लाइव टीवी

पत्रकार के इस सवाल पर भड़क उठे विराट कोहली, ऐसे निकाली भड़ास

Updated Mar 02, 2020 | 13:55 IST

Virat Kohli loses cool: एक पत्रकार ने कोहली से पूछा कि क्‍या उन्‍हें अपनी आक्रामकता कम करके टीम के लिए मिसाल पेश करने की जरुरत है? इस पर भारतीय कप्‍तान गुस्‍से में नजर आए और फिर जानिए क्‍या कहा।

Loading ...
विराट कोहली
मुख्य बातें
  • भारतीय टीम को दूसरे टेस्‍ट में न्‍यूजीलैंड के हाथों 7 विकेट की शिकस्‍त झेलनी पड़ी
  • टीम इंडिया का कोहली की कप्‍तानी में पहली बार टेस्‍ट सीरीज में सूपड़ा साफ हुआ
  • विराट कोहली प्रेस कांफ्रेंस में पत्रकार के सवाल पर भड़क गए और उन्‍हें खरीखरी सुनाई

क्राइस्‍टचर्च: न्‍यूजीलैंड के हाथों पहली बार अपनी कप्‍तानी में टेस्‍ट सीरीज में व्‍हाइटवॉश झेलने वाले विराट कोहली सोमवार को अपना आपा खो बैठे। भारतीय कप्‍तान से प्रेस कांफ्रेंस में एक पत्रकार ने आक्रमकता कम करने पर सवाल किया, जिस पर विराट कोहली भड़क गए। उन्‍होंने पत्रकार को खूब खरी-खरी सुनाई। बता दें कि रविवार को कोहली को केन विलियमसन और टॉम लैथम के विकेट का जश्‍न मनाते समय अधि आक्रामक रूप में देखा गया। इसके अलावा एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसमें भारतीय कप्‍तान दर्शकों को देखकर कुछ कड़े शब्‍द बोल रहे थे। यह घटना न्‍यूजीलैंड की पहली पारी में मोहम्‍मद शमी के टॉम लैथम को आउट करने के बाद की थी।

एक पत्रकार ने कोहली से पूछा कि क्‍या उन्‍हें अपनी आक्रामकता कम करके टीम के लिए मिसाल पेश करने की जरुरत है? इस पर भारतीय कप्‍तान थोड़ा गुस्‍से में नजर आए और उन्‍होंने कहा, 'आपको क्‍या लगता है? मैं आपसे जवाब मांग रहा हूं। आपको यह पता करने की जरुरत है कि असल में हुआ क्‍या था और फिर अच्‍छा सवाल लेकर आईए। मैं मैच रेफरी से बात कर चुका हूं। आप आधे ज्ञान के साथ यहां नहीं आ सकते। धन्‍यवाद।'

वैसे, यह पहला मौका नहीं है जब विराट कोहली भारत की हार के बाद प्रेस कांफ्रेंस में अपना आपा खो बैठे हो। दो साल पहले इंग्‍लैंड के हाथों टेस्‍ट सीरीज गंवाने के बाद कोहली एक पत्रकार पर भड़क गए थे।

कोहली का बल्‍ला रहा खामोश

कोहली का न्‍यूजीलैंड दौरे पर बल्‍ले के साथ प्रदर्शन अच्‍छा नहीं रहा। वह पूरे दौरे में केवल एक बार अर्धशतक जमा सके। टेस्‍ट सीरीज में तो कोहली 20 रन का आंकड़ा भी पार नहीं कर सके। भारतीय टीम के लचर बल्‍लेबाजी प्रदर्शन के कारण न्‍यूजीलैंड ने दूसरा टेस्‍ट तीसरे दिन सात विकेट से जीत लिया। इस जीत के साथ न्‍यूजीलैंड की टीम ने दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज में न्‍यूजीलैंड का क्‍लीन स्‍वीप किया और आईसीसी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में तीसरा स्‍थान हासिल किया। भारतीय टीम अब भी 360 अंकों के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर काबिज है।

कप्‍तानी में पहली बार हुआ क्‍लीन स्‍वीप

ध्‍यान रहे कि यह पहला मौका है जब भारतीय कप्‍तान विराट कोहली को बतौर कप्‍तान टेस्‍ट सीरीज में क्‍लीन स्‍वीप झेलना पड़ा। वैसे, 2018 से भारतीय कप्‍तान की चौथे विदेशी दौरे पर यह तीसरी हार है। भारत को 8 साल में पहली बार टेस्‍ट सीरीज में क्‍लीन स्‍वीप झेलना पड़ा। इससे पहले भारत को 2012 में ऑस्‍ट्रेलिया ने अपनी जमीन पर 4-0 से शिकस्‍त दी थी। भारतीय टीम ने न्‍यूजीलैंड दौरे की शुरुआत शाही अंदाज में की थी और पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में 5-0 से क्‍लीन स्‍वीप किया था। मगर फिर मेजबान टीम ने जोरदार वापसी की और वनडे व टेस्‍ट सीरीज में क्रमश: 3-0 व 2-0 से भारत को मात दी।

भारतीय टीम का सेना देशों में प्रदर्शन काफी अच्‍छा नहीं रहा है। ऑस्‍ट्रेलिया में 2-1 से सीरीज जीतने के बाद भारत को दक्षिण अफ्रीका (2018 में 1-2) और इंग्‍लैंड (2018 में 1-4) ने करारी शिकस्‍त दी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल