लाइव टीवी

IPL 2022: पंजाब-बैंगलोर मैच में बना ऐसा शर्मनाक रिकॉर्ड, सभी टी20 फ्रेंचाइजी लीग पीछे छूट गईं

Updated Mar 28, 2022 | 12:38 IST

PBKS vs RCB stats: पंजाब किंग्‍स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच रविवार को आईपीएल 2022 का तीसरा मुकाबला खेला गया। पंजाब किंग्‍स ने आरसीबी द्वारा मिले 206 रन के लक्ष्‍य का सफल पीछा किया। मगर इस मैच में एक शर्मनाक रिकॉर्ड बना।

Loading ...
पंजाब बनाम आरसीबी मैच
मुख्य बातें
  • पंजाब किंग्‍स और आरसीबी के बीच मैच
  • पंजाब किंग्‍स ने आरसीबी को 5 विकेट से हराया
  • इस मैच में कुल 45 अतिरिक्‍त रन गए, जो कि एक रिकॉर्ड है

मुंबई: आईपीएल 2022 में रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और पंजाब किंग्‍स के बीच रोमांचक मुकाबला खेला गया। पंजाब किंग्‍स ने मुंबई के डीवाय पाटिल स्‍टेडियम पर खेले गए मुकाबले में 206 रन के लक्ष्‍य का सफल पीछा किया। आरसीबी ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 2 विकेट खोकर 205 रन बनाए। जवाब में पंजाब किंग्‍स ने 18 ओवर में ही 5 विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया। यह मैच रनों के लिहाज से तो शानदार रहा, लेकिन इस दौरान एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया।

दरअसल, पंजाब और बैंगलोर के मैच में कुल 45 रन एक्‍स्‍ट्रा के बने। यह दुनियाभर की फ्रेंचाइजी टी20 लीग में सबसे ज्‍यादा रन एक्‍स्‍ट्रा के बने। इससे पहले यह शर्मनाक रिकॉर्ड कैरेबियाई प्रीमियर लीग में दर्ज था, जहां सेंट लूसिया स्‍टार्स और जमैका तालावास के बीच मुकाबले में 44 रन एक्‍स्‍ट्रा के बने थे। आरसीबी-पंजाब मुकाबले में यह रिकॉर्ड टूट गया। अब यह शर्मनाक रिकॉर्ड आईपीएल में आरसीबी-पंजाब मुकाबले में दर्ज हो गया है। दुनियाभर में खेली जाने वाली फ्रेंचाइजी टी20 लीग में यह सबसे खराब प्रदर्शन रहा।

बता दें कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की पारी के दौरान कुल 23 रन एक्‍स्‍ट्रा के बने। इसमें वाइड के 12, बाई के 5 और लेग बाई के 6 रन बने। वहीं पंजाब किंग्‍स की पारी के दौरान कुल 22 रन एक्‍स्‍ट्रा के बने। इसमें वाइड के 21 और बाई का एक रन आया।

आरसीबी का अनचाहा रिकॉर्ड

इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड भी दर्ज हुआ, जिसे वो बहुत जल्‍द भूलना चाहेगी। आरसीबी के गेंदबाजों ने लचर प्रदर्शन करते हुए मैच में कुल 21 वाइड गेंदें डाली और आईपीएल की एक पारी में सबसे ज्‍यादा वाइड गेंद डालने का अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम किया। इससे पहले यह रिकॉर्ड पंजाब किंग्‍स के नाम दर्ज था, जिन्‍होंने 2011 में कोच्चि टसकर्स के खिलाफ 19 वाइड गेंदें डाली थी।

आईपीएल पारी में सबसे ज्‍यादा वाइड गेंदें डाली गईं

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।