लाइव टीवी

रोहित शर्मा ने पहली बार सुपर ओवर में की बल्‍लेबाजी, जीत दिलाने के बाद किया बड़ा खुलासा

Updated Jan 29, 2020 | 18:00 IST

Rohit Sharma statement after the match: रोहित शर्मा ने बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि उन्‍हें पता नहीं था कि सुपर ओवर में कैसे बल्‍लेबाजी करनी है क्‍योंकि इससे पहले कभी उनके हाथ ऐसा मौका नहीं लगा था।

Loading ...
रोहित शर्मा
मुख्य बातें
  • रोहित शर्मा ने सुपर ओवर में भारत को जीत दिलाई
  • भारत ने न्‍यूजीलैंड में पहली बार टी20 सीरीज जीती
  • रोहित शर्मा को तीसरे टी20 में मैन ऑफ द मैच चुना गया

हैमिल्‍टन: टीम इंडिया ने बुधवार को रोमांच की हदें पार करने वाले मुकाबले में न्‍यूजीलैंड को रौंद दिया। हैमिल्‍टन में खेले गए तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच का नतीजा सुपर ओवर के जरिये निकला, जिसमें टीम इंडिया के 'हिटमैन' रोहित शर्मा हीरो साबित हुए। भारतीय टीम को सुपर ओवर में जीत के लिए अंतिम दो गेंदों में 10 रन की दरकार थी। 

ऐसा लग रहा था कि न्‍यूजीलैंड की टीम भारत के विजयी रथ पर लगाम लगाने में कामयाब हो जाएगी, लेकिन रोहित शर्मा अपनी धुन में थे। उन्‍होंने लगातार दो गेंदों में दो छक्‍के जड़कर भारत को ऐतिहासिक जीत दिलाई। ऐतिहासिक इसलिए क्‍योंकि भारत ने पहली बार न्‍यूजीलैंड को उसके घर में टी20 इंटरनेशनल सीरीज में मात दी। मेन इन ब्‍ल्‍यू ने लगातार तीन मैच जीतकर पांच मैचों की सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बना ली है। सीरीज का चौथा मुकाबला शुक्रवार को वेलिंगटन में खेला जाएगा।

इससे पहले टीम इंडिया ने रोहित शर्मा (65) की पारी के बल पर निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 179 रन बनाए थे। जवाब में न्‍यूजीलैंड भी 20 ओवर में 6 विकेट पर 179 रन बना सकी। रोहित शर्मा को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। मैच के बाद रोहित शर्मा ने बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि उन्‍हें पता नहीं था कि सुपर ओवर में कैसे बल्‍लेबाजी करनी है क्‍योंकि इससे पहले कभी उनके हाथ ऐसा मौका नहीं लगा था।

मैच के बाद रोहित शर्मा ने कहा, 'सुपर ओवर में इससे पहले कभी बल्‍लेबाजी नहीं की। नहीं पता था कि क्‍या उम्‍मीद करूं। पहली ही गेंद से आक्रमण करूं या फिर अच्‍छी गेंद का इंतजार करूं। हमारी टीम ने बेहतर प्रदर्शन किया, लेकिन जिस तरह मैं आउट हुआ, उससे निराश हूं। मैं कुछ और समय तक बल्‍लेबाजी करना चाहता था। हमें पता था कि इस जीत के मायने क्‍या हैं। टीम के सदस्‍यों के लिए यह जरूरी था कि वह इस तरह के मौके पर जिम्‍मेदारी उठाकर खेलें।'

इस मैच में रोहित शर्मा ने दो गजब की उपलब्धियां हासिल की। वह अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में बतौर ओपनर 10,000 रन का आंकड़ा पार करने वाले चौथे भारतीय बल्‍लेबाज बने। रोहित शर्मा ने वीरेंद्र सहवाग, सचिन तेंदुलकर और सुनील गावस्‍कर के स्‍पेशल क्‍लब में एंट्री की। इसके अलावा उन्‍होंने अपने टी20 इंटरनेशनल करियर में चौथा सबसे तेज अर्धशतक जमाया। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल