लाइव टीवी

पूर्व पाक ऑलराउंडर अब्‍दुल रज्‍जाक ने फिर साधा विराट कोहली पर निशाना

Updated Jan 22, 2020 | 15:33 IST

Abdul Razzaq on Virat Kohli: रज्‍जाक के मुताबिक पाकिस्‍तान के खिलाड़ी इसलिए ज्‍यादा सफल नहीं हो पाते क्‍योंकि उन्‍हें बोर्ड की तरफ से समर्थन नहीं मिलता, जैसा विराट कोहली को हासिल है।

Loading ...
विराट कोहली और अब्‍दुल रज्‍जाक
मुख्य बातें
  • रज्‍जाक ने कहा कि पाक के पास विराट कोहली से बेहतर खिलाड़ी हैं
  • रज्‍जाक ने कहा कि पाक खिलाड़ी बोर्ड से समर्थन नहीं मिलने के कारण सफल नहीं हो पाते
  • रज्‍जाक ने पहले दावा किया था कि कोहली कभी सचिन तेंदुलकर की बराबरी नहीं कर सकते

नई दिल्‍ली: टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाजों में से एक हैं। पाकिस्‍तान के पूर्व ऑलराउंडर अब्‍दुल रज्‍जाक ने हाल ही में भारतीय कप्‍तान के बारे में कुछ बयान देकर काफी सुर्खियां बटोरी थीं। अब अब्‍दुल रज्‍जाक ने कहा है कि विराट कोहली काफी भाग्‍यशाली क्रिकेटर हैं। उन्‍होंने साथ ही कहा कि पाकिस्‍तान के पास ऐसे कई खिलाड़ी हैं, जो विराट कोहली से भी बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं। वैसे, यह पहला मौका नहीं है जब रज्‍जाक ने कोहली के बारे में अजीब बयान दिया हो। इससे पहले वह कह चुके हैं कि विराट कोहली कभी उस जगह नहीं पहुंच सकते, जहां सचिन तेंदुलकर हैं क्‍योंकि आज के समय में किसी भी टीम में इतनी गहराई नहीं है, जितनी तेंदुलकर युग में रहती थी।

विराट कोहली इस समय आईसीसी की टेस्‍ट और वनडे बल्‍लेबाजी रैंकिंग में नंबर-1 पर काबिज हैं जबकि टी20 इंटरनेशनल रैंकिंग में वह 9वें स्‍थान पर काबिज हैं। कोहली क्रिकेट के सभी प्रारूपों में भारतीय टीम की बल्‍लेबाजी की रीढ़ हैं। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने एक दशक में खुद को महान बल्‍लेबाजों की श्रेणी में स्‍थापित किया है और इस दौरान उन्‍होंने कई रिकॉर्ड्स तोड़े व नए कीर्तिमान बनाए। विराट कोहली की बल्‍लेबाजी के दुनिया में बड़ी संख्‍या में फैंस मौजूद हैं।

मगर रज्‍जाक के मुताबिक कोहली ऐसे खिलाड़ी इसलिए बन सके क्‍योंकि उन्‍हें बीसीसीआई का समर्थन हासिल है। रज्‍जाक ने कहा, 'विराट कोहली शानदार खिलाड़ी हैं, इसमें कोई संदेह नहीं। हालांकि, वह भाग्‍यशाली हैं क्‍योंकि बीसीसीआई उन्‍हें बखूबी समर्थन देता है और इससे उन्‍हें विश्‍वास मिलता है। इस तरह का समर्थन मिलने से खिलाड़ी सफलता जरूर प्राप्‍त करता है। बोर्ड से जिस तरह कोहली को इज्‍जत मिली है, उससे उन्‍हें बेहतर प्रदर्शन करने की प्रेरणा मिली और यह सभी नतीजे इसी के हैं।'

'पाक खिलाड़ी कोहली से बेहतर बन सकते हैं'

रज्‍जाक ने इस बारे में बात करते हुए कहा कि कई पाकिस्‍तानी खिलाड़‍ियों में कोहली से बेहतर खिलाड़ी बनने की क्षमता है। पूर्व ऑलराउंडर के मुताबिक पाकिस्‍तानी खिलाड़ी इसलिए सफल नहीं हुए क्‍योंकि उन्‍हें बोर्ड से नजरअंदाज किया गया। रज्‍जाक ने साथ ही कोहली की तारीफ करते हुए कहा कि बीसीसीआई ने अगर भारतीय कप्‍तान का समर्थन किया तो उन्‍होंने भी निरंतर बेहतर प्रदर्शन से बोर्ड को सुख दिया।

रज्‍जाक ने कहा, 'मेरा मानना है कि पाकिस्‍तान के पास कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जो विराट कोहली से भी बेहतर बन सकते हैं। मगर हमारे सिस्‍टम से वह नजर अंदाज हुए और इसलिए वह सफल नहीं हुए। कोहली के मामले में देखें तो बोर्ड ने उनकी प्रतिभा पर भरोसा किया और उन्‍होंने भी निरंतर बेहतर प्रदर्शन करके उसे जिंदा रखा।'

विराट कोहली इस समय भारतीय टीम के साथ न्‍यूजीलैंड दौरे पर हैं। भारतीय टीम न्‍यूजीलैंड में पांच टी20, तीन वनडे और दो टेस्‍ट मैच की सीरीज खेलेगी। भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच सीरीज का पहला टी20 इंटरनेशनल मैच शुक्रवार को खेला जाएगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल