लाइव टीवी

रॉस टेलर ने कहा, ये भारतीय गेंदबाज कर सकता है न्यूजीलैंड को परेशान  

Updated Feb 19, 2020 | 14:12 IST

करियर का 100वां टेस्ट खेलने से पहले कीवी बल्लेबाज रॉस टेलर ने टीम इंडिया की तारीफ करते हुए कहा कि उनका एक खिलाड़ी कर सकता है कीवी टीम को परेशान। जानिए कौन है वो खिलाड़ी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
Ross Taylor

वेलिंगटन: न्यूजीलैंड की टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी रॉस टेलर के लिए 21 फरवरी से वेलिंगटन में भारत के खिलाफ खेला जाने वाला सीरीज का पहला टेस्ट व्यक्तिगत तौर पर यादगार होगा। वो न्यूजीलैंड के लिए 100वां टेस्ट मैच खेलने मैदान पर उतरेंगे। वो डेनियल विटोरी, स्टीवन फ्लेमिंग और ब्रैंडन मैकुलम के बाद इस मुकाम पर पहुंचने वाले न्यूजीलैंड के चौथे खिलाड़ी होंगे। इसके साथ ही वो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तीनों फॉर्मेट में 100-100 मैच खेलने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर भी बन जाएंगे। 

ऐसे में करियर सीरीज के पहले टेस्ट से पहले बुधवार को रॉस टेलर ने कहा कि भारतीय स्पीड स्टार जसप्रीत बुमराह मेजबान टीम के लिए परेशानियां खड़ी कर सकते हैं। इसके अलावा टीम से जुड़ने वाले इशांत शर्मा भी मेहमान टीम की गेंदबाजी में नए हथियार जोड़ेंगे। तीन मैच की वनडे सीरीज में एक भी विकेट हासिल करने में नाकाम रहने वाले बुमराह को बड़ा खतरा बताते हुए टेलर ने कहा, हम यदि केवल जसप्रीत बुमराह की ओर देखेंगे तो हम खुद के लिए परेशानी खड़ी कर लेंगे। इशांत शर्मा टीम में वापसी कर रहे हैं और वो टीम के गेंदबाजी आक्रमण को नई धार देंगे। उनके पास एक शानदार और विश्व स्तरीय गेंदबाजी आक्रमण है हमें उनका सामना करना है। हमें उनके खिलाफ सफल होने के लिए अपना खेल खेलना होगा।' टेस्ट सीरीज में भारतीय तेज गेंदबाजी की कमान जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, उमेश यादव, मोहम्मद शमी और नवदीप सैनी संभालेंगे। 

विश्व चैंपियनशिप अंक तालिका में टॉप पर है भारत 

दो मैच की टेस्ट सीरीज आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है। भारतीय टीम के लिए इसका होम लेग शानदार रहा है। विदेश में वो वेस्टइंडीज को उसके घर में मात दी थी। इसी सीरीज के साथ भारत ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में आगाज किया था। भारतीय टीम बांग्लादेश, दक्षिण अफ्रीका को मात देकर अब तक चैंपियनशिप के 7 मैच में 7 में जीत हासिल कर 360 अंक के साथ पहले पायदान पर है। ऐसे में न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में जीत उसकी पहले पायदान पर स्थिति को और मजबूत कर देगी। 

वेलिंगटन में पहले दिन तेज गेंदबाजों को मिलेगी मदद 

वेलिंगटन में पिच के बारे में बात करते हुए टेलर ने कहा, बेसिन रिजर्व मैदान पर मैच के पहले दिन गेंद स्विंग करेगी। उन्होंने कहा, इस मैदान पर गेंद सामान्यतौर पर शुरुआत में हलचल करती है हालांकि ऐसा कितने समय तक होता है परिस्थितियों पर निर्भर करता है। भारतीय टीम विश्व स्तरीय है और इस टीम की सबसे बड़ी बात यह है कि वो पिछले कुछ सालों से शानदार प्रदर्शन कर रही है। उनकी टीम में हमेशा से विश्व स्तरीय गेंदबाज और बल्लेबाज हैं। 

वहीं खुद के बारे में टेलर ने कहा, मैं इस टीम में खेलने के लिए खुद को बेहतरीन मानता हूं। मैं मैदान पर अच्छी तरह फील्डिंग करने के साथ-साथ रन भी बना रहा हूं और मैं ऐसा करके खुश हूं। 


 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल