लाइव टीवी

केन विलियमसन अचानक क्‍यों हुए चौथे टी20 से बाहर? इतिहास रचने से भी चूके

Updated Jan 31, 2020 | 13:57 IST

Kane Williamson ruled out of 4th T20i: न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियमसन के बारे में शुक्रवार को मैच शुरू होने से कुछ समय पहले खबर आई कि वह नहीं खेलेंगे। विलियमसन अपनी इस चोट से परेशान हैं।

Loading ...
केन विलियमसन
मुख्य बातें
  • केन विलियमसन कंधे में चोट के कारण चौथे टी20 से हुए बाहर
  • केन विलियमसन के पास इतिहास रचने का शानदार मौका था
  • न्‍यूजीलैंड की टीम पहले ही सीरीज गंवा चुकी है

वेलिंगटन:  भारत के हाथों पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज पहले ही 0-3 से गंवा चुकी न्‍यूजीलैंड को शुक्रवार को चौथे मुकाबले से पहले एक और तगड़ा झटका लगा। न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियमसन कंधे में चोट के कारण चौथे टी20 इंटरनेशनल मैच से बाहर हो गए। टीम प्रबंधन ने मुकाबला शुरू होने से कुछ समय पहले ही फैसला लिया कि विलियमसन इसमें हिस्‍सा नहीं लेंगे।

टीम प्रवक्‍ता ने कहा कि विलियमसन को बाएं कंधे में चोट लगी है, जिस वजह से वह चौथे टी20 में हिस्‍सा नहीं ले सकेंगे। विलियमसन को हैमिल्‍टन में खेले गए तीसरे टी20 मुकाबले में डाइव लगाते समय यह चोट लगी थी। वैसे, बताया जा रहा है कि विलियमसन की चोट गंभीर नहीं है, लेकिन टीम प्रबंधन ने कोई जोखिम उठाना ठीक नहीं समझा। 

केन विलियमसन की जगह चौथे टी20 इंटरनेशनल मुकाबले में टिम साउथी न्‍यूजीलैंड की कमान संभाल रहे हैं। उम्‍मीद की जा रही है कि टिम सीफर्ट मैच में कप्‍तान के बल्‍लेबाजी क्रम पर उतरेंगे। विलियमसन ने तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में सिर्फ 48 गेंदों में 95 रन की पारी खेलकर टीम को जीत के बेहद करीब पहुंचाया था। हालांकि मोहम्‍मद शमी के करिश्‍माई ओवर के कारण यह मुकाबला सुपर ओवर में धकेला गया, जिसमें भारत ने 18 रन का लक्ष्‍य हासिल करके सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बनाई।

कीवी टीम ने भले ही सीरीज गंवा दी हो लेकिन विलियमसन के पास के चौथे टी20 में एक बड़ा विश्व रिकॉर्ड बनाने का मौका होगा। दरअसल, विलियमसन अगर 31 रन इस मुकाबले में बना लेते हैं तो वह बतौर कप्तान टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे। अभी यह रिकॉर्ड दक्षिम अफ्रीका अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस के नाम दर्ज है।  

डु प्लेसिस ने बतौर कप्तान 1273 रन बनाए हैं जबकि विलियमसन ने कप्तान रहते अब तक 1243 रन बनाए हैं। विलियमसन का मौजूदा टी20 सीरीज में बल्ला जमकर बोल रहा है। उन्होंने तीन मैचों में कुल 160 रन बनाए हैं। विलियमसन ने पहले मैच में 51, दूसरे मैच में 14 जबकि तीसरे मैच में उन्होंने 48 गेंदों में 8 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 95 रन की धमाकेदार पारी खेली। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल