लाइव टीवी

जो कारनामा न्यूजीलैंड में रिचर्ड्स हेडली और डेनियल विटोरी नहीं कर पाए वो टिम साउथी ने कर दिखाया

Updated Feb 23, 2020 | 12:34 IST

भारत के खिलाफ वेलिंगटन टेस्ट की दूसरी पारी में टिम साउथी ने मयंक अग्रवाल का विकेट हासिल करते ही अपना नाम रिकॉर्ड बुक्स में दर्ज करा लिया। उन्होंने वो कारनामा कर दिखाया जो रिचर्ड्स हेडली जैसा दिग्गज नहीं कर सका।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
Tim southee

वेलिंगटन: न्यूजीलैंड ने दांए हाथ के तेज गेंदबाज टिम साउथी ने भारत के खिलाफ वेलिंगटन टेस्ट के तीसरे दिन अपना नाम रिकॉर्ड बुक्स में दर्ज करा लिया। भारत की दूसरी पारी में मयंक अग्रवाल को विकेटकीपर वाटलिंग के हाथों लपकवाते ही वो न्यूजीलैंड की सरजमीं पर 300 अंतरराष्ट्रीय विकेट हासिल करने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बन गए। जो कारनामा टेस्ट क्रिकेट में 432 विकेट लेने वाले सर रिचर्ड्स हेडली और डेनियन विटोरी जैसे गेंदबाज नहीं कर पाए वो टिम साउदी ने कर दिखाया। 

न्यूजीलैंड में 300 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज 

भारत के खिलाफ मौजूदा टेस्ट की पहली पारी में 4 विकेट झटककर साउथी ने तीनों फॉर्मेट( टेस्ट, वनडे और टी-20) में न्यूजीलैंड की धरती पर अपने विकेटों की संख्या को 299 तक पहुंचा लिया था। इसके साथ ही वो तीनों फॉर्मेट में न्यूजीलैंड की धरती पर सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में पूर्व कप्तान और स्पिनर डेनिलय विटोरी की बराबरी पर आ गए थे। ऐसे में दूसरी पारी में एक विकेट लेते ही वो विटोरी को पछाड़ने में सफल हो गए। 

153 मैच में पूरे किए 300 विकेट 

वेलिंगटन टेस्ट में मयंक अग्रवाल का विकेट हासिल करने तक टिम साउथी ने न्यूजीलैंड में खेले 39* टेस्ट में 162*, 74 वनडे में 94 और 40 अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच में 44 विेकेट लिए हैं। इस तक न्यूजीलैंड की सरजमीं पर 153वां अंतरराष्ट्रीय मैच खेलते हुए उन्होंने ये उपलब्धि हासिल की है। इस सूची में दूसरे पायदान पर काबिज विटोरी ने 299 विकेट लेने के लिए 193 मैच( 57 टेस्ट, 129 वनडे और 7 टी-20) खेले थे। ऐसे में साउदी ने तेजी के मामले में विटोरी को काफी पीछे छोड़ दिया है। हालांकि उनका पीछा तेजी से ट्रेंट बोल्ट कर रहे हैं वो अब तक न्यूजीलैंड में 277 विकेट ले चुके हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल