते हुए कहा कि उन्हें जिस पर में चोट लगी थी उसी एड़ी में दर्द हो रहा है। ये दर्द उन्हें गुरुवार को 20 मिनट तक गेंदबाजी करने बाद महसूस हुआ। उन्हें 28 फरवरी को जांच के लिए भेजा गया था जांच रिपोर्ट्स का इंतजार सबको है। 

हालांकि शुक्रवार को टीम के हेड कोच रवि शास्त्री और गेंदबाजी कोच भरत अरुण बाउंड्री पर उमेश यादव के साथ गंभीर चर्चा करते दिखे। हालंकि जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी भी अभ्यास सत्र में शामिल नहीं थे। हालंकि इन दोनों गेंदबाजों ने गुरुवार को बेहद कड़े स्पेल अभ्यास के दौरान डाले थे। 

उमेश यादव या नवदीप किसे मिलेगा मौका?

भारतीय टीम के लिए इशांत का चोटिल होना हर लिहाज से बुरी खबर है। उन्हें शनिवार को अंतिम एकादश में शामिल करना मुश्किल नजर आ रहा है। ऐसे में टीम के उमेश यादव और नवदीप सैनी में से किसी एक को मौका मिल सकता है। हालांकि अनुभव को तरजीह दी गई तो इशांत की जगह उमेश यादव टीम में होंगे यदि ऐसा नहीं होता है तो नवदीप टेस्ट डेब्यू करने में सफल होंगे। 

जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी का फॉर्म पहले से टीम इंडिया की परेशानी का सबब है दोनों पहले टेस्ट में कुल 3 विकेट ले सके थे। ऐसे में इशांत की गैरमौजूदगी में टीम को अनुभव और तेजी दोनों की जरूरत होगी और ये कमी उमेश यादव पूरी कर सकते हैं। 


 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल