लाइव टीवी

पृथ्‍वी शॉ से तुलना पर शुभमन गिल ने तोड़ी चुप्‍पी, पहले टेस्‍ट में ओपनिंग पर दिया बयान

Updated Feb 13, 2020 | 15:39 IST

Shubman Gill on comparison with Prithvi Shaw: शुभमन गिल को भारतीय टेस्‍ट टीम में चोटिल रोहित शर्मा की जगह शामिल किया गया है। युवा शुभमन ने पृथ्‍वी शॉ के साथ तुलना पर बड़ा बयान दिया है।

Loading ...
विराट कोहली और शुभमन गिल
मुख्य बातें
  • शुभमन गिल ने कहा कि पिछले कुछ सालों में क्रिकेट के बारे में बहुत कुछ सीखा
  • गिल ने न्‍यूजीलैंड की स्थिति के बारे में बात करते हुए कहा कि यहां के विकेट बल्‍लेबाजी के लिए शानदार
  • गिल ने अपने बारे में कहा कि मैं सीरीज के लिए तैयार हूं, सीरीज के लिए मेरी तैयारी पर्याप्‍त है

हैमिल्‍टन: युवा भारतीय बल्‍लेबाज शुभमन गिल को उम्‍मीद है कि न्‍यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्‍ट में बतौर ओपनर उन्‍हें मौका मिलेगा। हालांकि, वेलिंगटन में होने वाले पहले टेस्‍ट में शुभमन गिल को अपने अंडर-19 टीम के कप्‍तान पृथ्‍वी शॉ से कड़ी चुनौती मिल रही है। मगर गिल ने गुरुवार को शॉ के साथ किसी भी तरह की तुलना से इंकार किया और कहा कि यह पूरी तरह टीम प्रबंधन का फैसला होगा कि मयंक अग्रवाल के साथ हम दोनों में से पारी की शुरुआत कौन करेगा।

गिल ने गुरुवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा, 'हम दोनों को जो मौके मिले, उसमें अच्‍छा प्रदर्शन किया। यह टीम प्रबंधन का फैसला होगा कि वह किसे मौका देगा। इसलिए हम दोनों के बीच किसी तरह की कोई फाइट नहीं है।' गिल को भारतीय टेस्‍ट टीम में चोटिल रोहित शर्मा की जगह शामिल किया गया था। गिल को यहां की परिस्थिति का अच्‍छे से अंदाजा है क्‍योंकि उन्‍होंने भारत ए के साथ यहां दो अनधिकृत टेस्‍ट खेले और ढेरों रन बनाए। गिल ने यहां पांच मैचों में 527 रन बनाए, जिसमें 204* रन की पारी शामिल है।

गिल ने कहा, 'मैं सीरीज के लिए तैयार हूं क्‍योंकि मेरी मैच प्रैक्टिस पर्याप्‍त है। मैंने यहां इंडिया ए के साथ खेला है। मेरे ख्‍याल से यहां हवा का रूख महत्‍वपूर्ण पहलू है। गेंदबाजों को अपनी गेंदबाजी और फील्डिंग हवा के मुताबिक सेट करनी होगी। इंग्‍लैंड में गेंद ज्‍यादा स्विंग होती है और वहां न्‍यूजीलैंड की तुलना में ज्‍यादा चुनौतीपूर्ण स्थिति बल्‍लेबाजों के लिए है।'

उन्‍होंने आगे कहा, 'मेरे ख्‍याल से न्‍यूजीलैंड में विकेट बल्‍लेबाजों के लिए अच्‍छे हैं। यहां एकमात्र चुनौती उछाल का सामना करना है। यहां गेंद काफी उछाल लेती है और ऐसा लगातार होता है। हवा की बात को दिमाग में रखते हुए लगातार पुल और हुक शॉट खेलना आसान नहीं।' 20 साल के गिल ने साथ ही कहा कि उन्‍होंने 2018 में अंडर-19 विश्‍व कप खिताब जीतने के बाद एक खिलाड़ी और व्‍यक्ति के रूप में काफी कुछ सीखा और अब वह अपनी फिटनेस पर ज्‍यादा ध्‍यान देते हैं।

पंजाब के बल्‍लेबाज ने कहा, 'मेरे ख्‍याल से मैंने बतौर खिलाड़ी काफी प्रगति की है और मेरा विश्‍वास भी काफी बढ़ा है। मैंने पिछले कुछ सालों में काफी कुछ सीखा है।' बता दें कि भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच दो मैचों की सीरीज का पहला टेस्‍ट 21 फरवरी से वेलिंगटन में शुरू होगा। इसके बाद सीरीज का दूसरा व अंतिम टेस्‍ट 29 फरवरी से खेला जाएगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल