लाइव टीवी

विराट कोहली के नंबर पर भी हिट साबित हुआ 'हिटमैन', गेंदबाजों की उड़ाई धज्जियां

Updated Feb 02, 2020 | 14:18 IST

Rohit Sharma completes 21st T20i Half Century: टीम इंडिया के 'हिटमैन' नियमित रूप से ओपनर हैं, लेकिन पांचवें मैच में वह विराट कोहली के स्‍थान यानी तीसरे नंबर पर बल्‍लेबाजी करने के लिए आए।

Loading ...
रोहित शर्मा
मुख्य बातें
  • रोहित ने 41 गेंदों में तीन चौके व इतने ही छक्‍के की मदद से नाबाद 60 रन बनाए
  • रो‍हित को मांसपेशियों में खिंचाव महसूस हुआ और वह मैदान से बाहर चले गए
  • टीम इंडिया ने न्‍यूजीलैंड को पांचवें टी20 इंटरनेशनल मैच में 164 रन का लक्ष्‍य दिया

माउंट मॉनगनुई: टीम इंडिया के कार्यवाहक कप्‍तान रोहित शर्मा ने रविवार को न्‍यूजीलैंड के खिलाफ पांचवें व अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच में कमाल की पारी खेली। सीरीज में 4-0 की बढ़त बना चुकी भारतीय टीम के नियमित कप्‍तान विराट कोहली ने आखिरी मैच में आराम करने का फैसला किया और उनकी जगह कप्‍तानी की जिम्‍मेदारी रोहित शर्मा ने संभाली। टीम इंडिया के 'हिटमैन' नियमित रूप से ओपनर हैं, लेकिन पांचवें मैच में वह विराट कोहली के स्‍थान यानी तीसरे नंबर पर बल्‍लेबाजी करने के लिए आए। रोहित ने 41 गेंदों में तीन चौके व इतने ही छक्‍के की मदद से नाबाद 60 रन बनाए और वह रिटायर्ड हर्ट हुए। रोहित को मांसपेशियों में खिंचाव महसूस हुआ और वह मैदान से बाहर चले गए।

बता दें कि टीम इंडिया के कप्‍तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया। भारत की तरफ से केएल राहुल और संजू सैमसन ओपनिंग करने आए। मौजूदा सीरीज में सैमसन को ओपनिंग करने का दूसरा मौका मिला। वह दोबारा फ्लॉप रहे। सीरीज के चौथे मैच में पहली बार मौका पाने वाले सैमसन केवल 8 रन बनाकर आउट हुए थे और फिर आखिरी टी20 मैच में वह केवल 2 रन बनाकर कुजलेजिन की गेंद पर सैंटनर को कैच थमाकर डगआउट लौट गए।

रोहित-राहुल की जोड़ी ने मचाया धमाल

टीम इंडिया का पहला विकेट 8 रन के स्‍कोर पर गिर गया था। तब राहुल का साथ देने के लिए कप्‍तान रोहित शर्मा क्रीज पर आए। हिटमैन ने एक छोर से कीवी गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाना शुरू की और दूसरे छोर से उन्‍हें राहुल का बखूबी साथ मिला। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 88 रन की साझेदारी की। राहुल 33 गेंदों में चार चौके और दो छक्‍के की मदद से 45 रन बनाने के बाद बैनेट की गेंद पर सेंटनर को आसान कैच थमा  बैठे। इसी के साथ यह साझेदारी टूटी।

रोहित ने पूरा किया 21वां अर्धशतक

राहुल के आउट होने के बाद कप्‍तान रोहित शर्मा ने भारतीय पारी का मोर्चा संभाला और अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का 21वां अर्धशतक पूरा किया। भारतीय कप्‍तान ने टिम साउथी द्वारा किए पारी के 16वें ओवर की पहली गेंद पर चौथा जमाकर अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्‍होंने इसे पूरा करने के लिए 35 गेंदों का सहारा लिया। इसके बाद रोहित मांसपेशियों में खिंचाव से थोड़ा परेशान दिखे। अगले ओवर में उन्‍होंने सोढ़ी की गेंद पर छक्‍का जरूर जमाया, लेकिन वह काफी असहज दिखे। इसके बाद रोहित शर्मा ने मैदान से बाहर जाने का फैसला लिया।

टीम इंडिया ने रोहित शर्मा (60*) और केएल राहुल (45) की उम्‍दा पारियों की बदौलत न्‍यूजीलैंड के सामने पांचवें व आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच में 164 रन का लक्ष्‍य रखा है। भारत ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 163 रन बनाए। श्रेयस अय्यर (33*) और मनीष पांडे (11*) नाबाद रहे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल