लाइव टीवी

विराट और उनके खिलाड़ियों ने खेली ऐसी 'चाल', गुस्साए अंपायर ने बीच मैदान कहा 'बहुत हुआ'!

Updated Mar 02, 2020 | 13:21 IST

India vs New Zealand, 2nd Test: न्‍यूजीलैंड के ओपनर्स एक रन लेने के लिए दौड़ रहे थे तब एक भारतीय फील्‍डर को दो बोलते हुए सुना गया। इस पर अंपायर ने भारतीय कप्‍तान से अजीब रणनीति नहीं अपनाने के लिए कहा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
भारतीय क्रिकेट टीम
मुख्य बातें
  • बल्‍लेबाज 1 रन लेने जा रहे थे तब भारतीय फील्‍डर को दो चिल्‍लाते हुए पाया गया
  • अंपायर रिचर्ड केटलबॉरॉ ने विराट कोहली से कहा कि दो मत चिल्‍लाओ
  • भारतीय कप्‍तान ने अपने खिलाड़ी के एक्‍शन पर सफाई देने की कोशिश की

क्राइस्‍टचर्च: टीम इंडिया सोमवार को न्‍यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे व अंतिम टेस्‍ट के तीसरे दिन विकेट की तलाश में थी और इस दौरान वह एक अजीब रणनीति अपनाती दिखी। न्‍यूजीलैंड के ओपनर्स टॉम लैथम और टॉम ब्‍लंडेल क्रीज पर जमे हुए थे। दोनों बल्‍लेबाज 1 रन लेने के लिए दौड़ रहे थे कि तभी एक भारतीय फील्‍डर ने आवाज लगाई कि दो रन लेंगे। यह किस्‍सा न्‍यूजीलैंड की आखिरी पारी के चौथे ओवर का है। अंपायर रिचर्ड केटलबॉरॉ को भारतीय फील्‍डर की यह बात अच्‍छी नहीं लगी। दरअसल, अंपायर को ऐसा महसूस हुआ कि भारतीय फील्‍डर कीवी ओपनर्स को चकमा देकर रनआउट करने की गलत रणनीति अपनाना चाहते हैं।

कोहली ने दी सफाई

अंपायर ने भारतीय कप्‍तान विराट कोहली से इस बारे में बात की। इस पर कोहली ने अंपायर को सफाई दी कि उनका फील्‍डर फाइन लेग पर मौजूद खिलाड़ी को अलर्ट कर रहा था कि दूसरा रन दौड़ सकते हैं, इसलिए तेजी से गेंद पकड़ो। रिचर्ड ने कोहली से कहा, 'दो (रन) मत चिल्‍लाओ। (विराट की सफाई पर) - नहीं, आपने चिल्लाया था। बहुत हुआ।' 

ध्‍यान देने वाली बात यह है कि भारतीय टीम दूसरी पारी में केवल 124 रन पर ऑलआउट हो गई थी। इसके बाद उसे मैच जीतने के लिए सिर्फ विकेटों की तलाश थी। न्‍यूजीलैंड के सामने 132 रन का आसान लक्ष्‍य था। टीम इंडिया ने तीसरे दिन अपनी पारी 90/6 के स्‍कोर से आगे बढ़ाई। पूरी टीम 34 रन का इजाफा करके ऑलआउट हो गई। ट्रेंट बोल्‍ट और टिम साउथी ने आपस में 7 विकेट बाटे जबकि कॉलिन डी ग्रैंडहोम और नील वेगर को एक-एक विकेट मिला।

न्‍यूजीलैंड को हुआ बड़ा फायदा

ब्‍लंडेल और लैथम ने लंच के समय तक न्‍यूजीलैंड को 46 रन तक पहुंचा दिया था। इसके बाद न्‍यूजीलैंड ने तीन विकेट गंवाकर लक्ष्‍य हासिल किया और भारत का दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज में 2-0 से सूपड़ा साफ किया। न्‍यूजीलैंड ने इस जीत के साथ आईसीसी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में तीसरा स्‍थान हासिल कर लिया है। कीवी टीम को इस सीरीज से 120 अंक मिले। वहीं टीम इंडिया ने 8 साल में पहली बार टेस्‍ट सीरीज में व्‍हाइटवॉश झेला। विराट कोहली की कप्‍तानी में भारत को पहली बार टेस्‍ट सीरीज में क्‍लीन स्‍वीप झेलना पड़ा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल