लाइव टीवी

विराट कोहली ने डाइव लगाकर लिया शानदार कैच, वायरल हुआ भारतीय कप्‍तान का वीडियो

Updated Jan 26, 2020 | 17:59 IST

New Zealand vs India, 2nd T20i: टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने न्‍यूजीलैंड के ओपनर कॉलिन मुनरो का डाइव लगाकर शानदार कैच लपका। उनके कैच का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है।

Loading ...
विराट कोहली
मुख्य बातें
  • विराट कोहली ने कॉलिन मुनरो का डाइव लगाकर शानदार कैच लपका
  • विराट कोहली ने कैच लपकने के बाद बहुत ही जोशीला जश्‍न मनाया, जो फैंस को काफी पसंद आ रहा है
  • भारत ने दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में न्‍यूजीलैंड को 7 विकेट से मात दी

ऑकलैंड: टीम इंडिया ने रविवार को ऑकलैंड के ईडन पार्क पर न्‍यूजीलैंड को लगातार दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में 7 विकेट से मात दी। यह टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट इतिहास में पहला मौका है जब भारतीय टीम ने लगातार दो मैचों में कीवी टीम को मात दी। न्‍यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी की और पूरी टीम निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 132 रन बना सकी। जवाब में भारत ने 17.3 ओवर में तीन विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया। इसी के साथ भारत ने पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है।

मैच में भारतीय कप्‍तान विराट कोहली का कैच आकर्षण का केंद्र रहा। न्‍यूजीलैंड के ओपनर कॉलिन मुनरो का भारतीय कप्‍तान ने शॉर्ट कवर्स पर शानदार कैच लपका। बता दें कि टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी न्‍यूजीलैंड को ओपनर्स मार्टिन गप्टिल और कॉलिन मुनरो ने 48 रन की साझेदारी करते हुए दमदार शुरुआत दिलाई। शार्दुल ठाकुर ने गप्टिल को कप्‍तान कोहली के हाथों कैच आउट कराकर कीवी टीम को पहला झटका दिया।

इसके बाद शिवम दुबे की गेंद पर मुनरो का कप्‍तान कोहली ने दर्शनीय कैच लपका। यह घटना न्‍यूजीलैंड की पारी के 9वें ओवर की है। शिवम दुबे ने लेंथ गेंद पर मुनरो को बैकफुट पर शॉट खेलने के लिए बाध्‍य किया। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की, लेकिन उनकी टाइमिंग अच्‍छी नहीं रही और कप्‍तान कोहली ने डाइव लगाते हुए शानदार कैच लपका। 

कैच लेने के बाद कोहली का जोश देखते बन रहा था। वह पूरे जोश के साथ विकेट का जश्‍न मना रहे थे। भारतीय कप्‍तान ने इससे पहले गप्टिल का कैच लेने के बाद भी अपना जोश मैदान पर दिखाया था। कॉलिन मुनरो के आउट होने के बाद न्‍यूजीलैंड की टीम बड़ा स्‍कोर बनाने का सपना देखते रह गई। भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मेजबान टीम को कम स्‍कोर पर रोक दिया।

इसके बाद केएल राहुल ने शानदार अर्धशतक जमाकर टीम इंडिया को लगातार दूसरी जीत दिलाई। राहुल ने 50 गेंदों में तीन चौके और दो छक्‍के की मदद से नाबाद 57 रन बनाए। उन्‍हें श्रेयस अय्यर का अच्‍छा साथ मिला, जिन्‍होंने 33 गेंदों में 1 चौके और तीन छक्‍के की मदद से 44 रन बनाए। भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच सीरीज का तीसरा टी20 इंटरनेशनल मैच बुधवार को हैमिल्‍टन में खेला जाएगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल